New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 मई, 2022 05:42 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर 'भूल भुलैया 2' ने कमाल कर दिया है. रिलीज के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर इसने 14 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस करके इस साल की चौथी सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है. इससे पहले 'केजीएफ चैप्टर 2', 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' और 'आरआरआर' ने ये कीर्तिमान स्थापित किया था, लेकिन अक्षय कुमार की 'बच्चन पांडे' से भी ज्यादा की ओपनिंग के साथ 'भूल भुलैया 2' बॉलीवुड की बेस्ट ओपनर फिल्म भी बन गई है. 'भूल भुलैया 2' हॉरर कॉमेडी जॉनर की फिल्म है. हिंदी सिनेमा की कल्ट हॉरर-कॉमेडी फिल्मों का जब भी जिक्र होता है, 'भूल भुलैया' का नाम सबसे पहले आता है.

साल 2007 प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी 'भूल भुलैया' में अक्षय कुमार, विद्या बालन, राजपाल यादव, अमीषा पटेल नजर आए थे. इसे मलयालम फिल्म 'मनिचित्रथाज़ु' का हिंदी रीमेक बताया जाता है, जिसमें मोहनलाल लीड रोल में हैं. इस फिल्म का सीक्वल 'भूल भुलैया 2' सिनेमाघरों में 20 मई को रिलीज हुआ है. इसमें कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, तब्बू, राजपाल यादव और संजय मिश्रा जैसे कलाकार अहम किरदारों में हैं. हॉरर कॉमेडी जॉनर में हर साल बड़ी संख्या में फिल्मों का निर्माण किया जाता है. इसमें सफलता की दर सबसे अधिक होना एक बड़ा कारण है. अगले दो वर्षों के अंदर बड़ी संख्या में हॉरर फिल्में रिलीज होने जा रही हैं. इनमें 'रोजी: द सैफरन चैप्टर' (Rosie), 'भेड़िया' (Bhediya), 'फोन भूत' (Phone Bhoot), 'रॉकेट गैंग' (Rocket Gang) और 'धुंध' (Dhundh) का नाम प्रमुख है.

bhedia_650_052122114852.jpg

आइए आने वाली हॉरर फिल्मों के बारे में विस्तार से जानते हैं...

1. फिल्म- भेड़िया (Bhediya)

रिलीज डेट- 25 नवंबर, 2022

स्टारकास्ट- वरुण धवन, कृति सेनन, अभिषेक बनर्जी और दीपक डोबरियाल

डायरेक्टर- अमर कौशिक

'भेड़िया' एक सुपरनैचुरल थ्रिलर हॉरर कॉमेडी फिल्म है. इसमें कृति सेनन, अभिषेक बनर्जी और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिकाओं में हैं. 'स्त्री' और 'रूही' के बाद 'भेड़िया' दिनेश विजान के प्रॉडक्शन हाउस की तीसरी हॉरर फिल्म होगी. इसको अमर कौशिक निर्देशित कर रहे हैं. वरुण धवन और कृति सैनन रोहित शेट्टी की फिल्म 'दिलवाले' के बाद दूसरी बार फिल्म 'भेड़िया' में एक साथ काम कर रहे हैं. फिल्म की पूरी शूटिंग कोरोना काल में ही हुई है, जो मेकर्स के लिए बहुत मुश्किल रही है, क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से कई बार मेकर्स को शूटिंग रोकनी पड़ी थी. फिल्म के बारे में निर्देशक अमर कौशिक का कहना है कि भेड़िया की कहानी प्रेरणादायक रहस्यमयी कल्पनाओं से भरी हुई है. कास्ट और क्रू के हर सदस्य को पता था कि हम कुछ बहुत की स्पेशल कर रहे हैं. इसमें केवल वीएफएक्स का ही कमाल नहीं है, बल्कि स्पेशल विजुअल इफेक्ट्स के जरिए फिल्म को असरदार बनाया गया है.

2. फिल्म- रॉकेट गैंग (Rocket Gang)

रिलीज डेट- 26 मई, 2022

स्टारकास्ट- सहज सिंह चहल, मोक्षदा, आदित्य सील, जे सीन और निकिता दत्ता

डायरेक्टर- बॉस्‍को लेस्ली मार्टिस

डांस-हॉरर-कॉमेडी जॉनर की फिल्‍म 'रॉकेट गैंग' का निर्देशन बॉस्को लेस्ली मार्टिस कर रहे हैं. इस फिल्म के जरिए वो बतौर डायरेक्टर डेब्यू भी करने जा रहे हैं. फिल्म का निर्माण ज़ी स्टूडियो ने किया है, जिसमें सहज सिंह चहल, मोक्षदा, आदित्य सील, जे सीन, निकिता दत्ता और पांच यंग किड्स प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे. 'रॉकेट गैंग' भारत की पहली ऐसी फिल्‍म होगी, जिसे ‘रियल टाइम वर्चुअल रिएलिटी’ फॉर्मेट में शूट किया जाएगा. इस तकनीक पर हॉलीवुड में 'द जंगल बुक', 'द मैंडेलॉरियन' और 'द लॉयन किंग' की लाइव रीमेक फिल्‍में शूट हो चुकी हैं. इस तकनीक में शूट के दौरान ही सीन में स्‍पेशल इफेक्ट्स जनरेट किए जाते हैं. वरना अब तक यह होता था कि पहले पूरी फिल्‍म शूट होती, उसके बाद पोस्‍ट प्रोडक्‍शन की स्‍टेज में स्‍टूडियो में जाकर वीएफएक्‍स की मदद से सीन में स्‍पेशल इफेक्‍ट्स डाले जाते थे. फिल्म टीजर पोस्टर और एक गाना रिलीज किया जा चुका है.

3. फिल्म- रोजी: द सैफरॉन चैप्टर (Rosie The Saffron Chapter)

रिलीज डेट- अभी तय नहीं है

स्टारकास्ट- विवेक आनंद ओबेरॉय, पलक तिवारी, गिरीश जौहर, कुसुम अरोड़ा, ऋषभ डी सराफ, केयूर पांड्या और संजीत एस यरमल

डायरेक्टर- विशाल रंजन मिश्रा

फिल्म प्रोड्यूसर और एक्टर विवेक ओबरॉय की हॉरर-थ्रिलर फिल्म रोजी: द सैफरॉन चैप्टर एक सच्ची घटना पर आधारित है. यह गुरुग्राम में बीपीओ कंपनी में कार्यरत एक महिला कर्मचारी रोजी के अचानक लापता होने की वास्तविक की कहानी है. इसमें रोजी की भूमिका जानी-मानी टीवी स्टार श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी ने निभाया है. वो पुणे में अपनी पहली फिल्म रोज़ी की शूटिंग कर रही हैं. पलक के अभिनय कौशल से फिल्म निर्देशक पहले से ही प्रभावित हैं. निर्देशक के अनुसार, वह आने वाली इस हॉरर हिंदी फिल्म की जान हैं. फिल्म निर्माता विवेक ओबेरॉय भी इसमें अहम रोल में हैं. इस फिल्म को 14 जनवरी को ही रिलीज किया जाना था, लेकिन अभी तक रिलीज नहीं हो पाई है.

4. फिल्म- फोन भूत (Phone Bhoot)

रिलीज डेट- 15 जुलाई, 2022

स्टारकास्ट- कटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर

डायरेक्टर- गुरमीत सिंह

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर स्टारर हॉरर-कॉमेडी 'फोन भूत' का निर्देशन गुरमीत सिंह कर रहे हैं. एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बन रही इस फिल्म की कहानी रवि शंकरन और जसविंदर सिंह बाथ ने लिखी है. दिलचस्प बात यह है कि 'फोन भूत' की रिलीज 15 जुलाई 2011 को रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' के साथ मेल खाती है. यह कटरीना कैफ, ईशान खट्टर और सिद्धांत चतुर्वेदी की एक साथ पहली फिल्म भी है. फिल्म की शूटिंग राजस्थान में हुई है.

5. फिल्म- धुंध (Dhundh)

रिलीज डेट- अभी तय नहीं है

स्टारकास्ट- आफताब शिवदासनी, निन दुसांज शिवदासानी

डायरेक्टर- प्रेरणा वी अरोड़ा

एक्टर आफताब शिवदासानी की साइकोलॉजिकल हॉरर फिल्म धुंध का निर्माण प्रेरणा वी अरोड़ा, मंदिरा एंट और ज़ेन मीडिया एसोसिएशन द्वारा किया जा है. इस फिल्म की निर्देशक प्रेरणा अरोड़ा पहले अनुष्का शर्मा की हॉरर फिल्म 'परी' में भी काम कर चुकी हैं. आफताब शिवदासनी और उनकी पत्नी निन दुसांज शिवदासानी लीड रोल में हैं. इस फिल्म की शूटिंग इसी साल पूरी करके रिलीज किए जाने की योजना है. अपने नए प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बन रही इस फिल्म के बारे में आफताब शिदासानी का कहना है, "एविल का एक पता है, आपका दिमाग. हम सभी का मन रहस्यमय तरीके से काम करता है. हम फिल्म धुंध को पेश करके बहुत उत्साहित हैं. यह हमारा पहला प्रोडक्शन है.''

#भूल भुलैया 2, #हॉरर फिल्म, #बॉलीवुड, Bhool Bhulaiyaa 2, Upcoming Horror Hindi Movies, Bhediya

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय