New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 मई, 2022 04:40 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अमेजन प्राइम वीडियो के सब्सक्राइबर्स को मनोरंजन का डबल डोज मिलने जा रहा है. असल में प्राइम वीडियो ने 40 से ज्यादा नए टाइटल्स की घोषणा की है. स्लॉट में ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओरिजिनल सीरीज और फ़िल्में हैं. कई सीरीज फ्रेश हैं जबकि हिट फ्रेंचाइजी के नए सीजन भी आने वाले हैं. जिन दर्शकों को प्राइम की वेबसीरीज मिर्जापुर, पाताल लोक, पंचायत, मेड इन हैवेन, द फैमिली मैन आदि आदि का इंतज़ार है- उनके लिए नया मसाला स्ट्रीमिंग के लिए तैयार किया जा रहा है. घोषणा हो गई तो समझिए आ ही रहा है. कई तो बड़े बड़े सितारों की एक दम से नई नवेली सीरीज होगी. हालांकि प्राइम वीडियो ने जो नए स्लॉट की घोषणा की है वह अगले 24 महीनों में सिलसिलेवार स्ट्रीम होनी है.

प्राइम वीडियो ने बड़े प्रोडक्शन हाउसेस के साथ मल्टी ईयर लाइसेंसिंग डील्स की भी घोषणा की है. इसमें यशराज फिल्म्स (जयेश भाई जोरदार, पृथ्वीराज, शमशेरा, टाइगर 3 और पठान), धर्मा प्रोडक्शन (जग जग जियो, गोविंदा नाम मेरा, और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी), एक्सेल मीडिया और एंटरटेनमेंट (फोन भूत, युद्रा, फुकरे 3, जी ले जरा, और खो गए हैं हम कहां) साथ ही अजय देवगन फिल्म्स (रनवे 34, थैंक गॉड, दृश्यम 2 और भोला) शामिल हैं. इसके अलावा विद्या बालन की नीयत, कंगना रनौत की टीकू वेड्स शेरू, और अक्षय स्टारर रामसेतु भी शामिल है. ईयर लाइसेंसिंग डील्स के तहत प्राइम वीडियो सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्मों को तय समय के बाद ओटीटी पर स्ट्रीम करेगा.

mirzapur 3 मिर्जापुर के तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतज़ार है.

बताते चलें कि 40 से ज्यादा नए टाइटल्स में हिंदी समेत अन्य भारतीय भाषाओं की सीरीज और फ़िल्में होंगी. ध्यान रहे कि अगले 24 महीनों के लिए प्राइम ने अभी सिर्फ लिस्ट जारी की है. स्ट्रीमिंग की कोई तारीख नहीं बताई है. यानी कई हिट सीरीज के नए सीजन बन रहे हैं. वे कब तक आएंगे यह देखने की बात होगी. अमेजन प्राइम वीडियो ने एक वीडियो के जरिए सभी टाइटल्स की घोषणा की.  

प्राइम वीडियो कंटेंट की पूरी लिस्ट जानने के लिए नीचे वीडियो देख सकते हैं:-

प्राइम वीडियो की स्क्रिप्टेड ओरिजिनल्स के रूप में इश्वाक सिंह और रसिका दुग्गल की सुपर नेचुरल सीरीज अधूरा (हिंदी), केके मेनन की सीरीज बंबई मेरी जान (हिंदी),  सीरीज कॉल मी बाई (हिंदी), अन्नू कपूर की क्रैश कोर्स (हिंदी), रीमा कागती और जोया अख्तर की सोनाक्षी सिन्हा स्टारर सीरियल किलर ड्रामा दहाड़ (हिंदी), नागा चैतन्य की सुपर नेचुरल हॉरर धूता (तेलुगु), शाहिद कपूर स्टारर राज और डीके की सीरीह फर्जी (हिंदी), कुनाल खेमू और पंकज त्रिपाठी स्टारर राज और डीके की सीरीज गुलकंद टेल्स (हिंदी), खिचडी मेकर्स की कॉमेडी सीरीज हैप्पी फैमिली कंडीशन अप्लाई (हिंदी), जूही चावला और आएशा जुल्का स्टारर हुश हुश (हिंदी), रोहित शेट्टी की सीरीज इंडियन पोलिस फ़ोर्स (हिंदी), मैडोक फिल्म्स की सीरीज जी करदा (हिंदी), विक्रमादित्य मोटवानी की पीरियड ड्रामा जुबली (हिंदी),  अमेरिकन एंथोलाजी सीरीज मॉडर्न लव चेन्नई (तमिल), इसी का तेलुगु चैप्टर मॉडर्न लव हैदराबाद (तेलुगु), मॉडर्न लव मुंबई (हिंदी) सीरीज पीआई मीना (हिंदी) और नियो नोयर सीरीज शहर लाखोट (हिंदी) आदि शामिल हैं.

द फैमिली मैन से लेकर मिर्जापुर तक रिटर्निंग सीरीज में क्या है?

सयानी गुप्ता, बानी जे, कीर्ति कुल्हारी, मानवी गगरू और प्रतीक बब्बर स्टारर फ़ोर मोर शॉट्स प्लीज (हिंदी) का नया सीजन आ रहा है. इसके साथ ही शोभिता धुलिपला की मेड इन हैवेन (हिंदी), पंकज त्रिपाठी, अली फजल की कराम सीरीज मिर्जापुर, मोहित रैना की सीरीज मुंबई डायरीज, पाताल लोक, जितेन्द्र कुमार रघुवीर यादव की पंचायत, मनोज वाजपेयी की द फैमिली मैन के नए सीजन भी लाने की तैयारी है. ये सभी वेब सीरीज में अमेजन प्राइम की हिट फ्रेंचाइजी हैं. अब तक इनके अलग अलग सीजंस को खूब पसंद किया गया है. कुछ सीरीज के दूसरे सीजन आएंगे जबकि कई के तीसरे सीजन होंगे. दर्शकों को इनका बेसब्री से इंतज़ार है. बताते चलें कि प्राइम के इन्हीं कई ओरिजिनल सीरीज ने उन्हें अच्छा सब्सक्राइबर बेस दिया था.

#मिर्जापुर, #पाताल लोक, #द फैमिली मैन, Amazon Prime Video 40 New Titles, Mirzapur, Paatal Lok

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय