New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अक्टूबर, 2021 02:46 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

देश का सबसे पॉपुलर कंट्रोवर्सियल रियलिटी शो Bigg Boss 15 शनिवार से कलर्स टीवी पर शुरू हो गया है. इस रियलिटी शो (Reality Show Bigg Boss) के ग्रैंड प्रीमियर की शानदार शुरूआत शनिवार रात 9.30 बजे सुपरस्टार सलमान खान (Salman khan) की डांस परफॉर्मेंस के साथ हुई. इसके बाद बॉलीवुड के 'दबंग खान' ने जंगल थीम पर बने बिग बॉस के नए घर से दर्शकों को रूबरू कराया. वो अपने साथ कैमरे को घर के कोने-कोने में ले गए, ताकि दर्शक रोचक थीम पर बने बिग बॉस हाऊस का अच्छे से दीदार कर सकें. इसके बाद एक-एक करके सभी कंटेस्टेंट्स (Bigg Boss Contestants List) की बिग बॉस हाऊस में एंट्री कराई गई.

बिग बॉस के घर (Bigg Boss House) में सबसे पहले 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' टीवी सीरियल में अभिनय कर चुके एक्टर जय भानुशाली (Jay Bhanushali) ने प्रवेश किया. इसके बाद 'स्वरागिनी' शो फेम टीवी एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash), 'महाभारत' फेम एक्टर विशाल कोटियान (Vishal Kotiyan), विधि पांड्या (Vidhi Pandy), 'शक्ति अस्तित्व के एहसास की' फेम एक्टर सिंबा नागपाल सिंबा नागपाल (Simba Nagpal), उमर रियाज (Umar Riaz), मॉडल और एक्टर ईशान सहगल (Leshaan Sehgaal), डॉनल बिष्ट (Donal Bisht), अकासा सिंह (Akasa Singh) और एक्टर करण कुंद्रा (karan kundra) एंट्री कर चुके हैं.

बिग बॉस 'विवादों' की वजह से हमेशा चर्चा में बना रहता है. इसकी शुरुआत कंटेस्टेंट्स के सेलेक्शन के साथ ही शुरू हो जाती है. वैसे तो घर में रहने के लिए अलग-अलग फील्ड, जेंडर और क्लास के लोगों को शामिल करने की बात कही जाती है, लेकिन इनमें कोई न कोई विवादित शख्सियत जरूर होती है. पिछले सीजन बिग बॉस 14 को ही याद कर लीजिए. इसमें ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने जमकर हंगामा किया था. हालही में खत्म हुए बिग बॉस ओटीटी के प्रीमियर वाले दिन ही कई कंटेस्टेंट आपस में भिड़ गए थे, वो भी होस्ट करण जौहर के सामने मंच पर ही एक-दूसरे को बुरा-भला कहने लगे. रही सही कसर घर के अंदर जाने के बाद निकाल दी थी.

आइए जानते हैं, बिग बॉस सीजन 15 के कंट्रोवर्सियल कंटेस्टेंट्स के बारे में...

karan-kundra-650_100321093727.jpgमशहूर रियलिटी शो बिग बॉस में विवाद की शुरूआत तो विवादित कंटेस्टेंट्स से ही हो जाती है.

कंटेस्टेंट 1:- करण कुंद्रा

विवाद- शूटिंग के दौरान को-एक्टर से बुरा व्यवहार का आरोप, रियलिटी शो में एक कंटेस्टेंट को थप्पड़ मारने का आरोप और गर्लफ्रेंड को धोखा देने का आरोप

टेलीविजन एक्टर करण कुंद्रा साल 2015 टीवी सीरियल 'ये कहां आ गए हम' में नजर आए थे. इसकी शूटिंग के दौरान उनकी को-एक्टर सानवी तलवार ने उन पर बुरा व्यवहार करने का आरोप लगाया था. दरअसल, एक सीन के दौरान किसिंग सीन के बाद सानवी को करण को थप्पड मारना था. करण का आरोप था कि सानवी ने जानबूझ कर उन्हें जरुरत से ज्यादा तेज थप्पड़ मार दिया. सीन खत्म होने के बाद करण ने भी सानवी को थप्पड़ मार दिया. इसके अलावा रियलिटी शो 'रोडीज' में बतौर जज शामिल हुए करण ने ऑडीशन के दौरान एक कंटेस्टेंट को थप्पड़ मार दिया, क्योंकि उसने अपनी बहन पर हाथ उठाया था. ऑडीशन देने आए लड़के पर हाथ उठाकर करण विवादों से घिर गए थे. इतना ही नहीं एक्ट्रेस कृतिका कामरा से ब्रेकअप के बाद करण कुंद्रा एक्ट्रेस अनुशा दांडेकर को डेट कर रहे थे. कई सालों तक साथ रहने के बाद करण और अनुशा ने ब्रेकअप कर लिया. इसके बाद अनुशा ने करण पर धोखा देने और झूठ बोलने का आरोप लगाया था.हैं।

कंटेस्टेंट 2:- डॉनल बिष्ट

विवाद- कास्टिंग काउच पर खुलासा

बिग बॉस के इस सीजन में घर में प्रवेश करने वाली डॉनल बिष्ट एक टेलीविजन एक्टर और मॉडल हैं. उन्होंने टीवी सीरियल एक दीवाना था में शरण्या और रूप- मर्द का नया स्वरूप में इशिका पटेल की भूमिका निभाई थी. वो छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में अभिनय किया और छोटे पर्दे पर दर्शकों के दिलों को जीता है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2015 में सीरियल एयरलाइंस से की थी. एक्ट्रेस बनने से पहले डॉनल बिष्ट जर्नलिस्ट भी रह चुकी हैं. उन्होंने एक टीवी न्यूज चैनल में एंकर के तौर पर काम किया है. वो डीडी नेशनल के चित्रहार को भी होस्ट कर चुकी हैं. हाल ही में डोनल बिष्ट कास्टिंग काउच पर खुलासा कर विवादों से घिर गई थीं. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि स्ट्रगल के दिनों में उन्हें एक साउथ फिल्म इंडस्ट्री के फिल्ममेकर ने रोल के बदले शारीरिक संबंध बनाने का ऑफर दिया था. एक्ट्रेस ने तुरंत फिल्ममेकर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी.

कंटेस्टेंट 3:- तेजस्विनी प्रकाश

विवाद- टीवी सीरियल में बच्चे से रोमांस का आरोप

साल 2017 में टीवी एक्ट्रेस तेजस्विनी प्रकाश 'पहरेदार पिया की' शो में नजर आई थीं. इसमें दिखाया गया था कि तेजस्विनी की शादी एक नौ साल के बच्चे से करवा दी जाती है. कुछ ही दिनों में दोनों के बीच रोमांस दिखाया जाने लगा था. इसे देखकर लोग भड़क गए थे. महज नौ साल के बच्चे और दोगुने उम्र की एक्ट्रेस के बीच रोमांस दिखाने पर शो और उसकी कास्ट विवादों से घिर गई थी. शो को बैन करवाए जाने की मांग होने लगी थी, जिसके बाद शो बीच में ही ऑफएयर हो गया. कुछ हफ्तों बाद शो को लीप के साथ दोबारा ऑनएयर किया गया था. तेजस्वी प्रकाश का जन्म 10 जून 1992 को सऊदी अरब के जेद्दा में हुआ था. उनके पिता प्रकाश वयंगंकर और भाई प्रतीक वयंगंकर इंजीनियर हैं. ऐसे में उन्होंने भी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद इंजीनिरिंग किया, लेकिन बाद में एक्टिंग लाइन में आ गईं.

कंटेस्टेंट 4:- विधि पांड्या

विवाद- डायरेक्टर के साथ डेटिंग की अफवाह

टीवी एक्ट्रेस विधि पांड्या का जन्म 7 जून 1996 को मुंबई में हुआ. उन्होंने यहां के लॉरेंस हाई स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद मुंबई के ही सोफिया कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. पढ़ाई खत्म करने के बाद विधि ने एक्टिंग फिल्म में कदम रखा. साल 2014 में वो पहली बार सीरियल 'तुम ऐसे ही रहना' में नजर आईं. इसमें उन्होंने किरन महेश्वरी का किरदार निभाया था. वो टीवी सीरियल उड़ान, बालिका वधु और तुम ऐसे ही रहना में नजर आ चुकी हैं. विधी साल 2018 में तब विवादों में आ गईं, जब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि वह उड़ान सीरियल के डायरेक्टर पवन कुमार को डेट कर रही हैं. इन अफवाहों के कारण डायरेक्टर की नौकरी चली गई. हालांकि, बाद में विधि ने कहा था, 'मेरी जिंदगी में फिलहाल कोई नहीं है. मैं सिंगल हूं, लेकिन ये नहीं कहूंगी कि मैं रिलेशनशिप में नहीं आना चाहती. अगर कोई अच्छा लड़का मिले तो क्यों नहीं? मेरा सपना शादी करने का है.' अब देखते हैं कि विधि बिग बॉस के घर में जाने के बाद क्या कर पाती हैं.

कंटेस्टेंट 5:- शमिता शेट्टी

विवाद- बिग बॉस 3 में केआरके से झगड़ा, मनोज बाजपेयी से अफेयर और वायरल आपत्तिजनक तस्वीरें

बिग बॉस के घर में तीसरी बार प्रवेश करने वाली शमिता शेट्टी ने फिल्म 'मोहब्बतें' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. शमिता शेट्टी अपनी एक्टिंग से ज्यादा कंट्रोवर्सी के चलते सुर्खियों में रहती हैं. उन्होंने बिग बॉस के तीसरे सीजन में ही हिस्सा लिया था. उस वक्त एक्टर कमाल आर खान के साथ उनका झगड़ा बहुत ज्यादा विवादों में रहा था. एक टास्क के दौरान हद तो तब हो गई थी जब उन्होंने को-कंटेस्टेंट रोहित वर्मा पर बोतल फेंक कर मारी पर वह शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी को जाकर लगी. इसके बाद केआरके की बहुत आलोचना हुई थी.

हालही में अपने जीजा राज कुंद्रा के पोर्नोग्राफी केस में हुई गिरफ्तारी के बीच वो बिग बॉस ओटीटी में शामिल हुई थीं. यहां भी अक्सर कंटेस्टेंट्स के साथ उनका झगड़ा होता रहा. सबसे ज्यादा प्रतीक सहजपाल के साथ उनका विवाद हुआ. इसके साथ ही राकेश बापट के साथ उनके इश्क की चर्चा भी आम रही. इसके अलावा एक फंक्शन के दौरान शमिता ब्लैक शॉर्ट ड्रेस में शामिल हुई थीं, हालांकि अंडरगार्मेंट्स ना पहनने पर एक्ट्रेस की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल हो गई थी. कई लोगों ने इसे एक्ट्रेस का पब्लिसिटी स्टंट बताया था. शमिता शेट्टी ‘फरेब’ और ‘बेवफा’ फिल्म में मनोज बाजपेयी के साथ नजर आई थीं. इसी बीच खबरें थीं कि शमिता और मनोज रिलेशन में हैं, हालांकि दोनों ने हमेशा इन खबरों पर चुप्पी साधी रही. शादीशुदा एक्टर के साथ अफेयर होने पर एक्ट्रेस विवादों से घिर गई थीं.

#बिग बॉस 15, #सलमान खान, #बिग बॉस ओटीटी, Bigg Boss 15, Salman Khan Reality Show, Controversial Contestants List

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय