New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 फरवरी, 2022 01:30 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कोरोना महामारी बॉक्स ऑफिस पर अपने पीछे बड़े-बड़े क्लैश छोड़े जा रही है. साल 2022 में एक और बड़ा क्लैश बनता दिख रहा है. क्लैश अक्षय कुमार स्टारर ऐतिहासिक ड्रामा पृथ्वीराज और विक्की कौशल स्टारर गोविंदा नाम मेरा के बीच है. दरअसल, जनवरी में जिन फिल्मों को तीसरी लहर की वजह से पोस्टफोन कर दिया गया था उन्हें रीशेड्यूल किया जा रहा है. यशराज फिल्म्स ने भी चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी पृथ्वीराज को 10 जून को रिलीज करने का ऐलान किया है. इसी तारीख पर पहले से ही विक्की कौशल की फिल्म शेड्यूल है. गोविंदा नाम मेरा में विक्की के साथ कियारा आडवाणी और भूमि पेडणेकर अहम भूमिकाओं में दिखेंगी.

पृथ्वीराज को हिंदी के साथ ही तमिल और तेलुगु में भी रिलीज किया जा रहा है. मूवी में अक्षय के अपोजिट मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता की भूमिका में हैं. जबकि संजय दत्त काका कान्हा और सोनू सूद चंद्र बरदाई की भूमिका में है. मानव विज मोहम्मद गोरी की भूमिका निभा रहे हैं. यह फिल्म आख़िरी हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है. इससे पहले पृथ्वीराज को इसी साल रिपब्लिक डे वीक में रिलीज करने की तैयारी थी, मगर महामारी फ़ैलने की आशंका में निर्माताओं ने फिल्म को पोस्टफोन कर दिया था.

prithviraj--new-date_021022092006.jpgपृथ्वीराज.

रिलीज पोस्टफोन होने के बाद नई तारीखों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन निर्माताओं ने सभी कयासों को ख़त्म कर दिया और तारीखों के ऐलान के साथ ही कैरेक्टर्स पोस्टर भी रिलीज किए. जिन कैरेक्टर्स के पोस्टर रिलीज किए गए हैं उनमें पृथ्वीराज (अक्षय कुमार), संयोगिता (मानुषी छिल्लर), काका कान्हा (संजय दत्त) और चंद्रबरदाई (सोनू सूद) शामिल हैं.  

बॉक्स ऑफिस क्लैश टल भी सकता है

गोविंदा नाम मेरा का निर्माण करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने किया है. धर्मा प्रोडक्शन के एक पुख्ता सोर्स के हवाले से बॉलीवुड हंगामा ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि विक्की कौशल की फिल्म को क्लैश से बचने के लिए रीशेड्यूल किया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ यशराज ने धर्मा प्रोडक्शन से चर्चा के बाद ही अपनी फिल्म का रिलीज शेड्यूल अनाउंस किया है. बातचीत में गोविंदा नाम मेरा की तारीख बदलने पर सहमति बनी है. जल्द ही विक्की की फिल्म के लिए नई तारीखों का ऐलान होगा. यशराज और धर्मा प्रोडक्शन के बीच अच्छे कारोबारी रिश्ते हैं. हालांकि अभी कुछ भी आधिकारिक रूप से सामने नहीं आया है. और जब तक कन्फर्म नहीं हो जाता, बॉक्स ऑफिस पर क्लैश की संभावना बनी रहेगी.

नहीं बदला गया यशराज की फिल्म का नाम

पृथ्वीराज के रूप में यशराज ने अपनी पहली पीरियड ड्रामा बनाई है. इस फिल्म से मानुषी छिल्लर बतौर हीरोइन बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. फिल्म के टाइटल पर करनी सेना ने आपत्ति जताई थी जिसके बाद इस तरह की चर्चाएं भी सामने आईं कि शायद निर्माता फिल्म का टाइटल बदल दें. हालांकि जारी किए गए पोस्टर्स साफ कर रहे कि निर्माताओं का इरादा टाइटल बदलने का नहीं है. पृथ्वीराज के नए कैरेक्टर पोस्टर पुराने टाइटल से ही रिलीज किए गए हैं.

फिल्म की कहानी ब्रज भाषा के रासो काव्य "पृथ्वीराज रासो" पर आधारित है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय