charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 सितम्बर, 2021 03:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) पिछले नौ साल से बॉलीवुड में बतौर हीरो संघर्ष कर रहे हैं. मगर ऐसा कभी नहीं दिखा कि फिल्मों के लिए उन्हें बैक टू बैक खुशियां मिली हों. अब तक वे कभी-कभार वाली सफलता हासिल करते दिखे थे. वो भे एकै मर्तबा औसत. लेकिन ऐसा दिख रहा है कि उनके अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी है. भले ही महामारी की वजह से साल 2021 दूसरे सितारों के लिए भारी साबित हो रहा है, पर अब तक तीन फिल्मों के जरिए अर्जुन कपूर व्यापक रूप से ध्यान खींचने में सफल रहें. उन्हें कामयाबी भी मिलती दिख रही है. कम से कम इस साल अर्जुन कपूर की चर्चा सिर्फ गर्लफ्रेंड मलाइका अरोड़ा के साथ रिश्तों की वजह से नहीं हो रही है. बल्कि उनकी फिल्मों पर भी बात की जा रही है. उन्हें तारीफ़ भी मिल रही है. एक एक्टर के लिए बिल्कुल ऐसा होना जरूरी है.

हाल ही में अर्जुन कपूर हॉरर कॉमेडी ड्रामा भूत पुलिस में नजर आए थे. मल्टी स्टारर मूवी में अर्जुन ने युवा तांत्रिक चिरौंजी की अहम भूमिका निभाई. फिल्म को समीक्षकों ने तो सराहा ही उसे दर्शकों का भी खूब प्यार मिला. अब इस बात के सबूत भी सामने आने लगे हैं. ऑर्मैक्स मीडिया की एनालिसिस में दावा है कि अर्जुन कपूर की भूत पुलिस डिजनी प्लस हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म है. ऑर्मैक्स के हवाले से फिल्म कम्पेनियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ 6 से 12 सितंबर के बीच डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हुए कंटेंट में भूत पुलिस को देश में सबसे ज्यादा 3.3 मिलियन व्यूज मिले. भूत पुलिस के व्यूज सिर्फ तीन दिनों के हैं. फिल्म 10 सितंबर से स्ट्रीम हो रही है.

दूसरे नंबर पर अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम वेब सीरीज मुंबई डायरीज है. 9/11 मुंबई अटैक की सच्ची कहानियों पर आधारित शो को 2.7 मिलियन व्यूज मिले हैं. फिल्म के रिव्यू लगभग पॉजिटिव थे और ज्यादातर ने इसे मसाला एंटरटेन माना. फिल्म में अर्जुन कपूर के साथ सैफ अली खान, जैकलीन फर्नांडीज और यामी गौतम अहम भूमिकाओं में हैं. फिल्म का निर्देशन पवन कृपलानी ने किया है.

arjun-kapoor-bhoot-p_091421101334.jpg

जाहिर तौर पर यह सफलता भूत पुलिस और उसकी टीम के लिए मायने रखती है. अर्जुन कपूर के लिए तो इसके मायने कुछ अलग ही नजर आ रहे हैं. संदीप और पिंकी फरार, सरदार का ग्रैंड सन के बाद अब भूत पुलिस भी उनकी कामयाबी में ही शुमार की जाएगी. दिबाकर बनर्जी के निर्देशन में संदीप और पिंकी फरार थियेटर रिलीज थी. हालांकि फिल्म जिस माहौल में आई बॉक्स ऑफिस के आधार पर उसका मूल्यांकन अन्याय होगा. लेकिन समीक्षकों ने फिल्म को बेहतर पाया. पहली बार अर्जुन कपूर के काम को लेकर भी समीक्षकों ने दिल खोलकर तारीफ़ की थी.

इसके बाद आई थी सरदार का ग्रैंड सन. फिल्म भारत पाकिस्तान के बंटवारे में पीछे छूट गए निशानों की भावुक कहानी है जिसे दर्शकों ने पसंद किया. अर्जुन कपूर का काम भी बेहतर नजर आया. इसे नेटफ्लिक्स पर एक्सक्लूसिव रिलीज किया गया था. अर्जुन फिलहाल एक विलेन रिटर्न में व्यस्त है. एक विलेन में उनकी भूमिका दमदार बताई जा रही है. कहना नहीं होगा कि 2021 अर्जुन के लिए सुकून भरा रहा. इससे पहले पानीपत, इंडियाज मोस्ट वांटेड, नमस्ते इग्लैंड जैसी फ़िल्में एक पर एक फ्लॉप हुई थीं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय