होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 फरवरी, 2021 10:04 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

आप पसंद करें या नापसंद, लेकिन Bigg Boss को नजरअंदाज नहीं कर सकते. यह देश का सबसे विवादित, लेकिन सबसे बड़ा रियलिटी शो है. इसे होस्ट बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान हैं, तो इसकी चर्चा वैसे भी लाजमी है. 21 फरवरी को Bigg Boss 14 का ग्रैंड फिनाले हो रहा है. ऐसे में इस सीजन का विनर कौन बनेगा, इसे लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस वक्त घर में मौजूद रुबीना दिलाइक (Rubina Dilaik), राहुल वैद्य (Rahul Vaidya), निक्की तम्बोली, अली गोनी और राखी सावंत के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है. लेकिन सही मायने में कांटे की टक्कर रुबीना दिलाइक और राहुल वैद्य के बीच है. कई सर्वे और सोशल मीडिया रुझानों से साफ दिख रहा है कि रुबीना और राहुल में से ही किसी एक को बिग बॉस की ट्राफी मिल सकती है.

1_650_022021074123.jpgरुबीना दिलाइक, राहुल वैद्य और अभिनव शुक्ला बिग बॉस के प्रतियोगी हैं.

सोशल ट्रेंड के मुताबिक, रुबीना दिलाइक और राहुल वैद्य के बीच कड़ा मुकाबला है. वोटिंग प्रतिशत के लिहाज से पहले रुबीना का पलड़ा भारी था, लेकिन 18 फरवरी के बाद स्थिति बदलती हुई नजर आने लगी. वोटिंग प्रतिशत के मामले में पहले पायदान पर होने के बावजूद रुबीना दिलाइक का वोटिंग शेयर काफी कम हो गया है. यह वोटिंग शेयर राहुल वैद्य के खाते में ट्रांसफर हो रहा है. इस तरह वो बिग बॉस 14 के मजबूत प्रतियोगी के रूप में तेजी से उभर रहे हैं. उनको जिस रफ्तार से वोट मिलते रहे हैं, उसे देखकर तो ऐसा लगता है कि वो रुबीना से आगे निकल जाएंगे. अली गोनी को भी दर्शकों का प्यार मिल रहा है, लेकिन उनका वोटिंग शेयर बहुत कम है. उनके बाद निक्की और राखी सावंत हैं, जिनको बहुत कम वोट मिल रहे हैं.

सर्वे रिपोर्ट में आगे रुबीना

इंडिया टीवी के सर्वे के मुताबिक तो रुबीना दिलाइक बिग बॉस 14 की विजेता बन रही हैं. इस सर्वे के मुताबिक, 61.5 प्रतिशत लोगों ने रुबीना के लिए वोट किया है. इसके राहुल वैद्य को 24.1 प्रतिशत, अली गोनी 10.9 प्रतिशत वोटों के साथ दूसरे रनरअप रहेंगे, जबकि निक्की तम्बोली को 3.5 प्रतिशत वोट मिले और सबसे कम वोट राखी सावंत को मिले हैं. वैसे इसमें कोई दो राय नहीं कि रुबीना बिग बॉस 14 की सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट रही हैं. इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि रुबीना सिर्फ गेम पर ही फोकस रखती हैं. रुबीना का नाम अक्सर ट्विटर ट्रेंड लिस्ट में शामिल रहा है. चाहे घर वालों से तकरार रही हो या खेल रुबीना ने अपना सौ फीसदी दिया है. रुबीना की फैन फॉलोइंग भी बाकी कंटेस्टेंट्स के मुकाबले काफी ज्यादा है.

सोशल मीडिया पर संग्राम

वैसे राहुल वैद्य को कमजोर नहीं आंका जा सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि राहुल और रुबीना ही आखिरी दो फाइनलिस्ट होंगे और इन दोनों में से किसी एक को ही विनर बनाया जाएगा. पिछले दिनों टिकट टू फिनाले टास्क के दौरान राहुल और रुबीना के बीच जबरदस्त टक्कर हुई थी, लेकिन रुबीना को टास्क संचालक पारस छाबड़ा ने जिता दिया. इससे नाराज होकर राहुल के फैंस ने #RAHULVAIDYAFORTHEWIN हैशटैग चलाया था. इसके जवाब में रुबीना ने #RUBINAFORTHEWIN हैशटैग चलाया. इस वक्त #AbkiBaarRubinaDilaik हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. राहुल और रुबीना दोनों ही सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

क्या है राहुल की खासियत?

राहुल वैद्य किसी परिचय के मोहताज नहीं है. वह इंडियन आइडल सीजन एक के फाइनलिस्ट रहे हैं. पूरे देश में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है, जो उनके बिग बॉस में आने के बाद और ज्यादा बढ़ी है. इसके साथ ही कुछ बातें ऐसी भी हैं, जो राहुल को दूसरे प्रतियोगियों के मुकाबले अलग करती हैं. इसमें सबसे पहली खूबी है उनकी ईमानदारी और वफादारी. इसके साथ ही साथ ही वह एक सच्चे और समझदार मार्गदर्शक की भूमिका भी निभाते हैं. वो एक शानदार सिंगर भी हैं. घर में कैसा भी माहौल हो अपने गानों के जरिए अपने साथियों का मूड बदल देते हैं. इतना ही नहीं राहुल एक कमाल के एंटरटेनर भी हैं. लड़ाई भी हो रही हो तो वह वहां भी अपने दमदार वन लाइनर्स के जरिए लोगों को हंसने पर मजबूर कर देते हैं. उनका गेम प्ले एकदम फेयर है.

क्या है रुबीना की खासियत?

टीवी सीरियल छोटी बहू और शक्ति के जरिए लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाली एक्ट्रेस रुबीना दिलाइक ने अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ शो में एंट्री ली थी. यह जोड़ी बहुत चर्चा में रही है. राखी सावंत के साथ हुए इनके झगड़ों की वजह से भी इनके बारे में ज्यादा बातें हुई हैं. अभिनव शुक्ला के एग्जिट होने के बाद रुबीना कमजोर पड़ने की बजाए एक मजबूत प्रतियोगी के रूप में उभरी हैं. रूबीना दिलाइक ने अपने बेबाक अंदाज से हर किसी का दिल जीत लिया. उनकी गिनती टीवी की मशहूर एक्ट्रेसेस में होती है, इसलिए इनकी फैन फॉलोइंग भी अच्छी-खासी है. रुबीना ने हर एक टास्क में अपना 100 फीसदी दिया है. 'टिकट टू फिनाले' को इन्होंने जिस अंदाज में खेला था कि सलमान खान भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए थे.

7 बार पुरुष, 6 बार महिला विजेता

यदि बिग बॉस शो के इतिहास में नजर डाली जाए, तो अबतक कुल 13 सीजन में से 7 बार पुरुष, तो 6 बार लड़कियां विजेता रही हैं. यदि रूबीना इस सीजन को जीतती हैं, तो वह ट्राफी जीतने वाली 7वीं महिला कंटेस्टेंट बन जाएंगी. इस तरह पुरुषों और महिलाओं के बीच प्रतियोगिता टाई हो जाएगा. इससे पहले विजेता रहीं महिला प्रतियोगियों में श्वेता तिवारी (सीजन 4), जूही परमार (सीजन 5), उर्वशी ढोलकिया (सीजन 6), गौहर खान (सीजन 7), शिल्पा शिंदे (सीजन 11) और दीपिका कक्कड़ (सीजन 12) हैं. सीजन 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला रहे हैं. यदि पिछले सीजन में सिद्धार्थ नहीं जीते होते तो लगातार तीसरे साल किसी महिला के पास ही बिग बॉस की ट्राफी होती, जैसे कि सीजन 4 से 7 तक लगातार हुआ था.

विजेता कौन, राहुल या रुबीना?

रुबीना दिलाइक और राहुल वैद्य के बीच जिस तरह से कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है, उसे देखकर यह कहना अभी जल्दीबाजी होगी कि दोनों में विजेता कौन है. सबकुछ फिनाले वाले दिन होने वाली लाइव वोटिंग पर निर्भर करेगा. लाइव वोटिंग (Bigg Boss live voting result) में जिसे ज्यादा वोट मिलेंगे, वही विजेता घोषित कर दिया जाएगा. वैसे अबतक के ट्रेंड और फैन फॉलोइंग को देखते हुए राहुल वैद्य के विजेता होने की संभावना ज्यादा जताई जा रही है. खैर, विजेता जो भी हो, लेकिन उसे बिग बॉस 14 की ट्रॉफी (Bigg Boss Trophy) के साथ 50 लाख रुपये कैश दिया जाएगा. हालांकि इस कैश प्राइज में जीएसटी भी कटेगा. इसके बाद ये राशि 45 लाख रुपये तक रह जाएगी.

#बिग बॉस 14, #सलमान खान, #राहुल वैद्य, Bigg Boss 14 Winner Name 2021, Rahul Vaidya, Rubina Dilaik

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में वरिष्ठ पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय