New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जुलाई, 2015 03:05 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

उसे आज भी हम आनंदी के नाम से ही जानते हैं. हालांकि, इस बच्ची ने छोटे पर्दे पर बालिका से लेकर वधु होने का सफर बखूबी तय किया है. पहले बालिका वधु का शानदार रोल और अब 'ससुराल सिमर का' में रोली. वह छोटी उम्र में टीवी की एक बड़ी स्टार हैं. लेकिन इस स्टारडम के बदले उन्होंने जो चुकाया है, वह आपको चौंका सकता है-

आइए, अविका गौर से जुड़ी उन दस बातों पर नजर डालते हैं, जिन्हें कम ही लोग जानते हैं-

1. पिछले साल 12वीं की परीक्षा देने वाली अविका ने टीवी इंडस्ट्री में 8 साल पूरे कर लिए हैं. साल 2008 में उन्होंने अपना कॅरिअर शुरू किया.

2. इस दौरान उन्हें एक भी दिन छुट्टी नहीं मिली.

3. न वे ठीक से सो रही थीं और न ही ठीक से खा रही थीं, ऐसे में उन्हें अस्थमा हो गया.

4. वे कभी मुंबई में शूट कर रही होतीं, तो कभी साउथ में. उनके लिए छुट्टी के बारे में सोचना भी गुनाह था. लेकिन अब उन्होंने तय किया है कि वे अब महीने में आठ छुट्ट‍ियां लेंगी.

5. मेकअप उनके लिए नई समस्या लेकर आया. कुछ प्रोडक्ट के कारण उन्हें स्क‍िन इनफेक्शन हो गया. अब वे खुद ही अपना मेकअप करती हैं.

6. पहले उनका काफी भारी मेकअप कर दिया जाता था, लेकिन अब वे खुद ऐसा नहीं करतीं. उन्होंने दुबई जाकर अपनी स्क‍िन के अनुसार ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदे हैं.

7. टीवी सीरियलों की शूटिंग के अलावा अविका साउथ में काफी व्यस्त रहती हैं. उन्होंने हाल ही में अपनी तीसरी तेलुगू फिल्म की शूटिंग खत्म की है.

8. बेहद कामयाब टीवी एक्ट्रेस होने के बावजूद वे अपने कॅरिअर को लेकर भ्रम में रही हैं. कभी कोरियाग्राफर बनना चाहती थीं, कभी मिस युनिवर्स, फिर पॉप सिंगर तो कभी फिल्म अभिनेत्री.

9. हाल ही में उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से स्क्रीन राइटिंग का ऑनलाइन कोर्स किया है. और अब वे फिल्म निर्देशन की दिशा में आगे बढ़ना चाहती हैं.

10. वे गायन सीख रही हैं और जल्द ही क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग लेना शुरू करेंगी.

अब इन बातों में कितनी सच्चाई है, इसकी तस्दीक हम नहीं कर सकते. क्योंकि यह बातें मीडिया में उन्हीं के इंटरव्यू के हवाले से आई हैं. हालांकि, अविका और उनके परिजन ऐसी खबरों से इनकार करते हैं. लेकिन इस बात से कोई इनकार नहीं करता कि टीवी सीरियलों में काम करने वाले बाल कलाकार फेम के अंधी दौड़ में इस तरह शामिल कर दिए जाते हैं. 

तो अब आप ही तय कीजिए कि अविका गौर या उन जैसे बाल कलाकार क्या हैं? अपना बचपन खो चुके बच्चे या मेहनत, मेहनत और खूब मेहनत करने के लिए प्रेरणा देने वाले हीरो-हिरोइन.

#अविका गौर, #टीवी, #बालिका वधु, अविका गौर, टीवी, बालिका वधु

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय