New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 जनवरी, 2022 04:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा' अक्सर चर्चाओं में बना रहता है. कभी कॉमेडियन एक्टर कपिल शर्मा के विवादों की वजह से, कभी शो की गिरती-चढ़ती टीआरपी की वजह से, तो कभी शो में आने वाले गेस्ट की वजह से. इस बार भी कपिल शर्मा का शो सुर्खियों में हैं. उनके शो का एक वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें अक्षय और कपिल एक-दूसरे की खिंचाई करते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन लोगों का समर्थन कपिल शर्मा को मिलता दिख रहा है. लोग उनकी हाजिरजवाबी की तारीफ करते हुए अक्षय को बेनकाब करने की बात तक कह रहे हैं. आइए पहले ये जानते है कि पूरा मामला है क्या?

1641309896943-650_010422100736.jpg

दरअसल, आनंद एल राय के निर्देशन में बनी अपनी फिल्म 'अंतरगी रे' के प्रमोशन के लिए अक्षय कुमार और सारा अली खान 'द कपिल शर्मा शो' में पहुंचे हुए थे. यहां पर अक्षय कुमार कपिल शर्मा की लगातार टांग खींच रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि कपिल अपने शो पर अक्सर दूसरों के नाम पर अपने मन का सवाल पूछा करते हैं. अक्षय कहते हैं, ''ये आदमी जो हर चीज़ जो इसको पूछना होता है, ये ऐसे क्यों बोलता है कि बच्चों का सवाल था, अर्चना जी का सवाल है.'' अक्षय की बात अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि झट से कपिल ने उन्हें जवाब दे डाला और उनका निशाना अक्षय के उस इंटरव्यू की तरफ था जिसमें उन्होंने पीएम मोदी से बातचीत की थी.

अपनी आंखें नीची रखकर सकुचाने का अभिनय करते हुए कपिल शर्मा बोलते हैं, ''मैंने आपका एक इंटरव्यू देखा है, आप एक बहुत बड़े पॉलिटिशन का इंटरव्यू कर रहे थे, मैं नाम नहीं लूंगा उनका.'' इस पर अक्षय कहते हैं, ''नहीं, ले ले''. कपिल फिर कहते हैं, ''आप उनसे कह रहे थे कि मेरे ड्राइवर का एक बच्चा पूछ रहा था कि पीएम मोदी आम चूस के खाते हैं या काटकर खाते हैं?'' इसके बाद अक्षय फिर उनसे कहते हैं, ''असली बंदा है तो नाम ले ले.'' लेकिन कपिल हंसते हुए टॉपिक बदलने की बात करते हैं. अक्षय के चेहरे पर झुंझलाहट साफ दिखाई देती है. उनको देखकर लगता है कि वो बिल्कुल भी नहीं चाहते थे कि ऐसी किसी बात का वहां जिक्र किया जाए.

इसी बीच 'द कपिल शर्मा शो' में हुई इस बातचीत का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद कपिल और मोदी समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए. लेकिन ज्यादातर लोग कपिल शर्मा की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं. लोग उनकी हाजिरजवाबी के कायल नजर आ रहे हैं. एक यूजर शब्बीर लिखते हैं, ''बहुत शानदार कपिल शर्मा. यू रॉक मैन. आपने तो कनाडियन अक्षय कुमार की बोलती बंद कर दी. उनको मजबूरन आपको ईडी और एनसीबी जैसी जांच एजेंसियों का डर दिखाना पड़ा.'' राजेश बेनीवाल लिखते हैं, ''अंतत: किसी ने कनाडियन कुमार को आईना दिखाया और उनको शर्मिंदा होने पर मजबूर कर दिया है.''

आइए ऐसे ही कुछ यूजर्स के कमेंट्स देखते हैं...

यह पहली बार नहीं है कि जब इस क़ॉमेडी शो में कपिल शर्मा और अक्षय कुमार एक-दूसरे की टांग खींचते नजर आए हों, इससे पहले अक्की जब भी यहां आए हैं कपिल की टीम ने उनके और उन्होंने टीम कपिल के मजे लिए हैं. चूंकि एक साल में सबसे अधिक फिल्में अक्षय कुमार की ही रिलीज होती हैं. ऐसे में कपिल शर्मा के शो पर प्रमोशन के लिए सबसे ज्यादा बार आने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम हैं. अक्सर कपिल अक्षय के पैसे और उनकी महंगी फीस के उपर कॉमेडी करते हुए दिखाई दिए हैं. लेकिन ये पहली बार हुआ है कि लोगों ने उनकी क़ॉमेडी में राजनीतिक व्यंग्य खोज लिया है. हो सकता है कि ये पंजाब और यूपी में होने वाले चुनावों का असर हो.

सभी जानते हैं कि पंजाब कांग्रेस के प्रधान पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कुछ साल पहले 'द कपिल शर्मा शो' में जज की भूमिका में नजर आते थे. लेकिन बाद में पंजाब सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद उनको जज की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी. लेकिन कपिल और सिद्धू का याराना बहुत पुराना है. दोनों पंजाब में एक ही शहर के रहने वाले हैं. लंबे समय तक साथ में शो किया है. ऐसे में हो सकता है कि कपिल अपने दोस्त सिद्धू की राजनीतिक विचारधारा से इत्तेफाक रखते हों. उनका समर्थन करते तो वो दिखाई देते ही रहते हैं. वहीं, उनके कुछ पुराने ट्विट्स हैं, जिनमें उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ बहुत कुछ कहा था. हालांकि, अब कमेंट्स करने से बचते हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय