New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 सितम्बर, 2022 09:15 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

देश का सबसे विवादास्पद रियलिटी शो बिग बॉस अक्टूबर महीने की शुरूआत के साथ प्रसारित होने लगेगा. इस शो को लेकर मेकर्स की तरफ से जमकर माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है. हालही में मुंबई में इसका लॉन्चिंग इवेंट आयोजित किया गया था. इसमें रियलिटी शो के होस्ट सलमान खान पूरे स्वैग में नजर आ रहे थे. इसी दौरान मेकर्स की तरफ से बताया गया कि नए सीजन का ग्रैंड प्रीमियर 1 और 2 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा. इस बार नए कंटेस्टेंट्स बिग बॉस के घर में 105 दिनों तक कैद रहने वाले हैं. इस बार शो के प्रसारण समय और वीकेंड का वार के दिनों में परिवर्तन किया गया है. शो को रात को 10 बजे प्रसारित किया जाएगा. वहीं वीकेंड का वार शनिवार और रविवार की जगह शुक्रवार और शनिवार को होगा. घर में कैद किए जाने वाले कंटेस्टेंट्स की संख्या 16 रहेगी, जिसमें अधिकांश नाम फिलहाल तय कर लिए गए हैं.

बिग बॉस 16 के लॉन्चिंग इवेंट के दौरान रियलिटी शो के साथ होस्ट सलमान खान की फीस के बारे में भी चर्चा हुई. चूंकि पिछले काफी दिनों से ये खबरें चल रही हैं कि सलमान ने इस सीजन को होस्ट करने के लिए कुल 1000 करोड़ रुपए की फीस की डिमांड की है. ऐसे में इवेंट की एंकर गौहर खान ने जब एक्टर से ये सवाल किया तो उन्होंने ऐसी किसी रकम को मिलने से ही इंकार कर दिया. उनका कहना था कि यदि इतने पैसे उनके मिल जाएं, तो वो अपनी जिंदगी में कभी काम नहीं करेंगे. सलमान ने कहा, ''ये सब गलत खबरें हैं. अगर मुझे इतने पैसे मिलें, तो मैं लाइफ में कभी काम न करूं. हालांकि, लाइफ में एक दिन ऐसा जरूर आएगा, जब मुझे इतने पैसे मिलेंगे. वैसे यदि मुझे इतने पैसे मिले तो भी मेरे इतने खर्चे हैं, जैसे वकीलों का खर्चा, जिनकी मुझे वाकई में जरूरत पड़ जाती है. बिग बॉस की फीस 1000 करोड़ रुपए का एक चौथाई भी नहीं है.''

सलमान खान ने इवेंट के दौरान इस सीजन के सबसे पहले कंटेस्टेंट तजाकिस्तान के कलाकार अब्दु रोजिक से सबका परिचय कराया. 19 साल के अब्दु सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय हैं. दुनिया का सबसे छोटा गायक होने का रिकॉर्ड उनके नाम है. सलमान खान उनके बहुत बड़े फैन हैं. दोनों की पहली मुलाकात दुबई में हुई थी. उसके बाद अब्दु सलमान के साथ कुछ फिल्मों में काम किया था. फिलहाल वो सलमान की आने वाली फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में भी नजर आने वाले हैं. बिग बॉस के घर में जाने के लिए अब्दु काफी एक्साइटेड नजर आए. उनके अलावा टीना दत्ता, श्रीजीता डे, गौतम विग, शालिनी भनोट, सुम्बुल तौकीर, सौंदर्या शर्मा और निमृत ​​​​​​कौर अहलूवालिया का नाम भी बिग बॉस के घर में जाने के लिए लगभग तय हो चुका है. हालांकि, रियलिटी शो के मेकर्स ने अभी तक इस पर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है.

650x400_092822113100.jpg

आइए बिग बॉस के नए सीजन के कंफर्म कंटेस्टेंट्स के बारे में जानते हैं...

1. अब्दु रोजिक

''बड़ा हुआ तो क्या हुआ, जैसे पेड़ खजूर, पंथी को छाया नहीं, फल लागे अति दूर''...कबीर के दोहे का सीधा मतलब है कि बड़े होने से कोई फर्क नहीं पड़ता जबतक कि आपके अंदर टैलेंट न हो. आप किसी के लिए कुछ कर सके. आप किसी के काम न आ सकें. इंसान का कद नहीं कर्म मायने रखता है. अपने कर्मों की बदौलत ही तजाकिस्तान का एक कलाकार पूरी दुनिया में मशहूर है, जबकि उसका कद 3 फिट 37 इंच है. जी हां, हम अब्दु रोजिक के बारे में ही बात कर रहे हैं. अब्दु बिग बॉस में जाने वाले पहले कंफर्म कैंडिडेट हैं. उनको एक्टर, सिंगर, म्युजिशियन, ब्लॉगर और बॉक्सर के रूप में पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. बचपन में रिकेट्स नामक बीमारी से पीड़ित होने की वजह से उनका कद छोटा रह गया.

2. टीना दत्ता

टीवी एक्ट्रेस टीना दत्ता को कलर्स के पॉपुलर सीरियल 'उतरन' के जरिए नई पहचान मिली थी. इसमें उनका किरदार 'इच्छा' इतना ज्यादा पॉपुलर हुआ कि लोग इसी नाम से बुलाने लगे. उन्होंने 'सिस्टर निवेदिता' सीरियल से अभिनय की शुरूआत की थी. इसके बाद फिल्मों में आ गईं. 2005 में उन्होंने फिल्म 'परिणीता' में ललिता के जवानी का किरदार निभाया था. उन्होंने 'पिता मातृ संतान', 'दस नंबरी', 'सागर कन्या' जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है. रोहित शेट्टी के डेयरिंग स्टंट बेस्ड शो 'खतरों के खिलाड़ी 7' में भी हिस्सा लिया था. इतना ही नहीं बिग बॉस के 5वें और 14वें सीजन में बतौर स्पेशल अपियरेंस शो में नजर आई थीं. इस बार रियलिटी शो में उनको बतौर कंटेस्टेंट देखना दिलचस्प रहेगा.

3. सौंदर्या शर्मा

साल 2017 में अनुपम खेर की फिल्म 'रांची डायरीज' से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री सौंदर्या शर्मा किसी परिचय की मोहताज नहीं है. इस फिल्म के लिए जी सिने अवॉर्ड और स्टार स्क्रीन अवॉर्ड में उनको बेस्ट फीमेल डेब्यूटेंट अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में उनको बेस्ट फीमेल डेब्यूटेंट अवॉर्ड मिला था. लेकिन सौंदर्या को असली पहचान एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज रक्ताचंल से मिली है. इस सीरीज में लीड रोल करने वाली एक्ट्रेस के अभिनय को बहुत पसंद किया गया था. इसके बाद वो भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन सिंह के साथ एक म्युजिक एलबम में नजर आई थीं. अब बिग बॉस की मिस्ट्री गर्ल के रूप में घर में एंट्री लेने वाली है.

4. निमृत ​​​​​​कौर अहलूवालिया

टीवी एक्ट्रेस निम्रत कौर अहलूवालिया सीरियल 'छोटी सरदारनी' में मेहर कौर ढिल्लन के किरदार से मशहूर हुई हैं. एक्टिंग में आने से पहले उन्होंने मॉडलिंग का काम भी किया है. 2018 में निम्रत ने फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में भी हिस्सा लिया था. इसमें वो टॉप-12 में शामिल रही थीं. 'छोटी सरदारनी' के अलावा उन्होंने 'नाटी पिंकी की लव स्टोरी' सीरियल में भी काम किया है. इसके अलावा वह कुछ और शोज में बतौर गेस्ट भी नजर आईं. निम्रत कौर दिल्ली की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई दिल्ली से की है, जबकि लॉ की डिग्री मोहाली से ली है. उनके पिता सेना में अफसर रहे हैं, जिसकी वजह से वो देश के कई शहरों में रही हैं. फिलहाल बिग बॉस 16 में नजर आएंगी.

5. मान्या सिंह

''तू खुद की खोज में निकल, तू किस लिए हताश है, तू चल… तेरे वजूद को समय को भी तलाश है''…मिस इंडिया फर्स्ट रनर-अप 2021 रह चुकीं मान्या सिंह का ये ध्येय वाक्य है. उत्तर प्रदेश की रहने वाली मान्या की कहानी लोगों के लिए प्रेरणा है. उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के विक्रम विशुनपुर गांव की मान्या बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता एक रिक्शा चालक हैं. मान्या एक बार लिखा था, 'मैंने बिना खाए और सोए कई रातें बिताई हैं. मैंने सपने देखने की हिम्मत जुटाई. एक ऑटो ड्राइवर की बेटी होने के नाते, मुझे कभी स्कूल जाने का अवसर नहीं मिला. मेरे पास जितने भी कपड़े थे, वो खुद से सिले हुए थे. मैं पढ़ने के लिए तरसती थी. मेरी मां ने अपने जेवर गिरवी रखे, ताकी वो डिग्री के लिए परीक्षा की फीस भर सकें. मैं 14 साल की उम्र में घर से भाग गई. मैं आज यहां वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 के मंच पर अपने माता-पिता और भाई की वजह से पहुंची हूं. उनके त्याग और अपनी मेहनत के बदौलत खड़ी हुई हूं. मैं दुनिया को बताना चाहती हूं कि यदि आप अपने सपनों के लिए प्रतिबद्ध हैं तो सबकुछ संभव है.''

6. शालीन भनोट

2004 में एमटीवी से अपना करियर शुरू करने वाले मॉडल और एक्टर शालीन भनोट का नाम बिग बॉस 16 के लिए पहले ही फाइनल कर लिया गया था. शालीन ने कई टीवी सीरियल में काम किया है, लेकिन उनको असली पहचान साल 2007 में रिलीज हुए सीरियल नागिन से मिली थी. कनिष्क/केशव के किरदार में उनको घर-घर लोकप्रियता मिली थी. साल 2008 में उन्होंने डांस रियलिटी शो नच बलिये 4 में भी हिस्सा लिया था, जिसमें वो दलजीत कौर के साथ शो के विजेता रहे थे. 2015 में रिलीज हुए माइथोलॉजिकल टीवी शो 'सूर्यपुत्र कर्ण' में 'दुर्योधन' का रोल करने वाले शालीन की लोकप्रियात में इस सीरियल ने काफी इजाफा किया था. अब उनको बिग बॉस में देखना दिलचस्प रहेगा.

7. सुम्बुल तौकीर

टीवी एक्ट्रेस सुम्बुल तौकीर मशहूर सीरियल इमली की वजह से लोकप्रिय हुई हैं. सीरियल में उनके मासूम और चुलबुले अंदाज ने हर किसी का दिल जीत लिया. वैसे छोटे पर्दे पर इतनी मस्ती करने वाली सुम्बुल का व्यक्तिगत जीवन परेशानियों से भरा रहा है. वो उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली हैं. यहां 15 नवंबर 2005 को इनका जन्म हुआ था. इनकी उम्र महज 17 साल है. उनके घर का नाम गुनगुन है लेकिन प्यार से लोग उन्हें 'इमली' भी बुलाते हैं. इनके पिता का नाम तौकीर खान है. वह डांस कोरियोग्राफर हैं. उन्होंने अपने पिता के नाम को अपना सरनेम लगा रखा है. 6 साल की उम्र में उनके माता-पिता अलग हो गए थे. तभी से वो अपने पिता और छोटी बहन सानिया के साथ रहती हैं.

#बिग बॉस 16, #सलमान खान, #टिना दत्ता, Bigg Boss 16, Bigg Boss 16 Confirmed Contestants List, Tina Dutta

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय