New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 फरवरी, 2023 01:57 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी फिल्म 'पठान' की धमाकेदार सफलता के बाद बहुत खुश हैं. उनकी फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपए से अधिक कलेक्शन कर लिया है. इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इतना बड़ा कलेक्शन करने वाली पहली हिंदी फिल्म भी बन गई है. इतना ही नहीं कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों 'बाहुबली 2', 'आरआरआर' और 'केजीएफ 2' के भी कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, तो कई नए बनाए भी हैं. पांच साल के लंबे अंतराल के बाद इतनी मजबूत वापसी होगी, ये खुद शाहरुख ने भी नहीं सोचा होगा. इसलिए वो अपने फैंस के प्रति शुक्रगुजार नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया के जरिए बार-बार उनका शुक्रिया कर रहे हैं. इस बार उन्होंने 'पठान' की रिलीज से पहले कोई मीडिया प्रमोशन नहीं किया था. बस सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से बातचीत करके उन्होंने अपनी फिल्म का प्रचार किया है.

इसी सिलसिले में शाहरुख खान ने ट्विटर पर #askSRK सेशन आयोजित किया, जिसमें अपने फैंस से रूबरू हुए. इस दौरान लोगों के दिलचस्प सवाल किए और शाहरुख के मजेदार जवाब ने उनका दिल जीत लिया. इस सेशन में किसी ने उनसे सफल शादी के राज पूछे हैं, तो किसी ने झूठी उम्र की शिकायत करते हुए केस दर्ज कराने की धमकी भी दी. एक यूजर ने उनकी लग्जरी कारों के बारे में पूछा तो शाहरुख ने खुलासा किया कि उनके पास लग्जरी कारों का कोई बेड़ा नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स में इस बारे में झूठा लिखा गया है. उन्होंने अपनी सफल शादी का पूरा श्रेय पत्नी गौरी खान को दिया है. इसके साथ ही रिटारमेंट के सवाल पर उन्होंने अपने फैंस को ऐसा जवाब दिया जो उनके विरोधियों को जलाने के लिए काफी है. उन्होंने साफ शब्दों में लिखा है कि वो एक्टिंग से कभी रिटायरमेंट नहीं लेने वाले हैं.

650x400_022023104723.jpg

आइए लोगों के सवाल और शाहरुख खान के जवाब के बारे में जानते हैं...

यूजर 1- बॉलीवुड से आपकी रिटायरमेंट के बाद आपकी जगह कौन लेगा?

शाहरुख खान- मैं एक्टिंग से कभी रिटायर नहीं होने वाला हूं. मुझे जब भी निकाल दिया जाएगा, तब मैं पहले की तुलना ज्यादा तैयारी के साथ वापस आऊंगा.(देखा जाए तो शाहरुख की बातों में दम है. साल 2018 में उनकी फिल्म जीरो के फ्लॉप होने के बाद उन्हें भले ही चार साल तक इंतजार करना पड़़ा, लेकिन देर आए दुरुस्त आए. उनकी फिल्म पठान ने बॉलीवुड के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है. अब शायद हो कोई शाहरुख खान को रोक पाए.)

यूजर 2- पूरे देश की तरफ से आपसे पूछ रहा हूं कि 'पठान 2' कब आएगी?

शाहरुख खान- केवल 'पठान 2' के बारे में ही नहीं बल्कि मैं अपने हर काम का खुला ऐलान करूंगा. मै व्यक्तिगत रूप से आप लोगों से कहूंगा. कृपया प्रतीक्षा करें कि मैं आपको सच बताऊं. किसी भी तरह के मूर्खतापूर्ण गपशप को न सुनें.

यूजर 3- आपकी सफल शादी का राज क्या है?

शाहरुख खान- गौरी एक अच्छे दिल और दिमाग की महिला हैं. वो हमेशा हमें प्यार और परिवार पर भरोसा दिलाती हैं.(इसमें कोई दो राय नहीं है कि शाहरुख खान को स्टार बनाने में गौरी खान की बहुत बड़ी भूमिका है. वो न सिर्फ पत्नी की तरह उन्हें प्यार करती हैं, बल्कि एक मैनेजर की तरह उनको मैनेज भी करती हैं. शाहरुख भी अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं. अपने बच्चों के लिए जी जान से हाजिर रहते हैं.)

यूजर 4- खान साहब आपके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने जा रहा हूं. ये बंदा झूठ बोलता है कि ये 57 साल का है?

शाहरुख खान- प्लीज मत करो यार, ठीक है मैं ही मान जाता हूं कि मैं 30 साल का हूं. अब मैंने तुम्हें सच बता दिया है, इसलिए मेरी अगली फिल्म का नाम जवान है.

यूजर 5- ऐसा क्यों लगता है कि आपकी सफलता हमारी सफलता है?

शाहरुख खान- आप सभी की बहुत कृपा है. 'पठान' ने बहुत से लोगों को खुश किया है और इससे मुझे सबसे ज्यादा खुशी मिलती है.

यूजर 6- क्या आप पालतू जानवर पसंद करते हैं, हमने कभी आपको किसी के साथ नहीं देखा?

शाहरुख खान- मेरे पास बहुत सारे पालतू जानवर हैं. मैं बस उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर नहीं डालता. मैं नहीं चाहता कि वो मुझसे ज्यादा मशहूर हो जाएं.

यूजर 7- सर क्या आपको किंग जैसी फीलिंग आती है?

शाहरुख खान- इस वक्त मैं अपने बच्चे का खिलौना साफ कर रहा हूं और अपना एक लोगो पीस नहीं खोज पा रहा हूं. कोई किंग-विंग जैसी फीलिंग नहीं आती है.

यूजर 8- आपकी कौन सी पसंदीदा कार खरीदने जा रहे हैं, ऐसी कार जो आप कभी बेचना न चाहें?

शाहरुख खान- सही बात तो ये है कि मेरे पास कोई कूल कार नहीं है, केवल हुंडई को छोड़कर. सोशल मीडिया पर लिखे जाने वाले लेखों में मेरी जिन लग्जरी कारों की बातें की जाती हैं, वो सब बकवास है. मेरे पास कोई लग्जरी कारों का बेड़ा नहीं है.

यूजर 9- आपको अपनी फिल्मों के अलावा किस फिल्म का सीन सबसे ज्यादा पसंद है?

शाहरुख खान- मुझे अमर अकबर एंथोनी फिल्म से मि. बच्चन का सीन बहुत पसंद है, जिसमें वो कहते हैं, ''मैं दो मारा भाई पर सॉलिड मारा ना.''

यूजर 10- आप एक बच्चे के रूप में बहुत लंबे समय तक किस पर विश्वास करते थे?

शाहरुख खान- वास्तव में मुझे मेरा याद नहीं है. लेकिन मेरे दोनों बच्चे आर्यन और सुहाना हमेशा सोचते थे कि दुनिया में हर कोई टीवी पर काम करता है, क्योंकि उन्होंने हमारे सभी दोस्तों को टीवी पर देखा है.

यदि वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान फिल्म पठान की सफलता के बाद अपनी आने वाली दो फिल्मों 'जवान' और 'डंकी' पर काम कर रहे हैं. समातांतर दोनों फिल्मों की शूटिंग चल रही है. फिल्म 'जवान' के लिए साउथ के कई सुपर सितारों को फिल्म में कास्ट किया जा रहा है. यहां तक फिल्म के निर्देशक एटली भी साउथ सिनेमा के मशहूर फिल्म मेकर हैं. अब विजय सेतुपति, थलपति विजय, नयनतारा के बाद अल्लू अर्जुन को फिल्म में शामिल किए जाने की चर्चा है. हालांकि, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है, लेकिन संभावना बलवति है. पिछले साल जून में फिल्म 'जवान' का टीजर रिलीज किया गया था. इसमें शाहरुख खान एक रहस्यमयी जवान के किरदार में नजर आए थे. उनके किरदार का पूरा चेहरा पट्टियों से ढ़का हुआ था. फिल्म डंकी के लिए पहली बार शाहरुख खान मशहूर फिल्म मेकर राजकुमार हिरानी के साथ काम करने जा रहे हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय