New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 अप्रिल, 2022 06:57 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

"डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट और चुडैल के फीट, दोनो कभी सीधे नहीं होते"...फिल्म 'भूल भुलैया 2' के मस्ती और डर से भरे ट्रेलर में अभिनेता कार्तिक आर्यन का ये डायलॉग इतना बताने के लिए काफी है कि इस बार भी हॉरर और ह्यूमर का जबरदस्त कॉकटेल देखने को मिलने वाला है. लंबे इंतजार के बाद रिलीज होने जा रही हिंदी सिनेमा की कल्ट कॉमेडी फिल्मों में से एक 'भूल भुलैया' के सीक्वल का ट्रेलर लॉन्च कर दिया गया है. अनीस बज्मी के निर्देशन में बनीं साइकोलॉजिकल कॉमेडी थ्रिलर फिल्म में कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, तब्बू, राजपाल यादव, इमरान हाशमी और संजय मिश्रा जैसे कलाकार अहम किरदारों में हैं. वहीं, साल 2007 में प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी 'भूल भुलैया' में अक्षय कुमार, विद्या बालन, राजपाल यादव, अमीषा पटेल, शाइनी अहूजा और परेश रावल नजर आए थे.

फिल्म 'भूल भुलैया 2' की कहानी अपने मूल फिल्म की तरह हॉरर ही होगी, जिसमें ह्यूमर का जबरदस्त तड़का लगाया गया है. जैसा कि पहली फिल्म को प्रियदर्शन ने निर्देशित किया था, लेकिन सीक्वल को अनीस बज्मी निर्देशित कर रहे हैं. अनीस को 'वेलकम', 'सिंह इज किंग', 'पागलपंती' और 'वेलकम बैक' जैसी कॉमेडी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है. ऐसे में कोई दो राय नहीं है कि अपनी प्रतिभा के मुताबिक वो फिल्म की लोकप्रियता को भुनाने में कामयाब रहेंगे. फिल्म के ट्रेलर में भी इस बात की झलक दिख जा रही है. 3 मिनट 12 सेकंड के ट्रेलर में अभिनेता कार्तिक आर्यन छाए हुए हैं. तांत्रिक के अवतार में उन्हें देखना मजेदार लगता है. वहीं कियारा आडवाणी अपनी भोली भाली सूरत के साथ जब भूतनी की एक्टिंग करती हैं, तो डर से ज्यादा हंसी आती है. ट्रेलर की शुरुआत फिल्म के मशहूर गाने से होती है.

untitled-1-650_042622061747.jpgफिल्म 'भूल भुलैया 2' में लीड रोल में अभिनेता अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन नजर आ रहे हैं.

'आमी जे तोमार'...गाने की लाइन जब गूंजती है तो ट्रेलर में हॉरर इफेक्ट दिखता है. इसके बाद हॉरर हवेली की तस्वीर के साथ तब्बू के किरदार की आवाज गूंजती है, जो कहती है, ''15 साल बाद इस दरवाजे ने फिर दस्तक दी है. इसके पीछे कोई साधारण आत्मा नहीं है. काला जादू करने वाली मंजूलिका है.'' फिर कार्तिक आर्यन रूहान रंधावा उर्फ रूह बाबा के रोल में नजर आते हैं, जिनको हवेली में मंजूलिका की आत्मा को काबू में करने के लिए बुलाया गया है. रुह बाबा का दावा है कि वो खौफनाक रूहों को भी कैद कर सकते हैं. कई बार तो आत्माएं उनके ऊपर भी आ जाती हैं. इसके बाद शुरू होता है भूतों को पकड़ने का खेल, जिसमें राजपाल यादव का किरदार भी शामिल है. इसी दौरान हवेली में रहने वाली रीत ठाकुर यानी कियारा आडवानी की किरदार से रूह बाबा को प्यार हो जाता है. दोनों एक-दूसरे को पसंद करते हैं.

इसी दौरान हवेली में हर तरफ मंजूलिका की ही चर्चा होती रहती है. कोई कहता है कि उसकी आत्मा अस्तित्व में है, तो कोई कहता है कि वो सिर्फ एक अहवाह है. एक दिन रूह बाबा तय करता है कि वो उस दरवाजे को खोल देगा, जिसके कमरे में मंजूलिका की आत्मा बंद है. एक रात वो नशे की हालत में ऐसा कर देता है. इसके बाद मंजूलिका की आत्मा कमरे से बाहर निकल जाती है. हवेली में अजीबो-गरीब घटनाएं होने लगती हैं. हवेली में रहने वाले मुख्य लोगों पर आत्मा हमला करने लगती है. इन सभी घटनाओं का दोषी रूह बाबा को माना जाता है. वो भी डर जाता है, रीत के साथ वहां से भागने का प्लान बनाता है. लेकिन रीत कहती है, ''हम ठाकुर है, हम समस्याओं से डरकर भागते नहीं हैं''. इस पर रूह बाबा कहता है, ''हम रंधावा है, हम जैसे ही समस्या देखते हैं, वहां से निकल लेते हैं''.

देखिए फिल्म का ट्रेलर...

बॉलीवुड मार्का फिल्मों की तरह 'भूल भुलैया 2' में वो सारे तत्व मौजूद हैं, जो फिल्म को सफल बना सकते हैं. सबसे पहले तो ये हॉरर-कॉमेडी जॉनर की फिल्म है, जिसकी सफलता पर शक नहीं किया जा सकता. दूसरा की इसकी स्टारकास्ट भी तबियत से तय की गई है. लीड रोल में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी हैं. दोनों के सितारे इस वक्त बुलंदियों पर चल रहे हैं. 'लव आज कल' और 'पति पत्नी और वो' जैसी फिल्मों के सीक्वल में नजर आ चुके कार्तिक ने ओटीटी रिलीज 'धमाका' में अपने जबरदस्त अभिनय से सबको प्रभावित किया है. कियारा हालही में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म 'शेरशाह' में नजर आई थीं. उससे पहले उन्होंने 'इंदू की जवानी' और 'लक्ष्मी' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी का लोह मनवा चुकी हैं. तब्बू, राजपाल यादव और संजय मिश्रा की तिकड़ी भी कमाल कर रही है.

फिल्म 'भूल भुलैया' की लोकप्रियता को भुनाने के लिए 'भूल भुलैया 2' में दो गानों को रिक्रिएट किया गया है. इसमें टाइटल सॉन्ग 'हरे राम हरे राम, हरे कृष्णा हरे राम' और 'आमी जे तोमार, शुधु जे तोमार' शामिल है. 'आमी जे तोमार' का मेल वर्जन भी इस बार सुनने को मिलने वाला है, जिसे अरजित सिंह ने गाया है. कुल मिलाकर, फिल्म 'भूल भुलैया 2' के ट्रेलर को देखने के बाद इतना तो समझ में आ चुका है कि फिल्म पहले पार्ट की तरह जबरदस्त होने वाली है. इसमें हॉरर और ह्यूमर के कॉकटेल की बीच कार्तिक आर्यन की उम्दा अदाकारी सबसे मजबूत पक्ष साबित होने वाला है. बताते चलें कि 'भूल भूलैया 2' पिछले एक साल से रिलीज का इंतजार कर रही है. कोरोना की वजह से इसका डेट दो बार बदलना पड़ा. इसके बाद फाइनली इसको 25 मार्च को रिलीज करने का फैसला किया गया. लेकिन जब फिल्म 'RRR' को इस दिन रिलीज करने का फैसला हुआ, तो मजबूरन क्लैश रोकने के लिए 'भूल भूलैया 2' की रिलीज डेट आगे बढ़ानी पड़ी. अब 20 मई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

#भूल भुलैया 2, #फिल्म ट्रेलर, #कार्तिक आर्यन, Bhool Bhulaiyaa 2, Bhool Bhulaiyaa 2 Trailer, Bhool Bhulaiyaa 2 Trailer Review

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय