New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 मई, 2023 04:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉक्स ऑफिस पर साउथ सिनेमा की बदस्तूर सफलता बॉलीवुड कलाकारों को आकर्षित कर रही है. उनकी फिल्में तो चल नहीं रही हैं, ऐसे में आजीविका चलाने के लिए कहीं न कहीं काम तो करना ही है. ऐसे में बड़ी संख्या में बॉलीवुड के कलाकार साउथ सिनेमा में कैमियो से लेकर लीड रोल तक कर रहे हैं. पहले अजय देवगन, आलिया भट्ट को 'आरआरआर', सलमा खान को 'गॉड फादर' और संजय दत्त को 'केजीएफ 2' में कैमियो करते देखा गया, अब जॉन्हवी कपूर को 'एनटीआर 30', नुसरत भरूचा को 'छत्रपति' में लीड रोल में देखा जाएगा. इसी कड़ी में अभिनेता अर्जुन रामपाल को साउथ सिनेमा के सुपरस्टार नंदमुरी बालकृष्ण की आने वाली फिल्म 'एनबीके 108' में अहम रोल मिला है. साउथ में नंदमुरी बालकृष्ण की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. उनकी ज्यादातर फिल्म सफल रहती हैं. अर्जुन रामपाल को उनका साथ मिलना उनके करियर के लिए बेहतरीन रहने वाला है.

गॉड ऑफ मासेस कहे जाने सुपरस्टार नंदमुरी बालकृष्ण के करियर की इस 108वीं फिल्म को अनिल रविपुडी निर्देशित कर रहे हैं. इसमें नंदमुरी और अर्जुन के अलावा काजल अग्रवाल, श्रीलीला और तृषा कृष्णन भी लीड रोल में हैं. शाइन स्क्रीन के बैनर तले साहू गरपति और हरीश पेद्दी द्वारा इस फिल्म का निर्माण बड़े पैमाने पर किया जा रहा है. यही वजह है कि इसमें हर भाषा की फिल्म इंडस्ट्री के एक बड़े कलाकार को फिल्म में शामिल किया जा रहा है. फिल्म में अर्जुन रामपाल की एंट्री भी दिलचस्प तरीके से कराई गई है. इसके निर्देशक अनिल रविपुडी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बॉलीवुड अभिनेता का ग्रैंड वेलकम करते हुए नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं रामपाल भी सुपरस्टार नंदमुरी के एक मशहूर तेलुगू डायलॉग बोलते हुए नजर आ रहे हैं. ये उनकी पहली तेलुगू फिल्म है. इसलिए वो बहुत एक्साइटेड नजर आ रहे हैं. फिल्म की शूटिंग हैदराबाद में शुरू होगी.

फिल्म 'एनबीके 108' की की तकनीकी टीम की बात करें तो इसके म्यूजिक डारेक्टर एस थामन हैं. एस थामन तमिल और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के प्रतिष्ठित म्यूजिक डायरेक्टर हैं. उन्होंने अभी तक 100 से ज्यादा फिल्मों के लिए काम किया है. इनमें 'राधे श्याम', 'सांई नरसिम्हा रेड्डी', 'वारिसु', 'गॉड फादर', 'घानी', 'भीमा नायक', 'अखंडा', 'वकील साब', 'जवान', 'गोलमाल अगेन' और 'टाइगर' जैसी बड़ी फिल्मों के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही सिनेमैटोग्राफी की जिम्मेदारी सी राम प्रसाद, एडिटिंग की जिम्मेदारी तम्मी राजु और प्रोडक्शन डिजाइनिंग की जिम्मेदारी राजीवन को दी गई है. वी वेंकट फिल्म के एक्शन सीक्वेंस को कोरियोग्राफ करेंगे. वी वेंकट भी साउथ सिनेमा के जानेमाने एक्शन डायरेक्ट हैं. उन्होंने 'रंगस्थलम', 'डिस्को राजा' और 'अला वैकुंठपुरमलो' जैसी फिल्मों के एक्शन सीक्वेंस कोरियोग्राफ किए हैं. देखा जाए तो फिल्म की तकनीकी टीम भी जबरदस्त है.

नंदमुरी बालकृष्ण साउथ सिनेमा के पुराने और लोकप्रिय चेहरों में से एक हैं. हिंदी पट्टी में भी वो किसी परिचय के मोहताज नहीं है. केबल टीवी के जमाने में जब से साउथ की डब हिंदी फिल्में दिखाई जा रही हैं, तब से उनकी फिल्मों का प्रसारण हो रहा है. 14 साल की उम्र में अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले बालकृष्ण 100 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. फिलहाल सिनेमा के बाद सियासत में मजबूत पारी खेल रहे हैं. उनकी कई प्रमुख फिल्में जैसे कि 'एक सुनामी ज्वालामुखी', 'शेरों का शेर', 'रखवाला', 'द वन मैन आर्मी', 'एक और भीम', 'संघर्ष', 'कैदी नंबर 1', 'अंधा इंसाफ', 'परम वीर चक्र' आज भी कई लोगों के जेहन में होंगी. हालही में उनकी एक मशहूर फिल्म 'अखंड़ा' को हिंदी में डब करके रिलीज किया गया था. इस फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्शन सीन किया था. ऐसे एक्शन सीक्वेंस जिन्हें देखने के बाद कोई भी हैरान रह जाए. बॉलीवुड में तो ऐसे सीन विरले ही दिखते हैं.

बताते चलें कि बॉलीवुड अभिनेत्री नुसरत भरूचा को तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार श्रीनिवास बेलमकोंडा की पैन इंडिया फिल्म 'छत्रपति' में लीड एक्ट्रेस कास्ट किया जा रहा है. इस फिल्म को 'बाहुबली' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में लिखने वाले साउथ सिनेमा के मशहूर लेखक के. विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है. फिल्म का निर्देशन वीवी विनायक कर रहे हैं, जो तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े सितारों के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके हैं. फिल्म 'छत्रपति' 12 मई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. इसके साथ अभिनेत्री जाह्नवी कपूर भी जूनियर एनटीआर के साथ उनके करियर की 30वीं फिल्म में काम कर रही हैं. इस फिल्म में कास्ट किए जाने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा था, ''मैं सही में दिन गिन रही हूं जब मुझे उनके साथ (जूनियर एनटीआर) काम करने को मिलेगा. मैं अपने डायरेक्टर को रोज मैसेज करती हूं. उनके साथ काम करना मेरा सपना रहा है. मैंने आरआरआर को हाल ही में दोबारा देखा है. उनका चार्म इतना ज्यादा है. मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशियों में से एक उनके साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करना है.''

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय