New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 फरवरी, 2022 10:30 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

"धूम धड़ाका रंग पटाखा आओ बना लो टोली, इस बार 'बच्चन पांडे' ला रहे हैं होली पे गोली''...कुछ इसी तरह धमाकेदार अंदाज में सुपरस्टार अक्षय कुमार की बहुप्रतिक्षित फिल्म 'बच्चन पांडे' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया. इसमें अक्षय कुमार के साथ जैकलीन फर्नांडिस, कृति सैनन, अरशद वारसी, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा और अभिमन्यू सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म को साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है, जो 18 मार्च को होली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. बताया जा रहा है कि 'बच्चन पांडे' तमिल फिल्म 'जिगारठंडा' का रीमेक है. ऐसे में इसमें साउथ सिनेमा का धूम धड़ाके वाला अंदाज दिखना लाजिमी है. एक खूंखार गैंगस्टर बच्चन पांडे के किरदार में अभिनेता अक्षय कुमार खूब रंग जमा रहे हैं. उनके साथ दूसरे कलाकार भी कम नजर नहीं आ रहे हैं.

untitled-2-650_021822094535.jpgकॉमेडी और एक्शन फिल्म 'बच्चन पांडे' के ट्रेलर में सुपरस्टार अक्षय कुमार धांसू अवतार में दिख रहे हैं.

आइए जानते हैं कि फिल्म 'बच्चन पांडे' में कौन कलाकार किस तरह के किरदार में नजर आने वाला है...

कृति सेनन को ट्रेलर में एक डायरेक्टर के रोल में देखा जा सकता है। उनके साथ अरशद वारसी उनके दोस्त के रोल में हैं। कृति खूंखार गैंगस्टर बच्चन पांडे पर अपनी नई फिल्म बनाना चाहती हैं। लेकिन, इसमें बहुत खतरा भी है। ट्रेलर में प्रतीक बब्बर, संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी जैसे स्टार्स को भी कॉमेडी करते देखा जा सकता है। वहीं जैकलीन फर्नांडिस इस फिल्म में बच्चन पांडे की गर्लफ्रेंड 'सोफी' का किरदार निभा रही हैं।

1. कृति सैनन

किरदार- मायरा देववेकर

फिल्म 'बच्चन पांडे' में अभिनेत्री कृति सेनन लीड एक्ट्रेस के रूप में नजर आ रही है. उनके किरदार का नाम मायरा देववेकर है, जो कि एक फिल्म डायरेक्टर है. मायरा को अच्छी कहानी की तलाश है. वो फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'सरकार' की तरह किसी गैंगस्टर के कैरेक्टर की तलाश में है. उसे 'बच्चन पांडे' के बारे में पता चलता है, तो अपने सहयोगी से उस पर फिल्म बनाने की बात कहती है. उसका सहयोगी डर जाता है. नाराज होकर उसे ऐसा करने से मना करता है. लेकिन वो नहीं मानती है, फिल्म बनाने के लिए 'बच्चन पांडे' के गढ़ की ओर निकल जाती है. फिल्म में कृति का किरदार काफी बड़ा और अहम नजर आ रहा है. इससे पहले उनको अक्षय कुमार के साथ फिल्म हाऊसफुल 4 में देखा गया था, जो साल 2019 में रिलीज हुई थी. उनकी आने वाली फिल्में आदिपुरुष, भेड़िया और शहजादा हैं.

2. अरशद वारसी

किरदार- विष्णु

फिल्म 'बच्चन पांडे' में अभिनेता अरशद वारसी लीड एक्ट्रेस कृति सेनन के किरदार मायरा देववेकर के दोस्त और सहयोगी विष्णु के रोल में नजर आ रहे हैं. उनका किरदार बहुत फनी है. फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में जैसे उन्होंने सर्किट का किरदार निभाया था. इस बार भी उनके कंधों पर उसी तरह के मनोरंजन की जिम्मेदारी गई है. फिल्म ट्रेलर में एक जगह मायरा विष्णु से सर्किट का जिक्र भी करती है. फिल्म में अरशद का किरदार भी कृति के समानांतर चलता है. इससे पहले उनको फिल्म दुर्गामती, पागलपंती, टोटल धमाल, फ्रॉड सइयां, डेढ़ इश्कियां और जॉली एलएलबी में देखा गया था.

3. संजय मिश्रा

किरदार- बफरी चाचा

हिन्‍दी सिनेमा और टेलीविजन में अपने बेहतरीन काम की वजह से मशहूर अभिनेता संजय मिश्रा नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा के छात्र रहे हैं. उनके डॉयलाग 'ढ़ोढूं जस्‍ट चिल' और फिल्‍म वन टू थ्री में उनकी कॉमिक टाइमिंग से उन्‍हें काफी पहचान मिली थी. फिल्म 'बच्चन पांडे' में वो बफरी चाचा के किरदार में नजर आने वाले हैं. बफरी चाचा बच्चन पांडे के गैंग के अहम सदस्य हैं. एक दुकान चलाते हैं. लेकिन रुक-रुक बोलने की अपनी आदत की वजह से लोग उन्हें बफरी कहकर बुलाते हैं. संजय मिश्रा अपने इस किरदार में भी कॉमेडी का तड़का लगाते हुए दिख रहे हैं. उनको सत्‍या, दिल से, फिर भी दिल है हिन्‍दुस्‍तानी, ब्‍लफमास्‍टर, बंटी और बबली, गोलमाल, अपना सपना मनी मनी, गुरू, बॉम्‍बे टू गोवा, धमाल, वेलकम, वन टू थ्री, क्रेजी 4, गाड तुसी ग्रेट हो, गोलमाल रिटर्न्‍स और फंस गए रे ओबामा जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है.

4. पंकज त्रिपाठी

किरदार- भावेस सर

फिल्म 'बच्चन पांडे' में अभिनेता पंकज त्रिपाठी गैंगस्टर्स के गुरु की भूमिका निभा रहे हैं. उनको भावेस सर के किरदार में देखा जा सकता है. पंकज त्रिपाठी इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस कृति सैनन साथ में 'बरेली की बर्फी' और 'लुका छुपी' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. लेकिन यह पहला मौका होगा जब अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी एक साथ काम करते नजर आएंगे. दोनों ही ऐक्टर को अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता है, ऐसे में 'बच्चन पांडे' में दोनों को साथ देखना दिलचस्प होगा. वेब सीरीज मिर्जापुर के बाद पंकज त्रिपाठी का लोगों के बीच एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है. उनकी डिमांड बढ़ गई है.

5. अभिमन्यु सिंह

किरदार- पेंडुलम

अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी में मेन विलेन के किरदार में नजर आए अभिनेता अभिमन्यु सिंह फिल्म 'बच्चन पांडे' में पेंडुलम के किरदार में नजर आने वाले हैं. पेंडुलम गैंगस्टर बच्चन पांडे की गैंग का अहम सदस्य है, लेकिन बाद में उसके खिलाफ चला जाता है. यह लगातार दूसरी फिल्म है, जिसमें अभिमन्यु अक्षय के अपोजिट एक विलेन के किरदार में नजर आएंगे. अभिमन्यु सिंह हिंदी के साथ ही तमिल और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय रूप से काम करते हैं. उनको अन्नाथे और थलाइवा जैसी तमिल, सीता और अमर अकबर एंथोनी जैसी तेलुगू फिल्मों में देखा जा चुका है. वो हाल ही में वेब सीरीज स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक में नजर आए थे.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय