New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जून, 2022 09:58 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कियारा आडवाणी बॉलीवुड एक्ट्रेस की भीड़ में सबसे अलग नजर आ रही हैं. शुक्रवार को रिलीज हुई फैमिली कॉमेडी ड्रामा 'जुग जुग जियो' में वे वरुण धवन के अपोजिट हैं. राज मेहता के निर्देशन में बनी फिल्म ने दर्शकों का ध्यान खींचा है. ज्यादातर समीक्षकों ने भी दिल खोलकर फिल्म की तारीफ़ की है. वरुण और कियारा के साथ अनिल कपूर, नीतू कपूर, मनीष पॉल और प्राजक्ता कोली अहम भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं. दर्शकों-समीक्षकों को कलाकारों का काम पसंद आ रहा है. खासतौर से कियारा आडवाणी के काम को सराहा भी जा रहा है.

जुग जुग जियो में कियारा ने नैना की भूमिका निभाई है. फिल्म में अपनी भूमिका की वजह से कियारा सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग टॉपिक हैं और तमाम लोग उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं. कोई उनकी खूबसूरती की तारीफ़ कर रहा है. तो कोई उनके काम की. ऐसे लोगों की भी कमी नहीं जो उन्हें बॉलीवुड की अगली फीमेल सुपरस्टार बता रहे हैं. जुग जुग जियो को जिस तरह दर्शकों का रेस्पोंस मिल रहा है- उसे देखते हुए तो यही समाज आ रहा कि वरुण-कियारा की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आसानी से कारोबारी सक्सेस हासिल कर लेगी. फिलहाल टिकट खिड़की पर जुग जुग जियो के मुकाबले में कोई बड़ी चुनौती नहीं है.

jug jug jioकियारा के साथ वरुण.

कुछ ट्रेड रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया गया है कि कियारा-वरुण की फिल्म देसी बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकती है. बॉक्स ऑफिस के मौजूदा हालात में 10 करोड़ की ओपनिंग को बेहतर शुरुआत माना जा सकता है. यह ओपनिंग फिल्म के सफलता की गारंटी की तरह नजर आ रही है. यानी अगर जुग जुग जियो सफल हुई तो कियारा के नाम बैक टू बैक सफलता की हैट्रिक दर्ज हो जाएगी. जुग जुग जियो से पहले पिछले महीने आई एक्टर की हॉरर कॉमेडी ड्रामा भूल भुलैया 2 ने भी बड़ी सफलता हासिल की.

भूल भुलैया 2 और शेरशाह में भी कियारा के काम ने खींचा ध्यान

भूल भुलैया 2 में कियारा, कार्तिक आर्यन के अपोजिट थीं. फिल्म में उनके काम को खूब सराहा गया था. इससे पहले कियारा की एक और फिल्म आई थी- शेरशाह. यह शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित ड्रामा थी. कियारा ने सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट डिम्पल चीमा का किरदार निभाया गठा. हालांकि कोरोना महामारी की वजह से शेरशाह को सिनेमाघरों की बजाए सीधे अमेजन प्राइम वीडियो के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था. बावजूद फिल्म ने ओटीटी पर व्यूअरशिप के रिकॉर्ड बनाए और डिम्पल के किरदार की वजह से उनकी खूब तारीफ़ हुई.

कियारा आडवाणी ने बहुत कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया है. बतौर एक्ट्रेस उन्होंने 2014 में करियर शुरू किया था. छोटी-मोटी भूमिकाएं और साउथ की फिल्मों में नजर आने वाली कियारा को कायदे से बड़ी पहचान लस्ट स्टोरीज (2018) की वजह से मिली थी. लस्ट स्टोरीज में उन्होंने विक्की कौशल के अपोजिट एक यंग हाउस वाइफ की दमदार भूमिका निभाई थी. इसमें वाइब्रेटर सीन ने कियारा को रातोंरात सुर्ख़ियों में ला दिया. हालांकि वाइब्रेटर सीन की वजह उनकी आलोचना भी खूब हुई, लेकिन लस्ट स्टोरीज के बाद उनका करियर रॉकेट की तरह आसमान की ऊंचाई की तरफ साफ देखा जा सकता है.

kiaraकबीर सिंह में कियारा आडवाणी.

कम वक्त में कियारा ने हासिल किया बड़ा मुकाम

साल 2019 में भी कियारा के नाम कबीर सिंह और गुड न्यूज के रूप में दो बड़ी सफलताएं दर्ज हुईं. कियारा के पास अभी भी कई बड़े प्रोजेक्ट हैं. इनमें गोविंदा नाम मेरा और RC 15 शामिल हैं. अगर मौजूदा हीरोइनों से कियारा की तुलना की जाए तो वे किसी से कमजोर नजर नहीं आ रही हैं. अब तक के करियर में उन्होंने लगभग हर तरह की भूमिकाएं की हैं. कॉलेज की भोलीभाली लड़की की भूमिका, मिडिल क्लास और मॉडर्न हाउस वाइफ की भूमिका, आम शहरी लड़की की भूमिका. उनका अभिनय सबूत है कि वो जिस भी किरदार में नजर आईं उन्होंने दर्शकों पर ख़ासा प्रभाव छोड़ा है. अभिनय और सफलता के मामले में कियारा- आलिया भट्ट और कृति सेनन के आसपास ही नजर आती हैं. जबकि दोनों के मुकाबले बॉलीवुड में उनका करियर बहुत छोटा है. यह इस बात का भी संकेत है कि वे भविष्य की एक बहुत बड़ी फीमेल स्टार हैं.

बहुत बड़ी फीमेल सुपरस्टार बनने की उनकी संभावना इसलिए भी है क्योंकि कियारा बड़े बैनर्स की पहली पसंद बनती जा रही हैं. करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन की तो वे सबसे चहेती फीमेल स्टार बन ही चुकी हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय