New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 अगस्त, 2021 10:45 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इस बार इंडियन आइडल 12 विवादों की वजह से लगातार सुर्ख़ियों में बना रहा. सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाला ये शो देश के कुछ सबसे पुराने और पॉपुलर रियलिटी शोज में शामिल है. शो का फाइनल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होगा और मेकर्स ने इसे भव्य बनाने के लिए यूनिक तैयारी भी की है. इसके तहत फाइनल में "अंताक्षरी" सेगमेंट होगा जिसे कोई और नहीं म्यूजिक रियलिटी शोज के "बादशाह" अन्नू कपूर होस्ट करेंगे. बताने की जरूरत नहीं कि अन्नू कपूर किस स्तर के होस्ट हैं. उनकी हाजिर जवाबी, म्यूजिक की समझ और शब्दों का चयन उन्हें भारतीय टीवी इतिहास में अमिताभ बच्चन के साथ सबसे बेहतरीन होस्ट बनाता है.

म्यूजिक रियलिटी शोज आज जिस मुकाम पर हैं कहीं ना कहीं उसमें अन्नू कपूर का भी बहुत बड़ा योगदान है. अन्नू कपूर ने 1994 में टीवी के इतिहास का पहला म्यूजिक शो "संसुई अंताक्षरी" पल्लवी जोशी के साथ होस्ट किया था. उन्होंने करीब 11 साल तक शो को होस्ट किया और इसे लोकप्रियता के सर्वोच्च मुकाम तक लेकर गए जिसके बाद टीवी पर रियलिटी शोज की क्रांति दिखाई देने लगी. अंताक्षरी आने के बाद दूरदर्शन पर अन्नू कपूर ने मेरी आवाज सुनो को होस्ट किया. सोनू निगम ने भी साल 1995 में सा रे गा मा पा को होस्ट किया जो खूब पॉपुलर हुआ.

antakshari-anu-kapoo_081421093609.jpegअंताक्षरी में पल्लवी जोशी के साथ अन्नू कपूर.

अब इंडियन आइडल के फाइनल में होस्ट के रूप में अन्नू कपूर को देखना कई लोगों के लिए पुरानी यादों को कुरेदने वाला अनुभव होगा. वैसे इंडियन आइडल के रेगुलर होस्ट सिंगर आदित्य नारायण हैं. शो को अनु मालिक, सोनू कक्कड़ और हिमेश रेशमिया जज करते हैं. इंडियन आइडल के फाइनल को धमाकेदार बनाने के लिए मेकर्स ने एपिसोड के एंटरटेनमेंट सेगमेंट में तीन टीमों के बीच मुकाबले को तैयार किया है. तीन टीमें होंगी- बेगाने हिमेश रेशमिया, अंजाने आदित्य नारायण और चौकन्ने अन्नू मालिक. तीनों टीमें सभी छह फाइनलिस्ट की मदद से सुरों की जंग करते दिखेंगे. छह फाइनलिस्ट हैं- पवनदीप राजन, अरुनिता कांजीलाल, मोहम्मद दानिश, सयाली कांबले, निहाल और सन्मुखप्रिया. तीनों टीमें जीतने के मकसद से उतरेंगी. लेकिन जो टीम हारेगी उसे एक्टर और अन्नू कपूर के साथ फाइनल के को होस्ट जय भानुशाली पनिशमेंट देंगे. फाइनल में होस्ट के रूप में शामिल होकर अन्नू कपूर को काफी अच्छा लग रहा है. उन्होंने कहा है कि इंडियन आइडल 12 के फाइनल में होस्ट के रूप में पहुंचना अंताक्षरी के दिनों को फिर से जीवंत करना रहा.

वैसे इस बार इंडियन आइडल विवादों की वजह से काफी सुर्ख़ियों में रहा. शो उस वक्त विवादों में पहुंचा जब किशोर कुमार पर एपिसोड के लिए उनके बेटे और सिंगर अमित कुमार ने इंडियन आइडल पर बयान दिया. अमित कुमार ने कहा कि उन्हें कंटेस्टेंटस की झूठी तारीफ़ करने के लिए कहा गया था. दरअसल, किशोर दा को ट्रिब्यूट करने के लिए कंटेस्टेंट ने काफी खराब गाने गाए थे. सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब ट्रोल किया गया और बाद में म्यूजिक इंडस्ट्री की कुछ सेलिब्रिटीज ने भी इंडियन आइडल के कथित "नकलीपने" को लेकर बयान दिए थे.

अच्छी बात ये है कि शो एक होस्ट के रूप में अन्नू कपूर के साथ ख़ूबसूरत मुकाम पर ख़त्म हो रहा है. दर्शकों को रविवार 15 अगस्त को हो रहे फिनाले में जरूर मजा आने वाला है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय