New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अगस्त, 2020 10:27 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अक्षय कुमार ने रक्षा बंधन के मौके पर अपनी अगली फ़िल्म के नाम की घोषणा की है, जिसका नाम है रक्षा बंधन. इस फिल्म को बनाने वाले हैं आनंद एल. राय, जो अक्षय कुमार की एक और फ़िल्म अतरंगी रे को डायरेक्ट कर रहे हैं. आनंद एल. राय की फ़िल्म रक्षाबंधन की कहानी हिंमाशु शर्मा ने लिखी है, जिन्होंने आनंद की सभी फ़िल्मों की कहानी लिखी है. रक्षाबंधन के दिन अपनी फ़िल्म रक्षाबंधन का पोस्टर जारी करते हुए अक्षय ने बेहद खास बातें कही हैं. उन्होंने लिखा है कि बहुत कम ऐसी कहानी होती है, जो सीधे आपके दिल को छूती है. रक्षा बंधन भी ऐसी ही फ़िल्म है, जो भाई-बहन के रिश्ते और विश्वास पर आधारित है. इस फ़िल्म के पोस्टर में अक्षय कुमार 4 बहनों को गले से लगाए हुए हैं. फिल्म के पोस्टर और अक्षय के लुक से पता चलता है कि आनंद एल. राय एक बार फिर छोटे शहरों की बड़ी कहानी को बड़े पर्दे पर बड़े स्टार के जरिये दिखाने वाले हैं. अक्षय कुमार की फ़िल्म रक्षाबंधन 5 नवंबर 2021 को देश-दुनिया में रिलीज होने वाली है. इस फ़िल्म से अक्षय की बहन अल्का भाटिया भी प्रोड्यूसर के रूप में जुड़ी हैं.

अक्सर एक्शन और कॉमेडी के साथ ही देशभक्ति से लबरेज फ़िल्मों में नजर आने वाले अक्षय कुमार लंबे समय बाद फैमिली जोनर की फ़िल्म में वापस लौटे हैं और रक्षा बंधन फ़िल्म में अक्षय कुमार के केयरिंग अंदाज को देख फैंस अभी से इंतजार करने लगे हैं. अक्षय कुमार रक्षाबंधन को अपने फ़िल्मी करियर की सबसे खास फ़िल्म बताते हुए कहते हैं कि उन्होंने इस फ़िल्म को साइन करने में तनिक भी देरी नहीं की. अक्षय कुमार ने अपने फ़िल्मी करियर में एक रिश्ता, वक्त, धड़कन और फैमिली समेत कई ऐसी फ़िल्में की हैं, जो एक परिवार की कहानी थी और जिसमें रिश्तों की उलझन के साथ ही विश्वास और अपनेपन की झलक दिखी थी. अक्षय कुमार के उस अवतार को दुनिया बाद में भूल बैठी, क्योंकि उनकी ज्यादातर फ़िल्में एक्शन, कॉमेडी या देशभक्ति के रंग में रंगी आने लगी. लंबे समय बाद दुनिया एक बार फिर अक्षय कुमार को फैमिली मैन के रूप में देखने वाली है, जो कि बेहद दिलचस्प है. एक केयरिंग भाई के रूप में अक्षय कुमार को देखना फैंस के लिए वाकई अच्छा और खुशनुमा एहसास होगा, क्योंकि आजकल वैसी फ़िल्में बनती कहां हैं, जिससे आपके दिल का जुड़ाव हो.

बॉक्स ऑफिस के खिलाड़ी हैं अक्षय

बीते साल गुड न्यूज जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने वाले 52 वर्षीय अक्षय कुमार इस उम्र में भी सबसे ज्यादा हिट फ़िल्में देने और साल में 3-4 फ़िल्में करने वाले इकलौते बॉलीवुड स्टार हैं. बाकी सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे कलाकार बेहद कम फ़िल्मों में दिखते हैं. अक्षय कुमार की इस साल कई फ़िल्में आने वाली हैं, जिनमें लक्ष्मी बम, पृथ्वीराज, सूर्यवंशी और अतरंगी रे हैं. ये सभी फ़िल्में एक-दूसरे से बिल्कुल अलग-अलग जोनर की है. लक्ष्मी बम जहां हॉरर कॉमेडी फ़िल्म है, जिसमें अक्षय कुमार पहली बार ट्रांसजेंडर की भूमिका निभा रहे हैं. वहीं पृथ्वीराज पीरियड फ़िल्म है, जिसमें अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाने वाले हैं. करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी रोहित शेट्टी की फ़िल्म सूर्यवंशी में अक्षय कुमार पुलिस वाले की भूमिका निभा रहे हैं. वहीं आनंद एल. राय की फ़िल्म अतरंगी है में अक्षय कुमार कुछ अलग ही किरदार निभाते दिखेंगे. इन सभी फ़िल्मों का अक्षय के करोड़ों फैंस को बेसब्री से इंतजार है. माना जा रहा है कि अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम अगले महीने रिलीज हो सकती है. लक्ष्मी बम डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी.

Watch First day First show of #LaxmmiBomb from the comfort of your homes. Do baatein guaranteed hai : hassoge bhi aur darroge bhi ???? Only on @DisneyplusHSVIP with #DisneyPlusHotstarVIPMultiplex.@advani_kiara @TusshKapoor @offl_Lawrence @Shabinaa_Ent @foxstarhindi pic.twitter.com/HZwS4HEB2G

जीरो का ग़म भूल आगे बढ़ रहे आनंद

आनंद एल. राय अपनी फ़िल्मों में आर. माधवन और मोहम्मद जीशान अय्यूब जैसे कलाकार को जरूर कास्ट करते हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि रक्षाबंधन में भी ये दोनों स्टार किसी न किसी छोटी या बड़ी भूमिका में नजर आ सकते हैं. आनंद एल. राय की इससे पहले आई फ़िल्म जीरो ने तो शाहरुख खान का करियर ही डुबो दिया, लोग अब अक्षय कुमार से उम्मीद कर रहे हैं कि आनंद एल. राय की फ़िल्म में वह निखरकर सामने आएं. जीरो की भयावह असफलता के बाद राइटर हिमांशु शर्मा को भी एहसास हो गया है कि भारतीय दर्शक अभी भी छोटे शहरों की कहानी को ही मन से देखते हैं, अगर उन्हें अचानक मेरठ से उठाकर नासा में पटल देंगे तो वो आपकी फ़िल्मों को भी ऐसे ही पटक देंगे. अब हिमांशु शर्मा और आनंद एल. राय की जोड़ी अतरंगी रे और रक्षाबंधन में फिर से छोटे शहरों की कहानी दिखाने वाली है. कुछ महीने पहले धनुष और सारा अली खान मदुरै में अतरंगी रे की शूटिंग करते दिखे थे. हालांकि कोरोना संकट ने सबकुछ होल्ड पर रख दिया है.

After AtrangiRe @akshaykumar Joins with @aanandlrai #RakshaBandhan - A Family Entertainer Movie Best Wishes From @dhanushkrajaFans ????#AtrangiRe#JagameThandhiram pic.twitter.com/V0gs05fmh7

अक्षय कुमार रक्षाबंधन को लेकर उत्साहित

अक्षय कुमार के स्टारडम को आनंद एल. राय अपनी बेहतरीन स्टोरी टेलिंग अंदाज से कितना फायदा पहुंचाने वाले हैं, यह आने वाले समय में पता चल जाएगा, लेकिन हम आप जैसे दर्शक बिल्कुल भी नहीं चाहते हैं कि आनंद एल राय जीरो जैसी घटिया कहानी की कहानी फिर से दुहराएं और किसी स्टार की ऐसी तैसी कर दें. माना जा रहा है कि अक्षय कुमार इस मामले में शाहरुख से तेज हैं, क्योंकि उन्होंने अतरंगी रे इसलिए चुनी, क्योंकि उनके साथ तमिल स्टार धनुष भी हैं और आनंद-धनुष की पिछली फ़िल्म रांझणा बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी. अतरंगी रे फ़िल्म को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं, क्योंकि उस फ़िल्म में वाकई आनंद का जादू दिखता है. वहीं रक्षाबंधन फ़िल्म चूंकि पारिवारिक फ़िल्म है और अक्षय कुमार ने लंबे समय से कोई ऐसी फिल्म नहीं की है, जो लोगों के दिल के करीब है, ऐसे में रक्षाबंधन फिल्म के भी बेहतर करने की बहुत ज्यादा उम्मीद है. कोरोना संकट की भयावहता कम होने के बाद अक्षय कुमार रक्षाबंधन फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे. फिलहाल अक्षय कुमार अपनी फ़िल्म बेल बॉटम की शूटिंग के सिलसिले में लंदन जाने वाले हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय