New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 मार्च, 2022 02:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

होली के दिन दोपहर बाद रिलीज हुई अक्षय कुमार-कृति सेनन की कॉमेडी एक्शन ड्रामा बच्चन पांडे के लिए जबरदस्त रिस्पोंस देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया पर फिल्म की ढेरों समीक्षाएं पढ़ सकते हैं. क्रिटिक्स ने एक ही जमीन पर फिल्म को अच्छा पाया है और अब तक साल की सबसे बड़ी मनोरंजक फिल्म करार दे रहे. तमाम समीक्षकों ने इसी आधार पर समीक्षा की और कुल पांच में तीन से ज्यादा रेट किया. मुख्यधारा की लगभग सभी बड़ी समीक्षाओं में इसी तरह रिव्यु पढ़ने को मिलेगा. बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी फिल्म के मनोरंजक कंटेंट खासकर अक्षय के लुक और परफोर्मेंस की तारीफ़ की है.

ट्विटर पर भी बच्चन पांडे जुड़ी आमलोगों प्रतिक्रियाएं देखें तो फिल्म के पक्ष में बन रहे माहौल को जबरदस्त कह सकते हैं. एक दर्शक ने लिखा- बच्चन पांडे देख ली. यह वैसे तो शुद्ध मनोरंजक फिल्म है, मगर इसमें अक्की (अक्षय) का काम और उनका लुक ही फिल्म की जान है. बढ़िया मनोरंजन के लिए आप इस फिल्म को देख सकते हैं. फिल्म के कई दृश्य लाजवाब करने वाले हैं. एक और ने तारीफ़ में लिखा- बच्चन पांडे पूरी तरह से फुल पैसा वसूल मूवी है. पॉपकॉर्न एंटरटेनर. अक्षय आपने प्रभावित किया. कृति आप भे एबहुत बेहतर लगीं. पूरी टीम को बधाई.

akshay kumarबच्चन पांडे के रूप में अक्षय कुमार.

कुछ अन्य यूजर्स ने लिखा कि बॉलीवुड के 'लिबरल्स फिल्म मेकर्स' की फ़िल्में पसंद करने वाले दर्शक इसे ना ही देखें तो अच्छा है. उनके लिए इस फिल्म में कुछ भी नहीं है. हां, बिना एजेंडा के सिनेमा देखने वालों के लिए इसमें मनोरंजन की हर चीज देखने को मिलेगी. असल में यह बेहतरीन मास एंटरटेनर फिल्म है. इसमें कई सारे मजेदार सीन्स की भरमार है. फर्स्ट हाफ तो एक्शन और थ्रिल के मामले में बेजोड़ है. सेकेंड हाफ में सिर्फ हंसी. अक्षय और पंकज त्रिपाठी की कॉमेडी देखकर लोग पेट पकड़-पकड़कर हसेंगे. सेकेंड हाफ में पंकज त्रिपाठी को देखकर गुजराती लोग हंस-हंस के पागल हो जाएंगे.

बच्चन पांडे का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है. उनके काम की भी तारीफ़ हो रही है. अक्षय-कृति-पंकज के अलावा संजय मिश्रा, अरशद वारसी, सहर्ष शुक्ला और अभिमन्यु सिंह समेत फिल्म के दूसरे कलाकारों की भी जमकर तारीफ़ देखने को मिल रही है.

IMDb पर मूवी को लेकर क्या चल रहा है

IMDb पर भी मूवी को लेकर फीडबैक बेहतरीन नजर आ रहा है. द कश्मीर फाइल्स के बाद बच्चन पांडे सिनेमाघर में रिलीज दूसरी फिल्म है जिसके लिए 24 घंटे के अंदर बड़े पैमाने पर लोगों ने प्रतिक्रियाएं जाहिर की हैं. यहां फिल्म के लिए 10 में से 7.1 की एवेरेज रेटिंग मिली है. करीब 14 हजार से ज्यादा लोगों ने रेटिंग दी है. यहां समीक्षाओं में भी ज्यादातर ने तारीफ़ ही की है. हालांकि ऐसे लोगों की भी कमी नहीं जो फिल्म की आलोचना भी कर रहे हैं. फर्क बस यह है कि सोशल मीडिया पर बच्चन पांडे की आलोचना करने वाले अक्षय के कथित राजनीतिक झुकाव, पीएम मोदी संग उनकी नजदीकी और उनकी कनाडा की नागरिकता का बहाना ले रहे हैं, जबकि IMDb पर अधिकांश आलोचनाएं फिल्म के क्राफ्ट और क्रिएटिविटी को लेकर हैं.

ज्यादातर आलोचकों की शिकायत यह है कि फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जिसे पहले ना देखा गया हो. यहां तक कि अक्षय खुद अपने पुराने किरदारों को दोहराते नजर आ रहे हैं. कुछ ने इसे बॉलीवुड के सभी मनोरंजक मसलों की खिचड़ी करार दिया है. एक ही फिल्म में प्यार रोमांस, एक्शन ड्रामा के रूप में वो सबकुछ देखने को मिल जाएगा जो बॉलीवुड फिल्मों में अलग अलग विषय के रूप में दिखाया जाता है.

क्या है बच्चन पांडे की कहानी?

तमिल सिनेमा की रीमेक बताई जा रही बच्चन पांडे की कहानी बहुत सीधी सपाट है. बच्चन पांडे नाम का एक खूंखार गैंगस्टर है. मायरा नाम की लड़की उसपर फिल्म बनाना चाहती है. मायरा का दोस्त उसे इसके लिए मना करता है. लेकिन वह नहीं मानती. दोनों बच्चन पांडे के इलाके में पहुंचते हैं और उन्हें एक गैंगस्टर का भौकाल नजर आता है. बच्चन पांडे की टीम में भी कई दिलचस्प कैरेक्टर हैं. बच्चन की प्रेमिका भी है जैकलीन फर्नांडीज. मगर बच्चन ने उसकी हत्या कर दी है. बच्चन खुद पर फिल्म बनाने के लिए क्यों राजी हुआ, प्रेमिका की हत्या उसने क्यों की आदि तमाम चीजें फिल्म में दिखाई गई हैं.

फिल्म का ट्रेलर और गाने बहुत पहले ही पॉपुलर हो चुके हैं. ट्रेलर के वक्त ही बच्चन पांडे के छोटे छोटे मजेदार सीन्स नजर आ गए थे. जिस तरह की समीक्षाएं आ रहे एहेन उसके आधार पर यह मान सकते हैं अक्षय कृति की फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने में कामयाब हो रही है. बच्चन पांडे का निर्माण साजिद नाडियाडवाला ने किया है.

#बच्चन पांडे, #अक्षय कुमार, #कृति सेनन, Bachchhan Paandey Movie, Bachchhan Paandey Review, Bachchhan Paandey Imdb

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय