New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 सितम्बर, 2022 01:38 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

टेलीविजन के सबसे विवादित रियलिटी शो बिग बॉस के नए सीजन की मुनादी हो गई है. बिग बॉस 16 का प्रोमो आउट किया गया है. इसमें सलमान खान एक नए अंदाज में नजर आ रहे हैं. इस तरह से ये साफ हो गया है कि पिछले 11 साल की तरह इस बार भी सलमान ही इस रियलिटी शो को होस्ट करेंगे. इसके साथ ही प्रोमो में ये भी खुलासा किया गया है कि शो का नया सीजन नए कॉन्सेप्ट के साथ लाया जा रहा है. इस बार कुछ ऐसा देखने को मिलने वाला है, जो पिछले 15 वर्षों के दौरान दर्शक नहीं देख पाए थे.

कलर्स टीवी ने बिग बॉस 16 के प्रोमो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयर करते हुए लिखा है, ''इन 15 सालों में सबने खेला अपना अपना गेम, लेकिन अब बारी है बिग बॉस के खेलने की. देखिए बिग बॉस 16 जल्द ही, सिर्फ कलर्स पर.'' इसके साथ ही प्रोमो में सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की फुटेज दिखाई गई है. सिद्धार्थ और शहनाज को बिग बॉस के 13वें सीजन में देखा गया था. दोनों की जोड़ी को खूब पसंद भी किया गया था. इसके साथ ही हिना खान, गौहर खान और शिल्पा शिंदे की झलक भी दिखाई गई है.

650x400_091222070017.jpgसलमान खान बिग बॉस के इस सीजन को होस्ट करने के लिए 1050 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं.

प्रोमो वीडियो को ग्रे शेड थीम में शूट किया गया है, जिसमें ज्यादातर विजुअल ब्लैक एंड व्हाइट रखे गए हैं. उड़ती हुई धूल, बिखरते हुए किताब के पन्नों के साथ बिग बॉस के घर में दिखे मोहब्बत, मस्ती और तकरार के पलों को दिखाया गया है. इन सारे विजुअल के साथ एक वॉयस ओवर भी चलता है, जिसमें कहा जाता है, ''15 साल से बिग बॉस ने सबका खेल देखा. इस बार बिग बॉस अपना खेल दिखाएंगे. सुबह होगी पर आसमान में चांद दिखेगा. ग्रेविटी उड़ेगी हवा में. घोड़ा भी अब सीधी चाल चलेगा. परछाई भी छोड़ेगी साथ, खेलेगी अपना खेल. क्योंकि इस बार बिग बॉस खुद खेलेंगे.'' इस तरह कयास ये लगाए जा रहे हैं कि इस बार कैमरे के पीछे से बोलने वाले बिग बॉस सबके सामने आने वाले हैं.

Bigg Boss 16 का प्रोमो वीडियो देखिए...

हर बार की तरह इस बार भी सलमान खान बिग बॉस के इस सीजन को होस्ट करने वाले हैं. सुनने में आ रहा है कि सलमान इस बार नए सीजन को होस्ट करने के लिए बड़ी रकम चार्ज कर रहे हैं. इस शो के हर वीकेंड में दिखाई देने वाले एक्टर 1050 करोड़ रुपए चार्ज करने वाले हैं. ये रकम उनकी पिछली फीस से तीन गुने से ज्यादा है. यदि सलमान को 15 सप्ताह तक चलने वाले इस शो के लिए 1050 करोड़ रुपए मिलते हैं, तो उनकी एक वीकेंड की फीस 70 करोड़ रुपए होगी. इस तरह एक एपिसोड के लिए एक्टर को 35 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. पिछले सीजन में 14 सप्ताह के लिए सलमान ने 350 करोड़ रुपए चार्ज किया था. उस वक्त एक वीकेंड की 25 करोड़ और एक एपिसोड की 12.5 करोड़ रुपए फीस थी.

कभी एक एपिसोड के लिए 2.5 करोड़ रुपए लेने वाले एक्टर के लिए ये सबसे बड़ा इंक्रीमेंट है. रियलिटी शो 'बिग बॉस' को प्रोड्यूस करने वाले एंडेमोल शाइन इंडिया और बनिज एंटरटेनमेंट ने सलमान खान की डिमांड को स्वीकार करके उनको टेलीविजन की दुनिया का सबसे महंगा होस्ट बना दिया है. सलमान खान पिछले 11 साल से 'बिग बॉस' को होस्ट कर रहे हैं. उनसे पहले सीजन 1 में अरशद वारसी, सीजन 2 में शिल्पा शेट्टी और सीजन 3 में अमिताभ बच्चन होस्ट थे. इसके बाद सीजन 4 में सलमान खान होस्ट बने और तबसे लेकर अबतक वही लगातार बने हुए हैं. बीच-बीच में कई बार उनके शो छोड़ने की बात या कहें अफवाह उड़ती रहती है, लेकिन हर बार झूठी ही साबित होती है.

वैसे देखा जाए तो सलमान खान इस विवादित शो को अपने कंधों पर ढोए जा रहे हैं. कभी नंबर 1 रियलिटी शो रहा बिग बॉस, अब अपनी लोकप्रियता खो चुका है. 'विवाद' और 'अश्लीलता' दो ऐसे हथियार हैं, जिसके सहारे बिग बॉस रियलिटी शो हमेशा चर्चा में बना रहता है. इसकी शुरुआत कंटेस्टेंट्स के सेलेक्शन के साथ ही शुरू हो जाती है. वैसे तो घर में रहने के लिए अलग-अलग फील्ड, जेंडर और क्लास के लोगों को शामिल करने की बात कही जाती है, लेकिन इनमें कोई न कोई विवादित शख्सियत जरूर होता है.

'बिग बॉस 16' अक्टूबर के शुरुआत तक ऑन-एयर हो जाएगा. कुछ ही दिन पहले इस सीजन के सेट की फोटोज सोशल मीडिया पर लीक हो गई थीं, जिसे देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि इस बार शो की थीम एक्वा होने वाली है. शो के सेट के इंटीरियर में ब्लू कलर का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया गया है. वहीं शो के कंटेस्टेंट्स की बात की जाए तो मेकर्स ने मोहित मलिक, नकुल मेहता, राज अनादकट, दिव्यांका त्रिपाठी, शिवांगी जोशी, टीना दत्ता, पूनम पांडे और बसीर अली नजर आ सकते हैं.

#बिग बॉस 16, #सलमान खान, #हिना खान, Bigg Boss, Bigg Boss 16 Promo, Salman Khan

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय