New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 मार्च, 2023 11:02 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फिल्म 'पठान' की जबरदस्त सफलता से उत्साहित नजर आ रहे बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान को एक झटका लगा है. उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि कोई एक्टर उनकी फिल्म में काम करने से इंकार कर देगा. लेकिन साउथ सिनेमा के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने उनकी आने वाली फिल्म 'जवान' में काम करने से मना कर दिया है. बताया जा रहा है कि अल्लू ब्लॉकबस्टर 'पुष्पा: द राइज' फिल्म के सीक्वल 'पुष्पा: द रूल' की शूटिंग में व्यस्त हैं. वो इसे छोड़कर किसी दूसरे फिल्म में काम नहीं करना चाह रहे हैं. इसके अलावा बॉलीवुड में डेब्यू करने की फिलहाल उनकी कोई योजना नहीं है. वो साउथ की फिल्मों में काम करके ज्यादा खुश हैं.

कुछ दिन पहले ही 'जवान' में कैमियो रोल करने के लिए फिल्म के मेकर्स की ओर से अल्लू अर्जुन को अप्रोच किया गया था. इसके लिए फिल्म के निर्देशक एटली को जिम्मेदारी दी गई थी कि वो किसी तरह से अल्लू अर्जुन को फिल्म में कैमियो के लिए तैयार करें. चूंकि एटली साउथ के जाने माने फिल्म मेकर हैं, इसलिए ज्यादा संभावना थी कि वो इस रोल के लिए अल्लू को मना लेते, लेकिन शाहरुख की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. क्योंकि अल्लू ने कैमियो रोल करने से इंकार कर दिया है. यदि अल्लू इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो ये उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म होती, जिसका हिंदी पट्टी के दर्शकों को लंबे समय से इंतजार है.

फिल्म 'जवान' को पैन इंडिया बनाने के लिए शाहरुख खान हर तरह के जतन कर रहे हैं. इसलिए उन्होंने बॉलीवुड के साथ साउथ के कई सितारों को अपनी फिल्म में कास्ट किया है. उनकी फिल्म में साउथ के फिल्म मेकर एटली निर्देशक काम कर रहे हैं. वहीं, विजय सेतुपति और थलपति विजय के साथ नयनतारा को कास्ट किया गया है. पहले दीपिका पादुकोण, नयनतारा, सान्या मल्होत्रा, और सुनील ग्रोवर के साथ राणा दग्गुबाती को कास्ट किया गया था. लेकिन बाद में राणा की जगह सुपरस्टार विजय सेतुपति को साइन कर लिया गया. बताया जा रहा है शाहरुख के साथ राणा दग्गुबाती के डेट्स मैच नहीं कर रहे थे. इसकी वजह से उनकी जगह विजय को लाया गया.

650x400_030423091209.jpg

आइए साउथ के उन सितारों के बारे में जानते हैं, जो 'बॉलीवुड ऑफर' ठुकरा चुके हैं...

1. रॉकिंग स्टार यश

फिल्म- 'लाल कप्तान'

फिल्म 'केजीएफ' के जरिए पूरे देश में मशहूर हुए रॉकी भाई यानी सुपरस्टार यश किसी परिचय के मोहताज नहीं है. उनकी फिल्म 'केजीएफ' का पहला चैप्टर साल 2018 में रिलीज हुआ था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी. इसके बाद उनको बॉलीवुड फिल्म 'लाल कप्तान' ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इसमें काम करने से इंकार कर दिया.

2. महेश बाबू

फिल्म- एनिमल

''बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता''...ये कहना है साउथ सिनेमा के दिग्गज स्टार महेश बाबू का, जिन्होंने पिछले साल 'कबीर सिंह' फेम डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा का आने वाली फिल्म एनिमल का ऑफर ठुकरा दिया था. उनकी जगह बाद में बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को कास्ट किया गया है. महेश बाबू पहले भी कई बॉलीवुड फिल्में ठुकरा चुके हैं.

3. अनुष्का शेट्टी

फिल्म- सिंघम

'बाहुबली' फेम एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी मुख्य रूप से तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम करने के लिए मशहूर हैं. उनको रोहित शेट्टी ने अपनी कॉप यूनिवर्स की फिल्म 'सिंघम' में मेन रोल ऑफर किया था, जिसे एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया था. बाद में उनकी जगह साउथ की ही एक्ट्रेस काजल अग्रवाल को अजय देवगन के अपोजिट कास्ट किया गया था.

4. दुलकर सलमान

फिल्म- मनमर्जियां

मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार ममूटी के बेटे दुलकर सलमान ने अपनी मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री में अहम मुकाम हासिल किया है. हालही में उनकी फिल्म 'सीता रामम' सुपरहिट रही थी. दुलकर को अनुराग कश्यप की फिल्म मनमर्जियां ऑफर की गई थी. लेकिन उन्होंने काम करने से इंकार कर दिया. इसके बाद ये रोल अभिषेक बच्चन को दिया गया था.

5. नयनतारा

फिल्म- चेन्नई एक्सप्रेस

शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'जवान' में लीड एक्ट्रेस का रोल कर रही नयनतारा के साथ किंग खान ने पहले भी काम करने की कोशिश की थी. उनको रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी शाहरुख की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में काम करने का ऑफर दिया गया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था. उनकी जगह फिल्म में दीपिका पादुकोण को कास्ट किया गया था.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय