New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 फरवरी, 2023 10:15 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कलर्स टीवी का चर्चित रियलिटी शो 'बिग बॉस' विवादों की वजह से ज्यादा चर्चा में रहता है. सीजन चाहें कोई भी हो बिग बॉस हाऊस में ज्यादातर लड़ाईयां देखने को मिलती हैं. अश्लीलता, अभद्रता, गाली-गलौच और मारपीट तो यहां के लिए आम बात है. इन सबके बावजूद बिग बॉस उन कलाकारों के लिए वरदान है, जो किसी वजह से अपने खराब दौर से गुजर रहे हैं या फिर जो अनाम है, काम की तलाश कर रहे हैं. ऐसे कलाकारों के लिए ये रियलिटी शो कई बार किस्मत बदलने वाला साबित होता है. ऐसे कई उदाहरण हैं, जिनको इस शो के पहले कोई जानता तक नहीं था, लेकिन यहां आने के बाद वो एक मशहूर सितारे बन चुके हैं.

जैसे कि बिग बॉसे के दूसरे सीजन में आए आशुतोष कौशक और 10वें सीजन में हिस्सा लेने वाले मनवीर गुर्जर. इन दोनों को इस रियलिटी शो के पहले शायद ही कोई जानता हो. आशुतोष तो चलो रोडिज जीतने की वजह से युवाओं से थोड़े लोकप्रिय भी थे, लेकिन मनवीर को तो उनके शहर में भी कोई नहीं जानता था. लेकिन यहां आने के बाद दोनों न सिर्फ लोकप्रिय हुए, बल्कि दोनों इस शो के विनर भी रहे. इस शो को जीतने का मतलब है कि आप पूरे देश में लोकप्रिय हो चुके हैं, क्योंकि इसमें कोई भी कंटेस्टेंट वोटिंग के सहारे ही खिताब जीत पाता है. इस तरह कई अन्य सितारों को शो में आने के बाद फिल्म भी ऑफर हुआ है.

'बिग बॉस' के सीजन 16 में हिस्सा लेने वाले कई कंटेस्टेंट्स की किस्मत बुलंदियों पर है. इसमें कई कंटेस्टेंट्स को फिल्म और टीवी के अलग-अलग प्रोजेक्ट हाथ लगे हैं. किसी को फिल्म ऑफर हुई है, तो किसी वेब सीरीज. कई लोगों को विज्ञापन में भी काम मिला है. लेकिन सबसे ज्यादा किस्मत वाली रही हैं, इस शो की रनरअप प्रियंका चाहर चौधरी, जो अपने बिंदास स्वभाव की वजह से पहले लोकप्रिय हो चुकी है. वो इस शो को भले ही जीत न पाई हों, लेकिन लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. शो के दौरान एक ब्यूटी ब्रांड द्वारा स्पॉंसर फेस ऑफ द वीक कॉन्टेस्ट में 25 लाख रुपये जीतने के बाद अब फिल्म 'डंकी' में काम करने जा रही हैं.

650x400_021623060127.jpg

आइए उन कलाकारों के बारे में जानते हैं, जिनकी बिग बॉस ने किस्मत बदली है...

1. शहनाज गिल (Shehnaaz Gill)

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली एक्ट्रेस शहनाज गिल 'बिग बॉस' की वजह से पूरे देश में मशहूर हुई हैं. उन्होंने बिग बॉस के 13वें सीजन में हिस्सा लिया था. वो इस सीजन की सेकेंड रनरअप रही हैं. स्वभाव से चुलबुली, दिखने में बेहद मासूम, लेकिन उम्दा कलाकार शहनाज ने अपनी अदाओं से शो के होस्ट सलमान खान का भी दिल जीत लिया. यही वजह है कि भाईजान ने उन्हें अपनी आने वाली फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' का अहम हिस्सा बनाया है. शहनाज और सिद्धार्थ शुक्ला की लव स्टोरी भी चर्चित रही है.

2. निमृत कौर अहलूवालिया (Nimrit Kaur Ahluwalia)

निमृत कौर अहलूवालिया टीवी इंडस्ट्री का जाना पहचाना चेहरा हैं. उन्होंने टीवी सीरियल 'छोटी सरदारनी' से एक्टिंग डेब्यू किया था. अपने पहले ही शो की वजह से वो घर-घर में मशहूर हो गई थीं. एक्टिंग से पहले वह मिस इंडिया 2018 में भाग ले चुकी हैं. इसमें टॉप 12 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही थीं. एक्ट्रेस बिग बॉस के 16वें सीजन में हिस्सा लिया था. इसी दौरान उनको एकता कपूर की फिल्म 'लव सेक्स और धोखा 2' ऑफर हुई थी. ऐसा पहली बार हुआ जब किसी कंटेस्टेंट को बीच में फिल्म ऑफर की गई हो.

3. नोरा फतेही (Nora Fatehi)

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी महाठग सुकेश रंजन की वजह से इनदिनों मुसीबतों का सामना कर रही मॉडल और एक्ट्रेस नोरा फतेही की पहचान 'बिग बॉस' की वजह से ही बनी है. उन्होंने 'बिग बॉस' के सीजन 9 (2015-2016) में हिस्सा लिया था. इसके बाद उनकी किस्मत ही बदल गई. सबसे पहले शो के होस्ट सलमान खान ने उनको अपनी फिल्म 'भारत' (2018) में काम करने का ऑफर दिया. उसके बाद एक्ट्रेस 'रॉकी हैंडसम', 'सत्यमेव जयते', 'स्त्री', 'बाटला हाऊस', 'भुज' और 'थैंक गॉड' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

4. सना खान (Sana Khan)

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत करने वाली मॉडल और एक्ट्रेस सना खान की जिंदगी में बिग बॉस का बहुत महत्व है. सही मायने में कहें तो बिग बॉस ने उनके करियर को एक नया आयाम दिया है. इस रियलिटी शो के छठे सीजन (2012-2013) में हिस्सा लेने वाली एक्ट्रेस को कई फिल्मों और वेब सीरीज के ऑफर मिले थे. इतना ही नहीं बादे कई सीजन जैसे कि 'बिग बॉस 7', 'बिग बॉस 9', 'बिग बॉस 10', 'बिग बॉस 12' और 'बिग बॉस 13' में भी उनको कंटेस्टेंट बनाया गया. सना फिलहाल सन्यास ले चुकी हैं.

5. हिना खान (Hina Khan)

स्टार प्लस के सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से एक्टिंग डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस हिना खान ने बिग बॉस के 11वें सीजन (2017-2018) में हिस्सा लिया था. इसमें वो फर्स्ट रनरअप रही थीं. इसके बाद उनको सबसे पहले विक्रम भट्ट की फिल्म 'हैक्ड' में काम करने का मौका मिला था. हिना खान 'बिग बॉस 13', 'बिग बॉस 14' और 'बिग बॉस 15' में भी हिस्सा ले चुकी हैं. इसके अलावा एकता कपूर के चर्चित सीरियल 'नागिन 5' में नागेश्वरी के किरदार में भी नजर आ चुकी हैं. एक्ट्रेस ने ढेरों स्पेशल अपीयरेंस किए हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय