New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अक्टूबर, 2021 09:53 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

कहते हैं कि कई बार जब हम बोलते हैं, तो हमारी जुबान पर सरस्वतीजी का वास होता है. यानी हम किसी भी विषय या व्यक्ति के बारे में कुछ ऐसा बोल देते हैं, जो भविष्य में सच होंगी या नहीं होंगी ये हमें बिल्कुल भी पता नहीं होता, लेकिन कई बार वो सच हो जाती हैं. कुछ ऐसा ही बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साथ हुआ है. उनके बेटे आर्यन खान को ड्रग्स लेने के आरोप में एनसीबी ने लंबी पूछताछ के बाद मुंबई में गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद शाहरुख खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो ये कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उनका बेटा ड्रग्स ले सकता है, सेक्स कर सकता है. यदि वो ये सब जल्दी शुरू करे तो अच्छा होगा. अब इस पर कुछ भी कहिए लेकिन एसआरके के बड़े बेटे आर्यन ने अपने पिता की दोनों ख्वाहिशें 23 साल की उम्र में ही पूरी कर दी हैं.

1_650_100321091345.jpgआर्यन खान बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बड़े बेटे हैं, जिन्होंने अमेरिका से अपनी पढ़ाई की है.

आइए ये जानते हैं कि किंग खान ने अपने बेटे के बारे में ये सब बातें कब और किससे कहीं थीं? दरअसल, 24 साल पहले साल 1997 में शाहरुख खान मशहूर शो होस्ट सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में पहुंचे थे. इसमें उनके साथ उनकी पत्नी गौरी खान भी थीं. इस इंटरव्यू से कुछ महीने पहले ही दोनों के पहले बेटे आर्यन खान का जन्म हुआ था. सिमी ग्रेवाल ने अपने शो में शाहरुख से उनके बेटे की परवर‍िश पर सवाल पूछा था. इस पर उनका कहना था कि वह चाहते हैं कि उनका बेटा वह सब कुछ करे जो वो अपने टीनेज में नहीं कर पाए थे. इस पर सिमी उनसे कहती हैं कि यदि आप ऐसे ही सोचते रहे तो यकीन है कि आप अपने बेटे को बिगाड़ देंगे. इस पर शाहरुख खान मजाकिया लहजे में कहते हैं कि ऐसा कुछ नहीं है. लेकिन उन्होंने अपने बेटे से कहा है कि जब वह 3-4 साल का हो जाएगा तो लड़क‍ियों के पीछे भाग सकता है.

इतना ही नहीं इसके बाद शाहरुख खान कहते हैं, ''मैं तो अपने बेटे से कहूंगा कि वो ड्रग्स ले सकता है सेक्स कर सकता है. यदि वह ये सब जल्दी शुरू करे तो अच्छा होगा. आर्यन एक बिगड़ा हुआ बच्चा जरूर होगा लेक‍िन यदि वह अच्छा लड़का निकला तो मैं उसे घर से बाहर निकाल दूंगा. मैं तो ये चाहता हूं कि मेरे को-स्टार्स मुझसे मेरे बेटे की श‍िकायत करें, जिनकी बेट‍ियां हैं. मुझे यह सब सुनकर अच्छा लगेगा.''

शायद सबको पता होगा कि ये सारी बातें शाहरुख खान ने मजाक में अपने बड़बोलेपन में कहीं होंगी, लेकिन उस वक्त उनको जरा भी इल्म न होगा कि उनकी कहीं बातें उनका बेटा सही साबित कर देगा. वो कम उम्र में लड़कियों से शारीरिक संबंध बनाने का आरोपी भी बनेगा और ड्रग्स रैकेट में नशाखोरी के आरोप में गिरफ्तार भी होगा. मुझे लगता है कि शाहरुख खान जैसे इतने बड़े अभिनेता को ड्रग्स और सेक्स जैसे विषय पर बातें संवेदनशीलता से करनी चाहिए. सभी जानते हैं कि ड्रग्स अपने देश में प्रतिबंधित है. सेक्स अपने समाज और संस्कार में ओपेन रूप से चर्चा का विषय नहीं माना जाता है. ऐसे में अपने बेटे से इस तरह की उम्मीद करना भी उनके लिए गलत है. आज शायद शाहरुख इस वीडियो को देखने के बाद अपनी गलती का ऐहसास कर पा रहे होंगे. सोच रहे होंगे कि काश कम से कम ये बातें तो नहीं बोली होतीं.

ड्रग्स केस: आर्यन को किया गिरफ्तार

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने गिरफ्तार किया है. उनके साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा भी एनसीबी की गिरफ्त में हैं. गिरफ्तारी से पहले आर्यन को हिरासत में लेकर क्रूज ड्रग्स पार्टी के बारे में कई घंटे तक पूछताछ की गई थी. इसके बाद आर्यन समेत तीनों आरोपियों को मेडिकल टेस्ट के लिए जेजे हॉस्पिटल ले जाया गया. मेडिकल टेस्ट के बाद तीनों को NCB दफ्तर ले जाया गया. बताया जाता है कि आर्यन, अरबाज और मुनमुन के पास से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम MD, 21 ग्राम चरस, MDMA की 22 गोलियां और 1.33 लाख रुपए मिले हैं. 2 लड़कियों समेत 5 लोग अब भी हिरासत में हैं. इतना ही नहीं आर्यन खान मोबाइल जब्त कर लिया गया है. मोबाइल में चैटिंग की जांच की जा रही है.

सेक्स केस: जब एमएमएस हुआ लीक

आर्यन खान करीब 7 साल पहले एक अश्लील एमएमएस लीक होने के बाद चर्चा मे आ गए थे. सामने आए वीडियो में एक लड़का कार में एक लड़की के साथ इंटीमेट होता नजर आ रहा था, जिसकी शक्ल काफी हद तक आर्यन से मिलती थी. वीडियो सामने आते ही हर किसी ने मान लिया था कि ये वीडियो आर्यन की है, हालांकि बाद में इसे फेक बताया जाने लगा था. शाहरुख के बेटे आर्यन और अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली एक ही स्कूल में पढ़ते थे. दोनों को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता था, जिससे खबरें आने लगीं कि दोनों रिलेशन में हैं. लगातार डेटिंग की खबरें आने पर खुद नव्या ने बताया कि दोनों महज अच्छे दोस्त हैं. लेकिन लोगों का आरोप था कि उस वीडियो में दिखने वाली लड़की नव्या नवेली ही है. ये अश्लील एमएसएस उन्हीं दोनों का है. हालांकि, आज इस बारे में कोई ठोस सबूत नहीं मिला है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय