New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जनवरी, 2023 09:23 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर की गिनती बॉलीवुड के मंझे हुए और काबिल अभिनेताओं में की जाती है. हालांकि उन्होंने अभी तक करीब डेढ़ दर्जन फ़िल्में की हैं. वैसे तो इसमें से ज्यादातर फ़िल्में नाकाम रहीं मगर ऐसी फ़िल्में भी जरू आई जो कारोबारी रूप से हिट थीं और कुछ में अर्जुन कपूर की परफॉर्मेंस बेहतरीन थी. अभी पिछले शुक्रवार को उनकी एक्शन थ्रिलर कुत्ते आई थी. कुत्ते को विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज ने बनाया था. इसमें अर्जुन के साथ नसीरुद्दीन शाह, तबू, अनुराग कश्यप, कोंकणा सेन शर्मा जैसे तमाम दिग्गज थे. समीक्षकों ने फिल्म की तारीफ़ की मगर मेकर्स का दुर्भाग्य था कि फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई.

कुत्ते टिकट खिड़की पर बहुत बुरी तरह नाकाम साबित हुई. तीन दिन में यह फिल्म 4 करोड़ रुपये की कमाई भी नहीं कर पाई. बावजूद कि समीक्षाओं से पता चला कि अर्जुन कपूर ने बतौर एक्टर कुत्ते में जबरदस्त अभिनय किया. कुछ समीक्षकों ने तो यहां तक कह दिया कि अर्जुन कुत्ते में अभिनेता के रूप में अर्जुन का पुनर्जन्म होता दिख रहा है. उनकी परफॉर्मेंस ने एक्टिंग ना कर पाने के तमाम आरोपों को खारिज कर दिया. अर्जुन कपूर को मेहनत करने वाला एक्टर माना जाता है. किसी फिल्म की कामयाबी, नाकामी से उन्हें ज्यादा फर्क नहिउन पड़ता. बल्कि वे चीजों से जल्द बाहर निकलकर अपने काम पर जुट जाते हैं.

kutteyकुत्ते में अर्जुन कपूर

कुत्ते की नाकामी भुलाकर फिर आगे बढ़ रहे हैं अर्जुन कपूर

कुत्ते जरूर नाकाम हुई मगर अर्जुन अपने फ्रंट पर आगे बढ़ते दिख रहे हैं. खबर है कि अब कुत्ते के बाद वे अपनी अगली फिल्म के लिए व्यस्त हो चुके हैं. यह फिल्म है मर्डर मुबारक इसे होमी अदजानिया बना रहे हैं. मर्डर मुबारक के स्टारकास्ट की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, मगर सूत्रों के हवाले से तमाम रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अर्जुन कपूर का फाइनल कर लिया गया है. अर्जुन की लव इंटरेस्ट के रूप में सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान को भी लिए जाने की खबरें आ रही हैं. यह एक हॉरर कॉमेडी ड्रामा होगी.

अभी फिल्म से जुड़ी किसी भी तरह की आधिकारिक अनाउंसमेंट नहीं हुई है. मगर बताया जा रहा कि स्क्रिप्ट फाइनल है. लीड कास्टिंग भी तय हो चुकी है. जल्द ही कुछ और चीजों के क्लियर होने के बाद फिल्म शूट फ्लोर पर चली जाएगी. होमी इससे पहले भी अर्जुन कपूर-नसीरुद्दीन शाह को लेकर फाइंडिंग फैनी बना चुके हैं. उन्हें इरफान के साथ अंग्रेजी मीडियम बनाने के लिए भी जाना जाता है. मर्डर मुबारक कब शूट फ्लोर पर जाएगी अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. मगर इससे पहले सैफ अली खान के साथ अर्जुन कपूर की एक और कॉमेडी ड्रामा भूत पुलिस की खूब चर्चा हुई थी. यह फिल्म भी हॉरर कॉमेडी थी. और इसकी चर्चा भी हुई थी. हालांकि फिल्म को सिनेमाघरों की बजाए ओटीटी पर रिलीज किया गया था.

2 स्टेट्स अर्जुन कपूर के करियर में इकलौती हिट

बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक़ अर्जुन कपूर के करियर में सिर्फ एक फिल्म हिट हुई थी. वह फिल्म थी 2 स्टेट्स जो साल 2014 में आई थी. एक तरह से देखें तो अर्जुन के करियर में इकलौती हिट यही है. 2 स्टेट्स ने 100 करोड़ कमाए थे. एक्टर के करियर में इकलौती 100 करोड़ी फिल्म है. इसके अलावा उनकी ज्यादातर फ़िल्में फ्लॉप रही हैं, कुछ औसत और कुछ सेमी हिट. कहने की जरूरत नहीं कि अर्जुन कपूर को एक बड़ी हिट की बहुत जरूरत है. हो सकता है कि होमी अदजानिया के साथ उनकी मर्डर मुबारक हिट के सूखे को ख़त्म कर दे. अर्जुन कपूर अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं. दर्शकों को भरोसा रखना चाहिए. समय के साथ वे भी जरूर एक बड़ी हिट के साथ आएंगे और तमाम लोगों को गलत साबित कर देंगे.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय