New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 सितम्बर, 2022 10:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

आर बाल्की की थ्रिलर ड्रामा 'चुप: रिवेंज ऑफ़ द आर्टिस्ट' शुक्रवार को जहां सिनेमाघरों में रिलीज हुई वहीं ओटीटी पर भी आज से ही एक फिल्म एक्सक्लूसिव स्ट्रीम की जा रही है- बबली बाउंसर. यह मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी कॉमेडी ड्रामा है. जिसमें तमन्ना भाटिया, अभिषेक बजाज, साहिल वैद्य और सौरभ शुक्ला दमदार भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं. मधुर भंडारकर की बबली बाउंसर को डिजनी प्लस हॉटस्टार के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जा रही है. हालांकि सोशल मीडिया पर जिस तरह से सनी देओल और दुलकर सलमान स्टारर फिल्म 'चुप' की चर्चा है वैसा मजबूत सोशल ट्रेंड बबली बाउंसर के लिए नहीं नजर आ रहा है.

बावजूद ट्विटर पर बबली बाउंसर से जुड़े कुछ हैशटैग ट्रेंड करते देखे जा सकते हैं. ट्रेंड के साथ फिल्म को लेकर प्रतिक्रियाएं भी हैं. एक यूजर ने बबली बाउंसर के लिए मधुर भंडारकर की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि आपने (मधुर) फीमेल लीड को लेकर एक बार फिर जबरदस्त कहानी बनाई है. तमन्ना भाटिया आपने हरियाणवी लहजे में बसे बबली का किरदार जिस तरह से निभाया है वह हर किसी को भी लाजवाब करने के लिए पर्याप्त है. कई यूजर्स ने फिल्म देखने के बाद इसके दूसरे पार्ट को भी बनाने की मांग की है. कई लोगों ने बबली बाउंसर को दिल को छू लेने वाली एक जबरदस्त फिल्म करार दिया है.

BABALI BOUNCERबबली बाउंसर में तमन्ना भाटिया ने मुख्य भूमिका निभाई है.

कई लोगों ने लिखा है कि यह बहुत सहज और एक देखने वाली फिल्म है जिसमें बबली नाम की एक साधारण लड़की की कहानी नजर आती है जो आत्मनिर्भर होने की दिशा में एक बाउंसर बन जाती है. यह ऐसा पेशा है जिसमें पुरुषों का वर्चस्व है. मधुर भंडारकर की यह फिल्म उनकी दूसरी फिल्मों से अलग है. यह एक अच्छी और लाइट एंटरटेनर मूवी है. फिल्म में शुरू से अंत तक तमन्ना छाई नजर आती हैं. वे पूरी तरह कैरेक्टर में हैं और कहा जाए कि बबली बाउंसर "वन वुमन शो" है तो कुछ गलत नहीं होगा. तमन्ना भाटिया के अलावा सौरभ शुक्ला समेत फिल्म में काम करने वाले दूसरे कलाकारों के काम की जमकर तारीफ़ की. प्रतिक्रियाएं देने वाले यूजर्स फिल्म को तीन से ज्यादा रेटिंग दे रहे हैं. इसे खराब नहीं कहा जा सकता.

बबली बाउंसर से पहले मधुर भंडारकर बना चुके हैं कई हार्ड हिटिंग फ़िल्में

जहां तक बात फिल्म की है वह चाहे कलाकारों का प्रदर्शन हो या इसकी लिखावट लोगों को पसंद आते दिख रही है. फिल्म की कहानी, उसकी पटकथा और संवाद लोगों को ठीक और ताजे लग रहे हैं. अब तक गंभीर फिल्मों के लिए मशहूर मधुर का बबली बाउंसर के रूप में एक लाइट एंटरटेनर में हाथ आजमाना लोगों को काफी पसंद आया है. मधुर इससे पहले चांदनी बार, सत्ता, पेज 3, कॉरपोरेट, फैशन और इंदु सरकार जैसी हार्ड हिटिंग फ़िल्में बनाकर सुर्ख़ियां बटोर चुके हैं. लीक से हटकर अलग-अलग विषयों पर बनी उनकी फिल्मों ने व्यापक रूप से ध्यान आकर्षित किया और तमाम देसी विदेशी अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी है. वैसे सोशल मीडिया पर बबली बाउंसर को लेकर बहुत ज्यादा बज नजर नहीं आ रहा है और ऐसी प्रतिक्रियाओं की भी कमी नहीं है जिसमें फिल्म को एवरेज भी बताया जा रहा है. चूंकि फिल्म का विषय हल्का फुल्का और कॉमेडी है और ओटीटी रिलीज है तो माना जा रहा कि इसे समय के साथ ओटीटी पर व्यापक रूप से देखा जा सकता है.

IMDb पर बबली बाउंसर को लेकर क्या चल रहा है?

IMDb पर भी फिल्म को लेकर कोई बहुत बेहतर माहौल नहीं दिख रहा है. आर्टिकल लिखे जाने तक मात्र 61 लोग फिल्म को रेट करने आए. रजिस्टर्स यूजर्स ने फिल्म को 10 में से महज 6.6 रेट किया है. रेट को ठीकठाक कह भी सकते हैं मगर इंगेजमेंट बहुत घटिया ही नजर आ रहा है. हो सकता है कि समय के साथ यह और बेहतर दिखे.

क्या है बबली बाउंसर की कहानी?

फिल्म की कहानी बबली नाम की एक साधारण लड़की की है जो दिल्ली के करीब असोला-फ़तेहपुर बेरी में रहती है. वह गजानन तंवर की बेटी है. उसके पिता बॉडीगार्ड्स को ट्रेंड करते हैं. बबली कई प्रयासों के बावजूद दसवीं की परीक्षा पास नहीं कर पाती. हालांकि वह फिजिकली बहुत मजबूत है. वह बॉडी बिल्डिंग में हाथ आजमाने लगती है. गांव की एक शादी के दौरान उसकी मुलाक़ात एक लड़के से होती है. बबली को उससे प्यार हो जाता है. लड़का दिल्ली में रहता है. बबली बाउंसर क्यों बनना चाहती है, उसके प्यार का क्या होता है और दिल्ली पहुंचने के बाद क्या क्या होता है- बबली बाउंसर की कहानी में इन्हीं चीजों को दिखाया गया है.

#बबली बाउंसर, #तमन्ना, #सौरभ शुक्ला, Babli Bouncer Review, Babli Bouncer Public Review, Madhur Bhandarkar

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय