New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 अगस्त, 2020 06:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड के सदाबहार खिलाड़ी माने जाने वाले अक्षय कुमार के जिस रूप को देखने के लिए दुनिया तरसती रहती है, जल्द वह रूप सबके सामने आने वाला है. हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के खतरों के खिलाड़ी के रूप में फेमस अक्षय कुमार को दुनिया बड़े पर्दे पर स्टंट करते हुए तो कई बार देख चुकी है, लेकिन पहली बार अक्षय कुमार वास्तविक जीवन में खतरनाक से खतरनाक स्टंट करते और जानवरों की दुनिया में जान जोखिम डालते दिखेंगे. आपको शायद अंदाजा हो गया होगा कि अक्षय कुमार अब क्या करने वाले हैं. अगर नहीं हुआ तो हम बता रहे हैं ना. डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होने वाले दुनिया के सबसे खतरनाक शो Into The Wild में अक्षय कुमार अब बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) के साथ खतरों की दुनिया में एक से बढ़कर एक करतब दिखाते नजर आएंगे. बेयर ग्रिल्स के शो पर इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुपरस्टार रजनीकांत भी आ चुके हैं. पीएम मोदी के साथ बेयर ग्रिल्स के शो ने तो टीआरपी के मामले में सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए थे. अब बेयर ग्रिल्स के साथ अक्षय कुमार को देखने के लिए फैंस उतावले हो रहे हैं. अक्षय कुमार और बेयर ग्रिल्स का शो 11 सितंबर को Discovery Plus App पर शाम 8 बजे रिलीज किया जाएगा, जिसे दर्शक डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर 14 सितंबर को देख सकेंगे.

अक्षय कुमार ने 21 अगस्त शुक्रवार को सोशल मीडिया पर बियर ग्रिल्स के साथ इन्टु द वाइल्ड शो पर आने के बारे में बताते हुए शो का मोशन पोस्टर जारी किया, जिसमें वह खतरे से दो-दो हाथ करते नजर आ रहे हैं. अक्षय कुमार के बेयर ग्रिल्स के साथ देखे जाने की खबर से फैंस गदगद हो गए और बोलने लगे कि खतरों के खिलाड़ी अक्षय कुमार अब सही जगह पहुंचे हैं. यहां बताना जरूरी है कि 52 वर्षीय अक्षय वाकई में खतरों के खिलाड़ी हैं. अपनी ज्यादातर फ़िल्मों के खतरनाक स्टंट खुद करने वाले अक्षय कुमार को देखकर दुनिया उस समय हैरान रह गई थी, जब वह अपनी फिल्म 8x10 तस्वीर की शूटिंग के दौरान बिना किसी सेफ्टी मिजर के 50 फीट ऊंची जगह से किसी झील में कूदे थे. ऐसे-ऐसे स्टंट अक्षय ने कई बार किए हैं. अक्षय अपनी इसी काबिलियत का नजराना खतरों के खिलाड़ी शो में भी दिखाते रहे हैं. बीते दिनों उनकी अपकमिंग फ़िल्म सूर्यवंशी का एक शूटिंग फोटो वायरल हुआ था, जिसमें वह हेलिकॉप्टर के साथ स्टंट करते नजर आ रहे थे. अब फैंस अक्षय कुमार के इसी रूप को असलियत में देखने वाली है और यह उनके लिए किसी मुराद से कम नहीं है.

बेयर ग्रिल्स के साथ क्या करतब करेंगे अक्षय?

अपने खतरनाक स्टंट स्किल, एडवेंटर ट्रिप और मुश्किल से मुश्किल हालात में सर्वाइव करने की ताकत के लिए जाने जाने वाले मशहूर प्रोग्राम प्रजेंटर बेयर ग्रेल्स किसी परिचय के मोहताज नहीं है, लेकिन जब उनके भारत आने और यहां किसी सिलेब्रिटी या जानी-मानी हस्ती के साथ शो शूट करने की खबर आती है तो लोगों में उत्सुकता जग जाती है. पिछले साल अगस्त में बेयर ग्रिल्स भारत आए थे और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तराखंड के खतरनाक जंगलों में इन्टु द वाइल्ड का एक एपिसोड शूट किया था, जिसकी लंबे समय तक चर्चा होती रही थी. उसके बाद इस साल मार्च में बेयर ग्रिल्स ने साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के साथ कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में एक एपिसोड शूट किया, जिसे अप्रैल के पहले हफ्ते में डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर प्रसारित किया गया. बेयर ग्रिल्स और रजनीकांत के शो ने व्यूअरशिप के मामले में इतिहास रच दिया था और इससे डिस्कवरी को काफी फायदा हुआ. पीएम मोदी और रजनीकांत के साथ बेयर ग्रिल्स के टीवी शो इन्टु द वाइल्ड के स्पेशल एपिसोड ने दुनिया भर में खूब नाम कमाया. अब बेयर ग्रिल्स भारत के सबसे चहेते स्टार अक्षय कुमार के साथ एडवेंटर ट्रिप पर जाने वाले हैं, जिसे देखने के लिए दुनिया पलकें बिछाए बैठी है.

कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में शूट

अक्षय कुमार ने बीते जनवरी में 28 से 30 तारीख के बीच बेयर ग्रिल्स के साथ कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में इन्टु द वाइल्ड का स्पेशल एपिसोड शूट किया. भारत के सबसे खतरनाक जंगलों में से एक बांदीपुर टाइगर रिजर्व में शूट करना अपने आप में खतरनाक काम है, वहीं जब अक्षय कुमार और बेयर ग्रिल्स साथ मिल जाएं तो रोमांच का स्तर कैसा होगा, ये बखूबी समझा जा सकता है. माना जा रहा है कि अक्षय कुमार बेयर ग्रिल्स के साथ एडवेंचर की नई परिभाषा गढ़ते नजर आएंगे. अक्षय कुमार ने शो का मोशन पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- आपको लगता होगा कि ये पागलपन है, लेकिन सच तो यही है कि पागल लोग ही इस तरह के खतरे का सामना करते हैं और इन्टु द वाइल्ड शो में जाते हैं. यहां पागल शब्द के वास्तविक मतलब पर न जाएं. अक्षय कुमार फिलहाल लंदन में अपनी फ़िल्म बेल बॉटम की शूटिंग में बिजी हैं. अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी बम अगले महीने रिलीज होने वाली है. उसके बाद उनकी फ़िल्म सूर्यवंशी और पृथ्वीराज का भी बेसब्री से इंतजार हो रहा है. अगले साल अक्षय कुमार की फ़िल्म अतरंगी रे और रक्षाबंधन भी रिलीज होने वाली है.

बेयर ग्रिल्स की दुनिया जानें...

उल्लेखनीय है कि बेयर ग्रिल्स अक्षय कुमार, पीएम नरेंद्र मोदी और रजनीकांत के साथ ही दुनिया की कई प्रमुख हस्तियों के साथ एडवेंचर ट्रिप पर जा चुके हैं. इससे पहले बेयर ग्रिल्स बराक ओबामा, रोजर फेडरर, जैक एफ्रॉन, निक जोनास, केट विंसलेट समेत दुनिया भर के सिलेब्रिटी और स्पोर्ट्सपर्सन से लेकर अलग-अलग क्षेत्र के हस्तियों को खतरे की दुनिया से रूबरू करा चुके हैं. यूट्यूब पर बियर ग्रिल्स के वीडियो देखकर आपको एहसास हो जाएगा कि जंगल की दुनिया कितनी खतरनाक और भयावह है, जहां हर पल आदमी की जान जोखिम में होती है. अब अक्षय कुमार को बियर ग्रिल्स किस तरह के खतरे की दुनिया में ले जाने वाले हैं, इसपर पूरी दुनिया की नजर है और माना जा रहा है अक्षय का यह एडवेंचर ट्रिप वाकई शानदार होने वाला है.

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय