New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 फरवरी, 2022 07:14 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बच्चन पांडे का ट्रेलर जबरदस्त मनोरंजन की गारंटी देता दिख रहा है. अक्षय कुमार का जबरदस्त एक्शन अवतार बहुत दिनों बाद देखने को मिला है और यही वजह है कि एक्टर के प्रशंसक 18 मार्च को फिल्म की रिलीज से पहले ही झलकी देखकर बेकाबू हो रहे हैं. अक्षय का लुक और उनका किरदार कितना असरदार है इसकी बानगी अरशद वारसी के एक संवाद में नजर आती है. अरशद बताते हैं कि बच्चन पांडे 'रावण' जैसा एक ऐसा किलर है जिसका दिल और आंखें दोनों पत्थर के हैं. फिल्म में कॉमेडी का जबरदस्त तड़का है और इसका जिम्मा अक्षय कुमार के साथ फिल्म की दूसरी स्टारकास्ट मसलन अरशद, पंकज त्रिपाठी और संजय मिश्रा के कंधों पर है. दूसरे कलाकार भी कॉमेडी का तड़का लगाते नजर आ रहे हैं. कुल मिलाकर साफ़ है कि इस होली पर हंसी और एक्शन का भयंकर डोज दर्शकों को मिलने जा रहा है. बच्चन पांडे में सूर्यवंशी की तरह बॉक्स ऑफिस के तमाम रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है.

18 फरवरी को फिल्म का ट्रेलर आने के बाद कई सवालों के जवाब मिल गए हैं. साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन और फरहद समजी के निर्देशन में बनी फिल्म को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं की गईं. मसलन भारी भरकम स्टारकास्ट में कौन क्या कर रहा है, फिल्म की कहानी क्या है, अक्षय कुमार का लव इंटरेस्ट कौन है और फिल्म आखिर कहां रिलीज होगी- इसे लेकर पिछले कुछ महीनों में जितने मुंह उतनी बातें सुनने को मिल रही थीं. ट्रेलर के साथ ही तीन बड़े सवालों का जवाब तो सामने आ चुका है हालांकि कई सवालों पर अब भी रहस्य का परदा है. शायद यही हुक पॉइंट दर्शकों को सिनेमाघर में आकर्षित करने वाले साबित हों.

akki-bachchan-650_021822073328.jpgबच्चन पांडे में अक्षय कुमार.

#पहला सवाल: फिल्म में अक्षय का लव इंटरेस्ट कौन?

बच्चन पांडे में दो हीरोइनें हैं. जैकलीन फर्नांडीज और कृति सेनन. वैसे कई हीरो भी हैं. फिल्म में अक्षय संग कृति के तमाम पोस्टर ने भी लगातार यही संकेत दिया कि वे अक्षय के लव इंटरेस्ट की भूमिका में होंगी. यह सवाल भी आया कि दूसरी हीरोइन का पेयर किसके साथ है. ट्रेलर से एक चीज तो साफ़ हो गई कि अक्षय के लव इंटरेस्ट की भूमिका में जैकलीन हैं. हालांकि कृति किसका लव इंटरेस्ट हैं, उनकी अक्षय के साथ केमिस्ट्री का ट्विस्ट बरकरार रहेगा. वैसे ट्रेलर से जो समझ में आया है वह यह कि वे सपोर्टिंग एक्टर अरशद या किसी दूसरे एक्टर का लव इंटरेस्ट तो नहीं ही हैं. फिल्म के इस पहलू को जानना दर्शकों की दिलचस्पी का विषय होना चाहिए. जहां तक बात कृति की भूमिका की है तो वे दमदार किरदार में नजर आ रही हैं.

#दूसरा सवाल: फिल्म सिनेमाघर में आएगी या ओटीटी पर

बच्चन पांडे की रिलीज कई मर्तबा कोरोना महामारी की वजह से टालनी पड़ी. साल 2021 से ही फिल्म के ओटीटी पर रिलीज किए जाने की खबरें सामने आ चुकी हैं. हालांकि दूसरी लहर का असर कमजोर पड़ने के साथ निर्माताओं ने इसके लिए होली वीकएंड की विंडो लॉक की. मगर जब तीसरी लहर का शोर बढ़ा और जनवरी-फरवरी में शेड्यूल फ़िल्में टलने लगीं तो बच्चन पांडे और दूसरी फिल्मों का रिलीज कैलेंडर बदलने की खबरें आईं. इसी दौरान क्लैश की आशंका में बच्चन पांडे के ओटीटी रिलीज को लेकर भी रिपोर्ट आई. फिल्म वेबसाइट कोईमोई ने ख़ास रिपोर्ट में बताया कि एक बड़ी ओटीटी कंपनी ने बच्चन पांडे के प्रीमियर के लिए 175 करोड़ की मोटी रकम ऑफर की है.

ट्रेलर के साथ साफ कर दिया कि फिल्म सिनेमाघर में ही रिलीज होगी. वैसे भी बच्चन पांडे पूरी तरह सिनेमाघर की ही फिल्म नजर आ रही है और ट्रेलर तो साफ इशारा दे रहा कि बच्चन पांडे में इतनी क्षमता है कि वह टिकट खिड़की पर किसी भी फिल्म से मुकाबला करने में सक्षम है. जहां तक ओटीटी पर फिल्म देखना पसंद करने वालों की बात है तो बच्चन पांडे का डिजिटल पार्टनर अमेजन प्राइम वीडियो है. ओटीटी दर्शक फिल्म रिलीज के करीब एक महीने बाद इसे प्राइम वीडियो पर देख ही सकते हैं.

pankaj-tripathi-bach_021822073451.jpgबच्चन पांडे में अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी.

#तीसरा सवाल: फिल्म में कौन किस भूमिका में

बच्चन पांडे से जुड़ा एक अहम सवाल यह भी था कि भारी भरकम स्टारकास्ट में कौन किस भूमिका में है. अरशद वारसी, संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी और प्रतीक बब्बर जैसे बड़े सपोर्टिंग एक्टर्स की मौजूदगी से सवाल और बड़ा हो गया था. यह भी लगा कि जब अक्षय फिल्म के हीरो हैं भले ही उनका शेड ग्रे है तो अन्य एक्टर्स में कोई एक फिल्म का विलेन होगा. मगर फिलहाल ट्रेलर का संकेत तो यही है कि ये कलाकार फिल्म के विलेन नहीं हैं. बल्कि इनमें ज्यादातर अक्षय के पंटर हैं. अरशद का किरदार हीरो बनने की चाहत रखने वाले भोले-भाले इंसान की है जो कृति सेनन का दोस्त भी है.

संजय मिश्रा बफरिया चाचा की भूमिका में हैं जो बच्चन पांडे का ही पंटर है. जबकि पंकज त्रिपाठी भावेश गुरु के किरदार में हैं. सहर्ष शुक्ला कांडी और अभिमन्यु सिंह पेंडुलम की भूमिका में हैं. सभी बच्चन पांडे के ही आदमी हैं और सभी जबरदस्त कॉमिक अवतार में दिख रहे हैं. इनमें से कोई विलेन नजर नहीं आ रहा. सहर्ष शुक्ला, पंकज त्रिपाठी और संजय मिश्रा तो कॉमेडी की फुलझड़ी छोड़ते नजर आ रहे हैं. ट्रेलर में प्रतीक बब्बर भी विलेन तो नहीं नजर आ रहे. बच्चन पांडे का विलेन कौन है यह रहस्य फिल्म की रिलीज तक बरकरार रहेगा.

#बच्चन पांडे, #अक्षय कुमार, #कृति सेनन, Bachchan Pandey Answered 3 Big Questions, Bachchhan Paandey Trailer, Bachchan Pandey

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय