New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अप्रिल, 2022 04:27 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बॉक्स ऑफिस पर साउथ सिनेमा और बॉलीवुड के बीच जारी जंग के बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म्स भी अपना सब्सक्राइबर्स बेस बढ़ाने में लगे हुए हैं. पूरी दुनिया में इस वक्त 328 करोड़ ओटीटी सब्सक्राइबर्स हैं. भारत में ये आंकड़ा 35 करोड़ है. ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार के पास हैं. उनके सब्सक्राइबर्स की कुल संख्या केवल भारत में 4.5 करोड़ है. वहीं अमेजन प्राइम वीडियो के 1.7 करोड़ और नेटफ्लिक्स के 50 लाख सब्सक्राइबर्स हैं. कम सब्सक्राइबर्स होने की वजह से नेटफ्लिक्स इंडिया की टीम लगातार नई रणनीति बनाकर काम कर रही है. इसके तहत नए तरह कंटेंट दर्शकों के सामने परोसे जा रहे हैं. इस होड़ में अमेजन प्राइम वीडियो, जी5, सोनी लिव और डिज्नी प्लस हॉटस्टार शामिल है. इसी के तहत अमेजन प्राइम वीडियो ने बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी से हाथ मिलाया है. दोनों कॉपी यूनिवर्स फ्रेंचाइजी के तहत वेब सीरीज का निर्माण करने जा रहे हैं. इसके तहत 'इंडियन पुलिस फोर्स' नामक सीरीज बनाई जा रही है. इसमें 'शेरशाह' फेम सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में नजर आने वाले हैं.

sidharth-malhotra-65_042022082631.jpgरोहित शेट्टी के कॉपी यूनिवर्स फ्रेंचाइजी के तहत बन रही वेब सीरीज में सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में हैं.

'सिंघम', 'सिंबा' और 'सूर्यवंशी' जैसी कॉपी यूनिवर्स फ्रेंचाइजी की फिल्मों का निर्माण करने वाले फिल्म मेकर रोहित शेट्टी और 'शेरशाह' फिल्म के जरिए मशहूर हुए अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा इस वेब सीरीज के जरिए अपना डिजिटल डेब्यू भी करने जा रहे हैं. यह वेब सीरीज आठ एपिसोड की होगी. इसमें एक्शन, सस्पेंस और देशभक्ति देखने को मिल सकती है. अमेजन प्राइम वीडियो ओरिजनल फिल्म 'शेरशाह' के जरिए अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा को लोकप्रियता मिली है. ऐसे में अभिनेता इस वेब सीरीज के जरिए क्या गुल खिला पाते हैं, ये जरूर देखने वाली बात होगी, क्योंकि ओटीटी के साथ उसके सब्सक्राइबर्स को भी यही उम्मीद है कि सिद्धार्थ अपने बेहतरीन अभिनय प्रदर्शन के जरिए खूब मनोरंजन करेंगे. इसके साथ ही रोहित शेट्टी जैसे दिग्गज निर्देशक के होने से सफलता का अवसर ज्यादा बढ़ जाता है. रोहित अपनी एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के लिए मशहूर हैं. कॉप यूनिवर्स फ्रेंचाइजी के तहत बनी उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही है. ऐसे में वेब सीरीज की सफलता पर शक नहीं किया जा सकता. वैसे इसका टीजर भी इस बात की गवाही दे रहा है.

वेब सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स' का टीजर खुद रोहित शेट्टी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. 1.51 मिनट के इस टीजर में सबसे पहले ऐलान किया जाता है कि रोहित शेट्टी कॉप यूनिवर्स अब डिजिटल होने जा रहा है. इसके बाद वॉकी टॉकी के साथ खुद रोहित शेट्टी पुलिस की गाड़ी में बैठे हुए नजर आते हैं. इसके बाद शूटिंग की पूरी प्रक्रिया दिखाई जाती है कि कैसे प्रोडक्शन टीम काम करती है. किस तरह शूटिंग की जाती है. टीजर में एक जगह रोहित ब्लास्ट बोलते हुए नजर आते हैं, जिसके बाद अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की धांसू एंट्री होती है. पुलिस की वर्दी में सिद्धार्थ खूब मज रहे हैं. उनकी चाल और बॉडी लैंग्वेज जबरदस्त लग रहा है. आखिर में लिखा आता कि जब रोहित शेट्टी कॉप यूनिवर्स डिजिटल होने जा रहा है, तो समझिए कि कुछ बड़ा होने वाला है. इसके साथ ही ओटीटी इतिहास की सबसे बड़ी एक्शन सीरीज पेश करने का दावा किया गया है.

देखिए वेब सीरीज का टीजर...

इस वेब सीरीज का ऐलान करते हुए रोहित शेट्टी कहते हैं, "इंडियन पुलिस फोर्स मेरे लिए बहुत खास है और मैं सालों से इस पर काम कर रहा हूं. मुझे इस कहानी में जान फूंकने के लिए अमेजन प्राइम वीडियो के साथ कोलैबोरेट करने की खुशी है, जो जॉग्रफिकल और लैंग्वेज बैरियर को पार करेगी. इससे मुझे दुनिया भर की ऑडियंस को इसे दिखाने का अवसर मिलेगा. मैं इस सीरीज में प्रतिभाशाली अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ काम करने के लिए भी बहुत ज्यादा उत्साहित हूं. मैंने हमेशा एक्शन-फर्स्ट एंटरटेनमेंट के दायरे को आगे बढ़ाने का प्रयास किया है. मुझे विश्वास है कि हम इस सीरीज के साथ एक नया बेंचमार्क स्थापित करने में कामयाब होंगे." अमेजन प्राइम वीडियो की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित ने कहा, "हम रोहित शेट्टी के साथ उनके पहले डिजिटल वेंचर पर काम करने को लेकर उत्साहित हैं. ये सीरीज हमारे पुलिस बलों की अटूट प्रतिबद्धता और निस्वार्थ सेवा को सलाम करती है. हम निश्चित हैं कि यह सीरीज एक्शन से भरपूर होगी, जिसे रोहित ने अपने कॉप यूनिवर्स के तहत कई बार बनाया है. सिद्धार्थ का होना सोने पर सुहागा है.''

इसमें कोई दो राय नहीं है कि अमेजन प्राइम वीडियो, रोहित शेट्टी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की तिकड़ी इस वेब सीरीज के जरिए ओटीटी की दुनिया में कमाल करेगी. रोहित शेट्टी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की प्रतिभा से हर कोई परिचित है. स्पॉटब्वॉय से अपना करियर शुरू करने वाले रोहित आज बॉलीवुड के सबसे सफल डायरेक्टर है. उनकी फिल्मों पर आंख मूंद कर विश्वास किया जा सकता है कि वो मनोरंजन के नाम पर कूड़ा नहीं परोसेंगे. उन्होंने कॉमेडी और एक्शन जॉनर की फिल्मों में बराबर सफलता पाई है. उनकी फिल्म 'गोलमालः फन अनलिमिटेड', 'गोलमाल', 'सिंघम', 'बोल बच्चन', 'सिंबा' और 'सूर्यवंशी' की सफलता इस बात की गवाह है. महज 35 रुपये सैलरी से अपने करियर की शुरूआत करने वाले इस डायरेक्टर का नेटवर्थ आज 280 करोड़ रुपए है. इसी तरह अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा के सितारे भी इनदिनों बुलंद हैं. उनकी फिल्म 'शेरशाह' ने पिछले साल जमकर धमाल मचाया है. इसे पूरी दुनिया में दर्शकों का प्यार मिला है. फिल्म में सिद्धार्थ आर्मी अफसर के किरदार में हैं. उन पर वर्दी खूब फबती है. यही वजह है 'इंडियन पुलिस फोर्स' जैसी वेब सीरीज में पुलिस अफसर के किरदार में वो फिल्म 'शेरशाह' की सफलता दोहराते हुए नजर आ सकते हैं. वेब सीरीज की शूटिंग अभी जारी है. इस साल के अंत तक रिलीज हो सकती है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय