New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 अगस्त, 2021 09:34 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

मशहूर कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस के डिजिटल वर्जन Bigg Boss OTT को शुरू हुए एक सप्ताह हो चुका है. इन सात दिनों के अंदर घर का माहौल एकदम गरम है. प्रीमियर वाले दिन ही एक कंटेस्टेंट प्रतीक सहजपाल ने अपनी हरकतों से साबित कर दिया था कि आने वाले दिन इतने आसान नहीं रहने वाले हैं. यही वजह है कि पहली रात से ही घर में झगड़ा शुरू हो चुका है. पहले प्रतीक सहजपाल और शमिता शेट्टी के बीच बवाल हुआ, तो उसके बाद भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह और कोरियोग्राफर निशांत भट्ट में जमकर तूतू-मैंमैं हुई है. अक्षरा गुस्से में निशांत से बोलीं कि यूपी–बिहार के लोगों को नचनिया न समझें. हम यदि अपने पर आ गए, तो किसी की खैर नहीं है. अक्षरा सिंह की जोड़ी प्रतीक सहजपाल के साथ बनी है, जिसे बिग बॉस के घर में आयी कनेक्शन स्‍पे‍शलिस्‍ट सीमा ने नंबर वन कनेक्शन बताया था.

933188-bigg-boss_081521113935.jpgसलमान खान के इस शो के जरिए कई कंटेस्टेंट की सितारे आज सियासत में भी बुलंद हैं.

हर बार की तरह इस बार भी बिग बॉस के घर में अलग-अलग बैकग्राउंड के कंटेस्टेंट शामिल किए गए हैं. कोई फिल्म इंडस्ट्री से है, तो कोई भोजपुरी या फैशन इंडस्ट्री से. इस सीजन में भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, मॉडल-एक्ट्रेस अनुशा दांडेकर, फिल्म एक्टर करण नाथ, टीवी एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित, एस ऑफ स्पेस सीजन 1 की विनर रह चुकीं दिव्या अग्रवाल, सिंगर नेहा भसीन, मॉडल-एक्टर प्रतीक सहजपाल, कसौटी जिंदगी के शो में नजर आ चुकीं उर्फी जावेद, इश्क में मरजावां 2 में नजर आ चुके एक्टर मान्सवी, एक्टर जीशान अली एक्टर, मॉडल-फैशन ब्लॉगर नेहा मलिक और साउथ की पॉपुलर एक्टर पवित्र लक्ष्मी हिस्सा ले रही हैं. इससे पहले बिग बॉस के कंटेस्टेंट रह चुके कई सितारे आज सियासी गलियारे में सफल हैं. आइए जानते हैं उन हस्तियों के बारे में, जिनका सियासत में सिक्का चलता है.

कंटेस्टेंट का नाम- रवि किशन

Bigg Boss सीजन- 1

'जिंदगी झंड बा, फिर भी घमंड बा' तकियाकलाम बोलकर छाए एक्टर रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के साथ-साथ तमिल, तेलुगु और हिंदी सिनेमा में काम कर चुके हैं. रवि किशन 'बिग बॉस' के पहले सीजन में दिखाई दिए थे और सेकंड रनरअप रहे थे. फिलहाल वो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राजनीतिक विरासत संभालने की कोशिश कर रहे हैं. साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान गोरखपुर से सांसद चुने गए हैं. बीजेपी की राजनीति में सक्रिय भूमिका अदा कर रहे हैं.

कंटेस्टेंट का नाम- राहुल महाजन

Bigg Boss सीजन- 2

बिग बॉस सीजन 2 के विनर रहे राहुल महाजन बीजेपी के सीनियर दिवंगत नेता और पूर्व केंद्रिय मंत्री प्रमोद महाजन के बेटे हैं. बिग बॉस के घर में उन्होंने लोगों को खूब एंटरटेन किया था. इसकी वजह से ड्रग्स लेने की उनकी छवि में भी सुधार आया था. दर्शकों से उनको खूब प्यार मिला था. राहुल पहले से ही राजनीतिक पृष्ठभूमि से हैं, लेकिन उनकी असली पहचान बिग बॉस में आने के बाद ही मिली थी. वो सक्रिय राजनीति में तो नहीं हैं, लेकिन अपनी बहन पूनम महाजन का चुनाव प्रचार करते रहे हैं.

कंटेस्टेंट का नाम- मनोज तिवारी

Bigg Boss सीजन- 4

भोजपुरी सिनेमा के मशहूर एक्टर, सिंगर मनोज तिवारी 'बिग बॉस 4' में दिखाई दिए थे. उस दौरान डॉली बिंद्रा के साथ उनके झगड़ों ने फैंस को खूब एंटरटेन किया था. उसके बाद उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली. उसके बाद उनको दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. फिलहाल वो दिल्ली से ही सांसद हैं. मनोज तिवारी को गृहमंत्री अमित शाह का बेहद करीबी माना जाता है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों जैसे रवि किशन और निरहुआ को बीजेपी में लाने का श्रेय उनको ही दिया जाता है.

कंटेस्टेंट का नाम- तहसीन पूनावाला

Bigg Boss सीजन- 13

बिग बॉस के सीजन 13 में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री करने वाले तहसीन पूनावाला को गांधी और वाड्रा परिवार का नजदीकी माना जाता है. उनकी पत्नी मोनिका वाड्रा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की चचेरी बहन हैं. इसके चलते वह गांधी परिवार के दूर के रिश्तेदार हैं. तहसीन व्यक्तिगत जीवन में एक संभ्रांत मुस्लिम परिवार से हैं. साल 2008 से सोशल वर्क करने के दौरान उनका कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क हुआ और वो राजनीति में आ गए.

कंटेस्टेंट का नाम- सोनाली फोगाट

Bigg Boss सीजन- 14

'बिग बॉस 14' में वाइल्‍ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री करने वाली सोनाली फोगाट 'टिकटॉक' के जरिए मशहूर हुई थीं. बिग बॉस के घर में उनका सफर बहुत ही रोमांचक रहा था, लेकिन वो बहुत जल्दी घर से बाहर हो गई थीं. बाहर आने के बाद उन्होने नेपोटिज्म का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी. सोनाली फोगाट बीजेपी नेता हैं. वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी थीं, लेकिन हार गई थी. वर्तमान में वो भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चे की नेशनल वर्किंग कमि‍टी की वाइस प्रेसिडेंट हैं. आए दिन विवादों की वजह से सोनाली फोगाट का नाम सुर्खियों में बना रहता है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय