New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 अक्टूबर, 2021 02:17 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मुंबई क्रूज ड्रग केस की वजह से शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आर्थर रोड जेल में हैं. जेल से बाहर हर कोई आर्यन की रूटीन में दिलचस्पी लेता दिख रहा है. आर्यन खान के रहने और खाने-पीने को लेकर बहुत सारी रिपोर्ट्स सामने आई हैं. कुछ रिपोर्ट्स में तो यहां तक कहा गया कि आर्यन को जेल के अंदर का खाना पसंद ही नहीं आ रहा. टॉयलेट अवाइड करने के लिए भी वे पानी और बिस्किट पर ही दिन काट रहे और चार दिनों तक उन्होंने नहाया भी नहीं. अब आर्यन खान से जुड़ी जेल की कुछ और खबरें सामने आई हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आर्यन खान को पिता शाहरुख और मां गौरी खान से वीडियो चैट की अनुमति मिली. आर्यन खान को यह अनुमति कोरोना नियमों की वजह से नई गाइडलाइन के तहत दी गई है. दरअसल, महामारी फ़ैलने के बाद जेल में विजिटर्स पर रोक है. लेकिन महीने में तीन बार बंदियों को अपने घरवालों से वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की अनुमति प्रदान की गई है. इसके लिए आर्थर रोड जेल में करीब एक दर्जन स्मार्टफोन उपलब्ध कराए गए हैं. आर्यन खान ने इसी छूट के तहत घरवालों से बात की. जेल सूत्रों के हवाले से छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बातचीत के दौरान आर्यन और उनका परिवार भावुक हो गया. वीडियो कॉल पिछले हफ्ते हुई.

aryan-khan-jail_650_101721073045.jpg

आर्थर रोड जेल में अच्छा खाना भी, मनीऑर्डर के रुपये यहां खर्च कर सकते हैं आर्यन खान!

जेल में आर्यन को उनके घरवालों ने 4500 रुपये मनीऑर्डर के जरिए भेजा था. आर्यन खान इन पैसों को जेल कैंटीन में खाने-पीने की चीजों पर खर्च कर सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बंदियों को जेल से बाहर का खाना लेने पर प्रतिबंध है. लेकिन जेल की बंदी कैंटीन में ब्रेड, भेल, पानी की बोतल, वडापाव, नमकीन, समोसा, चिकन थाली, एग थाली, मिनरल वाटर और जूस उपलब्ध है. इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि आर्यन खान पैसों का इस्तेमाल कैंटीन से मनपसंद चीजों को खाने-पीने पर खर्च कर रहे होंगे. इससे पहले आर्थर रोड जेल पहुंचने के बाद ऐसी खबरें भी आई थीं कि आर्यन खान ने कैंटीन से पानी की बोतलें खरीदी थीं. यह भी कि घर से उनके लिए बेडशीट और कुछ कपड़े पहनने के लिए दिए गए थे.

आर्यन खान किस वजह से जेल में हैं, केस में कब क्या हुआ?

2 अक्टूबर: एनसीबी ने मुंबई कोस्ट में एक क्रूज पर छापा मारकर रेव पार्टी का खुलासा किया. आर्यन खान, उनके करीबी दोस्त अरबाज मर्चेंट और छह अन्य आरोपियों को हिरासत में लिया. कहा जा रहा है कि आर्यन अरबाज से ड्रग खरीदते रहे हैं.

3 अक्टूबर: एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को हिरासत में लिए जाने की बात पुष्ट की. आर्यन पर ड्रग से जुड़े आरोप दर्ज किए गए. मामले में हिरासत में लिए गए सभी आरोपियों का मेडिकल डेट्स करवाया गया.

4 अक्टूबर: आर्यन मामले में पहली जमानत याचिका उनकी लीगल टीम की ओर से डाली गई. लीगल टीम ने कोर्ट में दावा किया कि आर्यन के पास से कोई ड्रग बरामद नहीं हुई है इसलिए उन्हें जमानत डी जाए. एनसीबी ने 11 अक्टूबर तक कस्टडी बढाने की दलील दी. हालांकि कोर्ट ने आर्यन और दूसरे आरोपियों को 7 अक्टूबर तक कस्टडी में भेजा.

7 अक्टूबर: मुंबई कोर्ट ने आर्यन खान और अन्य आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया.

8 अक्टूबर: आर्यन खान को आर्थर रोड जेल भेजा गया. उन्हें क्वारंटीन सेल में रखा गया.

10 अक्टूबर: आर्यन खान केस में एनसीबी ने शाहरुख़ खान के ड्राइवर का बयान रिकॉर्ड किया.

11 अक्टूबर: कोर्ट ने जमानत याचिका 13 अक्टूबर के लिए टाल दी और एनसीबी को जवाब फ़ाइल करने का निर्देश दिया.

14  अक्टूबर : स्पेशल कोर्ट ने 19 अक्टूबर तक छुट्टियों की वजह से फैसला सुरक्षित रखा. क्वारंटीन सेल से जेल की बैरक में शिफ्ट किए गए आर्यन खान.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय