New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 अक्टूबर, 2021 07:40 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अक्सर बड़े बुजुर्ग कहते पाए जाते हैं कि व्यक्ति कैसा भी हो, दिन में एक बार ऐसा मौका जरूर आता है जब उसके मुंह में सरस्वती का वास होता है और उस क्षण व्यक्ति के मुंह से निकली बात सच साबित हो जाती है. पहले ये बातें मिथक या ये कहें कि कोरी लफ्फाजी लगती थी मगर मुंबई ड्रग केस के सामने आने और आर्यन खान के एनसीबी के शिकंजे में फंसने के बाद जिस तरह एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं यकीन हो गया है कि ये बातें यूं ही नहीं कही गयी हैं. ध्यान रहे कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) अनन्या पांडे और आर्यन खान से उनके व्हाट्सएप पर ड्रग्स पर चर्चा करने को लेकर लगातार पूछताछ कर रहा है.

इंडिया टुडे टीवी के हाथ कुछ व्हाट्सएप चैट्स लगी हैं और जब इनको एक्सेस किया गया तो साफ़ पता चलता है कि आर्यन खान और अनन्या पांडे ने ड्रग्स खरीदने पर चर्चा की है. मामले में दिलचस्प ये है कि एक अन्य चैट एक्सचेंज में, आर्यन खान ने मजाक में अपने दोस्तों को धमकी दी कि वे एनसीबी से उनके खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे. बताते चलें कि एनसीबी अब इन चैट्स का इस्तेमाल दोनों से पूछताछ करने के लिए कर रही है. आर्यन खान जहां फिलहाल आर्थर रोड जेल में बंद है, वहीं एनसीबी ने अनन्या पांडे से दो राउंड की पूछताछ की है और जैसे कयास हैं कहना कहीं से भी गलत नहीं है कि जैसे जैसे दिन बीतेंगे अनन्या पांडे की मुसीबतें अभी और बढ़ेंगी.

Aryan Khan, SRK, Ananya Panday, Bollywood, Drugs, NCB, Sameer Wankhedeआर्यन खान और अनन्या पांडे की चैट ने बता दिया है कि आगे आने वाले दिनों में कई और स्टार किड्स एनसीबी के शिकंजे में आएंगे

जैसा कि हम उपरोक्त पंक्तियों में बता चुके हैं इंडिया टुडे टीवी ने अब इन चैट्स को एक्सेस किया है जिसे एनसीबी ने मुंबई क्रूज ड्रग्स बस्ट मामले में "अपराधी सबूत" के रूप में सामने रखा है. ऐसे में हमारे लिए भी ये जानना बहुत जरूरी हो जाता है कि आखिर इस चैट में है क्या? तो आइये कुछ और बात करने से पहले नजर डालें आर्यन और अनन्या के बीच हुई चैट पर.

किस बारे में हैं व्हाट्सएप चैट ?

व्हाट्सएप चैट का अवलोकन करने पर मिलता है कि आर्यन खान किसी अचित कुमार से थोक में ड्रग्स खरीदने की बात कर रहे हैं. आर्यन खान ने अचित कुमार से 80,000 रुपये की ड्रग्स (गांजा) मंगवाई थी.

आर्यन खान के फोन से बरामद किए गए व्हाट्सएप डेटा में दो अन्य लोगों के साथ ड्रग्स पर ग्रुप चैट भी दिखाई दे रही है. एनसीबी के पास अनन्या पांडे के अलावा तीन अन्य सेलिब्रिटी किड्स के साथ आर्यन खान की चैट हैं जिसके बाद ये कहना अतिश्योक्ति न होगा कि अभी आने वाले दिनों में और कई बड़े खुलासे होंगे.

एनसीबी को पता चला है कि कुछ ड्रग पेडलर और सप्लायर हैं जो अपने ऑपरेशन का विस्तार कर रहे हैं और बॉलीवुड और ग्लैम की दुनिया में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही एनसीबी के पास ये जानकारी भी आई कि ये ड्रग पेडलर और सप्लायर अपने मिशन के लिए तमाम स्टार किड्स की मदद ले रहे हैं.

गौरतलब है कि एनसीबी अनन्या पांडे को इन चैट के अनुसार एक ऐसे सप्लायर के रूप में देख रही है जो ड्रग्स की कम मात्रा में डील करता है. जो भी खुलासे होंगे एनसीबी उसका इस्तेमाल केस को मजबूत बनाने के लिए आगे की जांच में करेगी और इसी चैट के आधार पर साक्ष्य जुटाएगी.

चैट क्या कहते हैं?

पहला आपत्तिजनक चैट मैसेज जुलाई 2019 का है. इन व्हाट्सएप चैट में अनन्या पांडे और आर्यन खान ने ड्रग्स पर चर्चा की, जिसे आर्यन खान ने गांजा बताया. इस पर अनन्या ने कहा कि इन दिनों इसकी मार्केट में खूब डिमांड है.

आर्यन खान ने तब कहा, 'मैं इसे तुमसे सीक्रेट रूप से लूंगा.' इसपर अनन्या ने जवाब दिया कि, 'ठीक है.'

आइये नजर डालें दोनों स्टार किड के बीच हुई बातचीत पर.

आर्यन: वीड

अनन्या: इट्स इन डिमांड (ये इन दिनों खूब डिमांड पर है)

आर्यन: मैं इसे तुमसे गुपचुप तरीके से लूंगा

अनन्या: ठीक है

एनसीबी के अनुसार, प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि अनन्या पांडे आर्यन खान के लिए एक ऐसी ड्रग सप्लायर थी जो कम मात्रा में डील करती थी. उसी तारीख की एक दूसरी चैट में अनन्या ने आर्यन को लिखा है कि, 'अब मैं बिजनेस में हूं.'

अनन्या: अब जबकि मैं बिजनेस में हूं

आर्यन: क्या तुम गांजा ले आईं?

आर्यन: अनन्या 

अनन्या: मुझे मिल रही है

एनसीबी द्वारा बरामद नवीनतम चैट जोकि 04.18.2021 की है उसमें, आर्यन खान ने अपने दो दोस्तों से कोकीन के बारे में भी पूछा है.

आर्यन - चलो कल कोकोइन लेते हैं (मजाक में )

आर्यन - मैं तुम लोगों को.... (अनन्या आर्यन को गाली देती हैं)

आर्यन - एनसीबी द्वारा?

मामले और चैट में दिलचस्प ये रहा कि आर्यन खान ने अपने दोस्तों को एनसीबी के नाम से धमकाया. ड्रग्स कंट्रोल एजेंसी ने 3 अक्टूबर को मुंबई के एक क्रूज जहाज से आर्यन के अलावा 8 अन्य लोगों को पकड़ा एक दिन बाद आर्यन खान की गिरफ़्तारी दिखाई गयी. ध्यान रहे कि उन्हें ड्रग्स मामले में हिरासत में रखे तीन सप्ताह से अधिक का समय हो गया है.

मामले में आर्यन का भविष्य क्या होता है? आगे उन्हें कितना झेलना पड़ता है जवाब कोर्ट ही देगा। लेकिन ये अपने में दिलचस्प है कि दोस्तों को एनसीबी के ट्रैप में फंसाने वाले आर्यन खुद ही एनसीबी द्वारा धरे गए हैं. 

ये भी पढ़ें -

काश, वो ट्रिपल तलाक की शिकायत पुलिस से कर देती, तो हलाला वाला गैंगरेप न होता!

राजकुमार राव का एक्टिंग लेवल समझने के लिए किसी किताब से कम नहीं हैं ये 5 फ़िल्में!

मंदिर परंपराओं को समझिए, मुस्लिम महिला की पूजा पर हैरानी नहीं होगी 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय