New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 दिसम्बर, 2022 05:22 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

शशांक घोष के निर्देशन में बनी फ्रेडी लोगों को पसंद आ रही है. कार्तिक आर्यन की मुख्य भूमिका से सजी सस्पेंस थ्रिलर ड्रामा ने ना सिर्फ समीक्षकों बल्कि दर्शकों को भी जबरदस्त तरीके से प्रभावित किया है. सोशल मीडिया और इंटरनेट पर फ्रेडी के टॉपिक्स पर दिख रहा इंगेजमेंट- इसका सबूत माना जा सकता है. सबूत यह कि दमदार कॉन्टेंट की वजह से फिल्म के पक्ष में जबरदस्त वर्ड ऑफ़ माउथ तैयार हो चिका है. यही वजह है कि सिनेमाघर में रिलीज नहीं होने के बावजूद फ्रेडी ने सुर्खियां बटोरने के मामले में सिनेमाघरों में रिलीज फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है. शुक्रवार से फ्रेडी को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जा रहा है.

फिल्म डेटा के लिए मशहूर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म IMDb पर फ्रेडी का रेस्पोंस देखने लायक है. रिलीज के महज 24 घंटे के अंदर ही करीब 9.6 हजार से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स ने फिल्म को 10 में से 8.7 अंक दिए. फ्रेडी की जोरदार समीक्षाएं पहले ही देखने को मिली हैं. फिल्म को जिस तरह से रेटिंग मिल रही है, वाकई उसे शानदार माना जा सकता है. अब अगर फ्रेडी के साथ ही रिलीज हुई एन एक्शन हीरो को लेकर रजिस्टर्ड यूजर्स का रेस्पोंस देखें तो यहां आयुष्मान की फिल्म को 10 में से सिर्फ 7.3 रेट किया गया है. IMDb पर एन एक्शन हीरो के किए यह आंकड़ा करीब 5.4 हजार रजिस्टर्ड यूजर्स के बदले है. दोनों फिल्मों के बीच का अंतर और उहें लेकर दर्शकों की प्रतिक्रिया का अंदाजा लगाया जा सकता है.

freddy kartik aryanफ्रेडी में कार्तिक आर्यन. कार्तिक की फिल्म का जबरदस्त माहौल बना हुआ है

साफ़ है कि कार्तिक आर्यन की फिल्म के पक्ष में एक जबरदस्त माहौल है. हर कोई उनकी फिल्म की चर्चा भी करता नजर आ रहा है. बताते चलें कि आयुष्मान की फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. हालांकि फिल्म ठीक ठाक बताई जा रही है- मगर दृश्यम 2, भेड़िया और फ्रेडी की वजह से पहले दिन उसे भारी कारोबारी नुकसान उठाना पड़ा है. एन एक्शन हीरो पहले दिन मात्र 1.31 करोड़ कमाने में ही कामयाब रही.

फ्रेडी में कार्तिक के अलावा आलिया एफ, तरुण डुडेजा, तृप्ति अग्रवाल और जेनिफर अहम भूमिकाओं में हैं. फ्रेडी असल में एक डेंटिस्ट की कहानी है. एक ऐसा डेंटिस्ट जिसका एक खराब अतीत है. हालांकि वह शादी करके अपना घरबार बसाना चाहता है. वह शादी के लिए एक लड़की तलाश रहा है. इसबीच क्लिनिक में उसकी मुलाक़ात एक शादीशुदा महिला से होती है. फ्रेडी उसे दिल दे चुका है. महिला घरेलू हिंसा का शिकार है. फ्रेडी के जरिए वह अपने पति को रास्ते से हटा देती है. एक डेंटिस्ट कैसे प्रेम के लिए हत्या करता है और उसके बाद क्या कया करता है- इसी कहानी को फिल्म में दिखाया गया है.

कार्तिक के फ्रेडी अवतार को देखकर हर कोई हैरान है

कार्तिक आर्यन अपने करियर में पहली बार एक थ्रिलर फिल्म कर रहे हैं जिसमें उन्होंने हत्यारे की भूमिका निभाई है. फिल्म के कॉन्टेंट की जमकर सराहना हो रही है. फिल्म देखने वाले बता रहे कि यह एक ऐसी थ्रिलर ड्रामा है जिसकी कहानी कहां जाएगी और क्या होगा- कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता. मासूम से दिखने वाले डेंटिस्ट के रूप में कार्तिक ने जोरदार अभिनय किया है. कई दर्शकों ने यहां तक लिखा कि एक्टिंग के लिहाज से फ्रेडी कार्तिक के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म है. उनका यह किरदार अबतक सबसे अलग और सबसे जानदार है. इससे पहले कार्तिक रोमांटिक या फिर कॉमिक किरदारों में ही नजर आते रहे हैं. वैसे आलिया की भी चर्चा हो रही है. लोगों ने शशांक के निर्देशन की भी तारीफ़ की है.

यहां तक कहा जा रहा कि अगर यह फिल्म सिनेमाघरों में आई होती तो दर्शक टूटकर इसे देखते और यह एक बड़ी ब्लॉक बस्टर साबित होती.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय