New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अगस्त, 2021 11:27 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

हर साल जिस दिन उत्तर भारत में मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाता है, उसी दिन दक्षिण में पोंगल का त्योहार होता है. चार दिनों तक चलने वाला ये उत्सव तमिल हिन्दुओं के लिए बहुत खास माना जाता है. फिल्म इंडस्ट्री हमेशा से ऐसे ही मौके की तलाश में रहती है, जब लोग अपने रोजमर्रा के काम से अलग होकर एन्जॉय करने के मूड में होते हैं, तब फिल्में रिलीज करने का सबसे अच्छा समय माना जाता है. यही वजह है कि दिवाली, होली, ईद और क्रिसमस जैसे त्योहारों के मौके पर पहले से फिल्म रिलीज करने की घोषण कर दी जाती है. सलमान खान की ईद और आमिर खान की क्रिसमस पर फिल्में रिलीज करने की तो जैसे परंपरा बन गई है.

इस बार मकर संक्रांति के मौके पर साउथ सिनेमा के पांच दिग्गज अभिनेताओं की महाभिड़ंत होने वाली है. इन सभी की फिल्में मकर संक्रांति और पोंगल पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं. 'बाहुबली' फेम एक्टर प्रभास (Prabhas) की फिल्म 'राधे श्याम' (Radhe Shyam), महेश बाबू (Mahesh Babu) की फिल्म 'सरकारु वारी पाता' (Sarkaru vaari Paata), थलपति विजय (ThalaPathy Vijay) की फिल्म बीस्ट (Beast), पवन कल्याण और राना दग्गुबाती की फिल्म PSPKRana बॉक्स ऑफिस पर टकराने वाली हैं. अब इतने बड़े बजट की इन फिल्मों के टकराने का आर्थिक अंजाम क्या होगा, इसका जवाब तो समय आने पर ही मिलेगा.

e7hfds8uuaajz_0--650_080321103428.jpgप्रभास, महेश बाबू, थलपति विजय, पवन कल्याण और राना दग्गुबाती की महाभिड़ंत का आर्थिक अंजाम क्या होगा?

प्रभास की फिल्म 'राधे श्याम'

14 जनवरी 2022 को हिंदी, कन्नड़, तमिल और मलयालम में रिलीज़ होने वाली बहुभाषी फिल्म राधे श्याम के जरिए प्रभास लंबे अंतराल के बाद रोमांटिक शैली में वापसी कर रहे हैं. फिल्म में एक लवर ब्वॉय के रूप में दिखाई देने वाले एक्टर प्रभास की एक्ट्रेस पूजा हेगड़े के साथ जोड़ी बहुत आकर्षक लग रही है. गुलशन कुमार और टी-सीरीज द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म का निर्देशन राधा कृष्ण कर रहे हैं. फिल्म का निर्माण भूषण कुमार, वामसी और प्रमोद ने किया है. हालही में फिल्म का एक पोस्टर रिलीज किया गया था, जिसमें प्रभास एकदम अलग ही अवतार में नजर आ रहे हैं. सूट-बूट पहने हाथ में सूटकेस लिए प्रभास को इस लुक में देखना बहुत दिलचस्प है.

थलपति विजय की फिल्म बीस्ट

साउथ के सुपरस्टार थलपति विजय की अपकमिंग तमिल एक्शन फिल्म बीस्ट का निर्देशन नेल्सन दिलीपकुमार ने किया है. सन पिक्चर्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में थलपति विजय के साथ पूजा हेगड़े, योगी बाबू, शाइन टॉम चाको, वीटीवी गणेश, अपर्णा दास और पुगाज़ अहम भूमिकाओं में हैं. इसका संगीत अनिरुद्ध रविचंदर ने दिया है, जबकि छायांकन मनोज परमहंस ने किया है. विजय के बर्थडे पर फिल्म मेकर्स ने पोस्टर रिलीज करते हुए इसका नाम बदलने की भी घोषणा की थी. पहले फिल्म का नाम थलपति 65 था, जिसे बदलकर बाद में बीस्ट कर दिया गया. विजय की पिछली फिल्म 'मास्टर' बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी.

महेश बाबू की फिल्म 'सरकारु वारी पाता'

तेलुगू भाषी एक्शन फिल्म 'सरकारु वारी पाता' परशुराम पेटला द्वारा लिखित और निर्देशित है. मैथरी मूवी मेकर्स, 14 रील्स प्लस और जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित इस फिल्म में एक्टर महेश बाबू और एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश प्रमुख भूमिका में हैं. इसका संगीत एस. थमन ने दिया है, तो छायांकन आर. माधी द्वारा किया गया है. यह फिल्म 13 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली है. नेशनल अवॉर्ड विनर एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश से पहले कियारा आडवाणी और सांई मांजरेकर को बतौर लीड लेने की चर्चा चल रही थी, लेकिन इनके नाम पर अंतिम मोहर नहीं लग सकी. फिल्म 'सरकारु वारी पाता' की कहानी बैंक घोटाले पर आधारित है.

पवन और राणा की फिल्म PSPKRana

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पावर स्टार पवन कल्याण और बाहुबली फेम एक्टर राणा दग्गुबाती की मल्टी-स्टारर फिल्म #PSPKRana का टाइटल अभी तक पक्का नहीं हुआ है. हो सकता है कि मेकर्स आगे चलकर इसका नाम बदल दें. लेकिन फिल्म की शूटिंग अंतिम चरण में है. सागर के चंद्रा द्वारा निर्देशित और सीथारा एंटरटेनमेंट के तहत नागा वामसी द्वारा निर्मित यह फिल्म 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. हालही में फिल्म मेकर्स ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें लीड एक्टर पवन कल्याण, निर्माता त्रिविक्रम श्रीनिवास और निर्देशक सागर के चंद्रा म्यूजिक रिकॉर्डिंग स्टूडियों में बैठे नजर आए थे.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय