New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 सितम्बर, 2021 07:56 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

फिल्म इंडस्ट्री में करण जौहर और सलमान खान को साथी सितारों और रिश्तेदारों के बच्चों की लॉन्चिंग के लिए जाना जाता है. कहा जाता है कि किसी को भी जब अपने बच्चे को बॉलीवुड में लॉन्च करना होता है, तो वो करण और सलमान की शरण में जाता है. इस तरह धर्मा प्रोडक्शन और सलमान खान फिल्म के बनैर तले बनने वाली फिल्मों में नए कलाकारों को मौका दिया जाता है. बहन अर्पिता से शादी के बाद बहनोई आयुष शर्मा को भी सलमान खान ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले बनी फिल्म लवयात्री के जरिए बॉलीवुड में लॉन्च किया था, लेकिन ये फिल्म चली नहीं, तो आयुष का करियर भी ठहर गया. इसके बाद अब सलमान खुद आयुष को अपने साथ लेकर फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' में नजर आने वाले हैं, जिसका पहला पोस्टर उन्होंने आज लॉन्च किया है.

hbg-650_090721073641.jpgफिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' सलमान खान फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है.

फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' का निर्माण सलमान खान फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले किया गया है. इसके निर्देशक महेश मांजरेकर हैं. फिल्म के पहले पोस्टर में सलमान खान एक सरदार पुलिस अफसर के लुक में नजर आ रहे हैं, जो बाइक चला रहा है. वहीं, उनके बहनोई आयुष शर्मा गैंगस्टर के लुक में सलमान से दो-दो हाथ करते हुए नजर आ रहे हैं. दोनों का लुक धांसू लग रहा है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' का पहला पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है. इस फिल्म की कहानी मुख्य रूप से एक पुलिस वाले और एक गैंगस्टर के इर्द-गिर्द घूमती है. मेकर्स ने इसका पहला स्पेशल सॉन्ग गणेश चतुर्थी के खास मौके पर लॉन्च करने का फैसला किया है. इसे साजिद-वाजिद ने कम्पोज किया है. सलमान और आयुष के साथ वरुण धवन डांस करते दिखाई देंगे.

गणेश चतुर्थी उत्सव का फायदा मिलेगा?

सलमान खान और फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' के मेकर्स ने यह फैसला गणेश चतुर्थी के त्योहार को देखते हुए लिया है. फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' मराठी फिल्म मुल्शी पैटर्न का आधिकारिक हिंदी रिमेक है. इस फिल्म में सलमान खान और आयुष शर्मा के साथ प्रज्ञा जैसल, महिमा मकवाना और जिशु सेनगुप्ता भी नजर आने वाली हैं. फिल्म का निर्देशन मशहूर अभिनेता महेश मांजरेकर ने किया है, जो इनदिनों अपनी तबियत की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. उनको कैंसर की बीमारी हो गई है, जिससे वो जंग लड़ रहे हैं. लेकिन एक सर्जरी के बाद उन्होंने सभी को चौंकाते हुए रियलिटी शो 'बिग बॉस मराठी 3' के सेट पर वापसी की है. महेश मांजरेकर और सलमान खान का संबंध बहुत पुराना है. दोनों दिग्गज फिल्मी हस्तियों को मशहूर कॉप फिल्म दबंग में एक साथ देखा गया था.

बहनोई की बॉलीवुड में बेकार हुई बोहनी!

सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा ने तीन साल पहले फिल्म 'लव यात्री' के जरिए अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसमें उनके साथ रीना हुसैन, राम कपूर, रोनित रॉय, प्रतीक गांधी और अमिताभ मिश्रा जैसे कलाकार अहम भूमिका में थे. इसके डायरेक्टर अभिराज मीनावाला हैं, जबकि फिल्म के प्रोड्यूसर खुद सलमान खान हैं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी. इसको नवरात्रि को ध्यान में रखकर बनाया गया है. फिल्म में दिखाई गई लव स्टोरी भी कोई खास नहीं है. ये ऐसी कहानी है जो कभी भी बनाई जा सकती है. डायरेक्टर अभिराज मीनावाला ने कोई खास काम नहीं किया है. आयुष एक्टिंग में खास कमाल नहीं दिखा पाए. उनके चेहरे पर एक्सप्रेशन की कमी दिखती है. उनको डेब्यू के लिए बहुत अच्छा प्लेटफॉर्म मिला था, लेकिन वो इस मौके को सही से नहीं भुना पाए थे.

आयुष शर्मा का फैमिली बैकग्रांउड क्या है?

दिल्ली में पैदा हुए आयुष शर्मा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेसी मंत्री अनिल शर्मा के बेटे और स्वर्गीय सुखराम शर्मा के पौत्र हैं. उनके दादा सुखराम शर्मा हिमाचली राजनीति का बहुत बड़ा नाम है. सुखराम पांच बार विधानसभा चुनाव और तीन बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. वो कांग्रेस सरकार में केंद्रीय संचार मंत्री भी रह चुके हैं. आयुष की स्कूलिंग दिल्ली पब्लिक स्कूल से हुई है. मुंबई में मॉडलिंग के लिए आने से पहले वो अपना फैमिली बिजनेस संभाला करते थे. मॉडलिंग के दौरान उनकी मुलाकात सलमान खान की छोटी लेकिन माता-पिता द्वारा गोद ली गई बहन अर्पिता खान से हुई थी. सलमान अर्पिता को बहुत मानते हैं. पेशे से फैशन डिजायनर अर्पिता से शादी के बाद आयुष को सलमान ने ही बॉलीवुड में लॉन्च में किया था. फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' अब उनकी दूसरी फिल्म है.

वर्दी में खूब जंचते हैं सलमान खान

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पर वर्दी खूब जंचती है. उनका स्टाइल रियल लाइफ में भी पुलिस अफसरों को कॉपी करते हुए देखा जाता है. सलमान ने पहली बार वर्दी फिल्म 'गर्व' में पहली थी, जो साल 2004 में रिलीज हुई थी. बहन की इज्जत के बदले की इस कहानी में उनके साथ शिल्पा शेट्टी, अरबाज खान और अमरीश पुरी भी थे. इस फिल्म के बाद वो साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म दबंग में वर्दी में नजर आए. उनका पुलिस अफसर चुलबुल पांडे का रोल लोगों को इतना पसंद आया कि इस फिल्म के तीन सीक्वल बन गए. साल 2012 में दबंग 2 और साल 2019 में दबंग 3 रिलीज हुई. इसके बाद बिना वर्दी के भी पुलिस अफसर की भूमिका उन्होंने कई फिल्मों में निभाई है, जिसमें अंडर कवर एजेंट बने हैं. इन फिल्मों में वॉन्टेड और राधे का नाम शामिल है. अब फिल्म अंतिम में भी पुलिसवाले के रोल में नजर आने वाले हैं.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय