New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 मार्च, 2022 11:27 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फिल्म अभिनेता जॉन अब्राहम को बॉलीवुड का 'हल्क' का जाता है. 'हल्क' मार्वल स्टूडियो का सुपरहीरो है, जिसे स्पाइडरमैन से लड़ते हुए देखा गया है. उसकी बॉडी और एग्रेशन जॉन से मेल खाती है. जॉन की ज्यादातर फिल्में एक्शन जॉनर की होती हैं, जिनमें में वो हॉलीवुड फिल्मों की तरह स्टंट करते हुए दिखाई देते हैं. इसी कड़ी में उनकी एक फिल्म 'अटैक' (Attack Movie) रिलीज होने वाली है. इस साइंस फिक्शन हाई-ऑक्टेन एक्शन ड्रामा फिल्म का दूसरा ट्रेलर रिलीज किया गया है. इसमें जॉन का एक्शन अवतार देखकर लोग दंग हैं. वो फिल्म में सुपर सोल्जर बने हैं, जो अपने देश को आतंकियों से बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा देता है. फिल्म में जॉन के साथ जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत सिंह, प्रकाश राज और रत्ना पाठक शाह जैसे कलाकार अहम किरदारों में हैं. फिल्म 1 अप्रैल, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.

फिल्म 'अटैक' का निर्देशन लक्ष्य राज ने किया है, जबकि निर्माण डॉ. जयंतीलाल गाडा के पैन स्टूडियो और अजय कपूर के जेए एंटरटेनमेंट के बैनर तले हुआ है. फिल्म की कहानी संसद पर आतंकियों के हमले और सांसदों को बंधक बनाने के बाद चलाए गए एक काल्पनिक ऑपरेशन पर आधारित है. फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, लेकिन दर्शकों को इसमें कल्पना की भरपूर उड़ान देखने को मिल सकती है. जैसा कि हम जानते हैं कि साल 2001 में पाकिस्तानी आतंकी देश की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए संसद भवन के मुहाने तक पहुंच गए थे. उनकी योजना वहां मौजूद देश के दिग्गज नेताओं को बंधक बनाने की थी, लेकिन हमारे वीर जवानों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया था. फिल्म में जॉन अब्राहम सुपर सोल्जर बने हैं, जिनके किरदार को साइंस की मदद से तैयार किया गया है. इसे तैयार करने वाली रकुलप्रीत सिंह ने साइंटिस्ट के रोल में है.

Attack 1 Movie Trailer 2 देखिए...

'अटैक' के मेकर्स की तरफ से दावा किया जा रहा है कि जॉन अब्राहम देश के पहले सुपर सोल्जर के किरदार में रूपहले पर्दे पर आने वाले हैं. 'सुपर सोल्जर' एक काल्पनिक सैनिक का किरदार है, जिसके पास सुपर पॉवर होता है, जो सामान्य सैनिकों की अपेक्षा सुपर हीरो की तरह होता है. इस तरह के किरदार ज्यादातर हॉलीवुड की फिल्मों में देखने को मिलते हैं. मार्वल स्टूडियो की फिल्म 'कैप्टन अमेरिका', 'यूनिवर्सल सोल्जर' और 'आउट साइड द वायर' जैसी फिल्मों के दर्शक 'सुपर सोल्जर' कॉन्सेप्ट को आसानी से समझ सकते हैं. इसमें दिखाए गए सोल्जर अत्याधुनिक हथियारों से लैस होते हैं, जो पलक झपकते ही सैकड़ों की संख्या आए अपने दुश्मनों को मार सकते हैं. उनका एक्शन तकनीक आधारित होता है, जिसे ज्यादातर वीडियो गेम्स में देखा गया है. फिल्म 'अटैक' में जॉन का सुपर सोल्जर वाला किरदार भी वीडियो गेम्स की तरह संचालित होता है.

जॉन अब्राहम की आखिरी रिलीज फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' थी. इस फिल्म में भी उनका जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था. इसमें जॉन का ट्रिपल रोल था. हर रोल में वो कॉमनमैन की आवाज बने हैं. उनके लिए सुपरमैन बनकर इंसाफ दिलाते हैं. इसके बाद अब फिल्म 'अटैक' में सुपर सोल्जर बनकर देश बचाएंगे. इतना ही नहीं उनकी तीन आने वाली फिल्मों में भी दर्शकों को जबरदस्त एक्शन देखने को मिलने वाला है. इनमें 'एक विलेन रिटर्न्स', 'पठान' और 'तेहरान' जैसी फिल्में शामिल हैं.

1_650_032222051542.jpg

आइए जॉन अब्राहम की आने वाली एक्शन फिल्मों के बारे में विस्तार से जानते हैं...

1. फिल्म- एक विलेन रिटर्न्स

रिलीज डेट- 8 जुलाई, 2022

स्टारकास्ट- जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पटानी, जेडी चक्रवर्ती और तारा सुतारिया

डायरेक्टर- मोहित सूरी

बॉलीवुड एक्शन ड्रामा फिल्म 'एक विलेन रिटर्न्स' साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'एक विलन' का सीक्वल है. इस फिल्म का निर्देशन मोहित सूरी कर रहे हैं. फिल्म के निर्माता एकता कपूर और भूषण कुमार हैं. इसमें जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पाटनी और तारा सुतरिया जैसे कलाकारों को अहम किरदारों में देखा जा सकता है. फिल्म इसी साल ईद के मौके पर यानी 8 जुलाई 2022 को रिलीज होने वाली है. फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है. इसे पोस्ट प्रोडक्शन के लिए भेजा दिया गया है. फिल्म के बारे में प्रोड्यूसर एकता कपूर का कहना है, ''एक विलेन रिटर्न्स एक्शन, सस्पेंस और डबल ड्रामा के साथ वापस आ गई है. एक विलेन बालाजी की सबसे खास फ्रैंचाइज़ी फिल्म है. मैं बहुत खुश हूं कि ये फिल्म ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है.'' वहीं, भूषण कुमार का कहना है, ''हमने एक विलेन रिटर्न बनाने के लिए काफी मेहनत की है. ये फिल्म ईद के मौके पर रिलीज होने की हकदार है और मैं बहुत एक्साइटेड हूं कि हम फिल्म के साथ न्याय कर रहे हैं." इस फिल्म की पहली फ्रेंचाइजी की सफलता को देखते हुए दूसरी के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है.

2. फिल्म- पठान

रिलीज डेट- 25 जनवरी, 2023

स्टारकास्ट- शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम

डायरेक्टर- सिद्धार्थ आनंद

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की बहुप्रतिक्षित फिल्म 'पठान' 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस स्पाई-थ्रिलर फिल्म के जरिए बॉलीवुड के 'बादशाह' चार साल बाद रूपहले पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं. फिल्म में शाहरुख खान और जॉन अब्राहम का जबरदस्त एक्शन देखने को मिलने वाला है. इसकी झलक फिल्म के टीजर में मिल चुकी है. यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है. इससे पहेल सिद्धार्थ रितिक रोशन की फिल्म 'वॉर', 'बैंग बैंग' और रणबीर कपूर-दीपिका पादुकोण की फिल्म 'बचना ऐ हसीनो' निर्देशित कर चुके हैं. फिल्म 'पठान' के बाद रितिक की एक आने वाली फिल्म 'फाइटर' और प्रभास की एक अनाम फिल्म को निर्देशित करने वाले हैं. उनके ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए आशा की जा रही है कि यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार करेगी. फिल्म में जॉन का किरदार सत्यमेव जयते और धूम जैसी उनकी फिल्मों से प्रभावित लगता है. एक सीन में वो एक सुपरबाइक के साथ पोज देते कहते हैं, ''हमारे देश में हम नाम रखते हैं अपने धर्म या जाति से, पर उसके पास इनमें से कुछ नहीं था.'' दीपिका पादुकोण कहती हैं, "यहां तक कि उसके पास कोई नाम रखने वाला भी नहीं था, अगर कुछ था, तो बस यही एक देश. इंडिया''

3. फिल्म- तेहरान

रिलीज डेट- 26 जनवरी, 2023

स्टारकास्ट- जॉन अब्राहम

डायरेक्टर- अरुण गोपलन

जॉन अब्राहम लगातार एक्शन फिल्में कर रहे हैं. वो इस जॉनर के उस्ताद माने जाते हैं. सबसे दिलचस्प बात ये है कि दर्शक उन्हें इसी जॉनर में देखना भी ज्यादातर पसंद करते हैं. उनकी दो मेगा बजट फिल्म 'पठान' और 'अटैक' के बाद सच्ची घटना पर आधारित फिल्म तेहरान भी रिलीज होने वाली है. इसे अगले साल रिपब्लिक डे पर रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म को दिनेश विजान, शोभना यादव और संदीप लेजेल प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म की कहानी रितेश शाह और आशीष पी वर्मा ने लिखी है, जबकि अरुण गोपालन निर्देशित कर रहे हैं. फिल्म का ऐलान करते हुए जॉन ने कैप्शन में लिखा था, ''एक्शन पैक्ड रिपब्लिक डे 2023 के लिए तैयार हो जाइए. मैं बहुत उत्साहित हूं अपनी अगली फिल्म तेहरान का ऐलान करते हुए. इस फिल्म को अरुण गोपालन निर्देशित कर रहे हैं.'' इस फिल्म के साथ ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण की 'फाइटर' और रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर की एक अनाम फिल्म भी रिलीज होने वाली है. इन तीनों फिल्मों की स्टारकास्ट को देखते हुए कहा जा सकता है कि अगले साल 26 जनवरी को दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है.

#जॉन अब्राहम, #अटैक ट्रेलर, #एक्शन फिल्म, Attack Movie Trailer 2, John Abraham, Upcoming Hindi Movies

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय