New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 दिसम्बर, 2021 12:24 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

शाहरुख खान की जीरो के तीन साल बाद आनंद एल रॉय अपने पसंदीदा विषय को लेकर दर्शकों के बीच हाजिर हैं. वही प्रेम कहानी. इस बार फिल्म है अतरंगी रे. हालांकि महामारी के बाद बदले माहौल में आनंद की अतरंगी रे सिनेमाघरों की बजाय ओवर दी टॉप प्लेटफॉर्म- डिजनी प्लस हॉटस्टार पर आई है. आज यानी 24 दिसंबर से स्ट्रीमिंग शुरू हुई है. अतरंगी रे में धनुष, सारा अली खान और अक्षय कुमार की तिकड़ी है. रांझणा के बाद धनुष के साथ आनंद की यह दूसरी फिल्म है.

बॉलीवुड में लंबे वक्त बाद अतरंगी रे के रूप में कोई प्रेम कहानी आई है. अभी तक बैक टू बैक एक्शन एंटरटेनर और थ्रिलर फ़िल्में नजर आती थीं. अतरंगी रे के साथ ही सिनेमाघरों में स्पोर्ट्स ड्रामा 83 भी रिलीज हुई है. जाहिर तौर पर प्रेम कहानियां पसंद करने वाले दर्शक अतरंगी रे को लेकर बहुत उत्साहित हैं.

अतरंगी रे की प्रोफेशनल समीक्षाएं, कबीर खान के निर्देशन में बनी 83 के मुकाबले बेहद कमजोर हैं. 83 को जहां ज्यादातर समीक्षकों ने आउट ऑफ़ दी बॉक्स माना है वहीं अतरंगी रे को 2.5 से 3.5 तक के बीच रेट किया जा रहा है. हालांकि सोशल मीडिया पर आम दर्शकों की समीक्षाओं में सीन बिल्कुल उलटा नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर 83 के मुकाबले अक्षय, धनुष और सारा की फिल्म को लेकर माहौल ज्यादा सकारात्मक और मजबूत नजर आ रहा है. यहां लोगों की नजर में अतरंगी रे, आउट ऑफ़ दी बॉक्स मूवी है. एक ऐसी प्रेम कहानी जिसमें प्यार की सादगी और उसका उलझा रूप दोनों नजर आ रहा है.

atrangi reअतरंगी रे की कहानी में प्रेम त्रिकोण है.

क्या सारा अली खान करियर के बेस्ट किरदार में हैं ?

कई यूजर्स ने ट्विटर पर लिखा भी कि अतरंगी रे पूरी तरह से प्योर मैजिक है. ऐसा जादू जो लंबे वक्त बाद दिखा है. कुछ दर्शकों ने तो फिल्म में दिखाई प्रेम कहानी को भावुकता से भरपूर, यादगार और अवार्ड विनिंग पाया है. ट्रेलर आने के बाद सारा अली खान के बिहारी लहजे को लेकर लोगों ने उन्हें अटपटा पाया था. मगर जो यूजर रिव्यू सामने आ रहे हैं उसमें अतरंगी रे को सारा अली खान की सबसे बेस्ट फिल्म कहा जा रहा है. लव आजकल 2 के बाद सारा को यादगार भूमिका के लिए तारीफें मिल रही हैं. कुछ यूजर्स यह भी कहते नजर आ रहे कि सारा अपनी पीढ़ी की बॉलीवुड अभिनेत्रियों में सबसे हुनरमंद और अलग हैं. अतरंगी रे से यह एक बार फिर साबित हो गया.

लोगों को पसंद आ रही धनुष-सारा की केमिस्ट्री

सारा के साथ ही साथ सबसे ज्यादा तारीफ़ धनुष को मिल रही है. सारा ने जहां फिल्म में रिंकू रघुवंशी का किरदार निभाया है वहीं धनुष ने विशु नाम के एक तमिल युवा का किरदार निभाया है. बिहार में रिंकू से विशु की जबरन शादी करवा दी जाती है. दर्शकों ने कहा कि धनुष ने पूरी तरह से किरदार के मूड के हिसाब से हर पहलू में बेमिसाल ड्रामे का प्रदर्शन किया है. कई सीक्वेंस में उन्होंने दर्शकों को भावुक कर दिया. खासकर सारा के साथ इमोशनल सीक्वेंस में धनुष हर लिहाज से महफ़िल लूट ले जाते हैं. तमाम दर्शकों को तो धनुष रांझणा के कुंदन शंकर की याद दिलाते नजर आ रहे हैं.

रांझणा धनुष की पहली हिंदी फिल्म थी जिसमें उन्होंने कुंदन शंकर नाम के युवक की भूमिका निभाई थी. कुंदन जोया के प्यार में गिरफ्तार रहता है और उसे पाने के लिए क्या क्या नहीं करता. दर्शकों ने माना कि धनुष नेचुरल अभिनेता हैं और उन्हें लगातार हिंदी फ़िल्में करते रहना चाहिए. धनुष-सारा की तरह ही दर्शकों को अक्षय कुमार का काम भी काफी नेचुरल लगा है.

रहमान के म्यूजिक की तारीफ

आनंद एल रॉय की खूबी है. उनकी फिल्मों में म्यूजिक हमेशा एक मजबूत पक्ष रहा है. अतरंगी रे में एआर रहमान ने संगीत दिया है. फिल्म के गाने पहले से ही हिट हैं. अब दर्शक इस बात के लिए भी गानों की तारीफ़ कर रहे हैं कि इससे फिल्म की कहानी को बहुत सपोर्ट मिल रहा है. कई दर्शकों ने अतरंगी रे को मस्ट वाच मूवी की कैटेगरी में पाया है. यूजर्स ने लिखा- यह बेहतरीन रोमांटिक मूवी है और इसका कांसेप्ट सबसे अलग है. फिल्म में प्यार, इमोशन, ह्यूमर सबकुछ है.

दर्शकों को अतरंगी रे का क्लाइमेक्स भी खूब भा रहा है. सोशल मीडिया पर अतरंगी रे को साल की सबसे बेहतरीन मूवी बताने वालों की भी कमी नहीं है. अतरंगी रे की कहानी हिमांशु शर्मा ने लिखी है. फिल्म में अक्षय, धनुष और सारा के अलावा आशीष वर्मा, डिम्पल हयाती और सीमा विश्वास भी अहम भूमिकाओं में हैं.

सोशल मीडिया पर अतरंगी रे से जुड़े कई हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं.

#अतरंगी रे, #धनुष, #सारा अली खान, Atrangi Re, Atrangi Re Social Media Review, Dhanush

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय