New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 मार्च, 2022 02:42 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सिनेमा उद्योग फिलहाल कोरोना महामारी के तिहरे हमले से उबरता दिख रहा है. तीसरी लहर की आंशका के बाद हालात बहुत तेजी से सामान्य हुए हैं. फरवरी में रिलीज बॉलीवुड फिल्मों की कमाई में इसके संकेत मिलते हैं. फरवरी की शुरुआत में आई राजकुमार राव और भूमि पेडणेकर की बधाई दो ने ठीकठाक दर्शक जुटाए. आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी ने तो जबरदस्त कारोबार कर सबके चेहरे ओअर रौनक ला दी. सिनेमा कारोबार के लिहाज से बेहद मुश्किल समय में रिलीज के बावजूद आलिया की फिल्म ने आसानी से देसी बॉक्स ऑफिस पर मात्र 12 दिन के अंदर 100 करोड़ रुपये का कारोबार किया. ओवरसीज कारोबार भी शानदार निकलकर आया है.

गंगूबाई काठियावाड़ी का उम्दा कारोबार अक्षय कुमार के लिए शुभ संकेत देता नजर आ रहा है. अक्षय की फिल्म बच्चन पांडे 18 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. अक्षय ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि भारतीय सिनेमा के इकलौते सितारे नजर आ रहे हैं जिनकी धड़ाधड़ आ रही फिल्मों को देखकर लगता है कि कोरोना महामारी ने उनपर तो बिल्कुल भी असर नहीं डाला है. बच्चन पांडे के रूप में महामारी के दौरान उनकी लगातार पांचवीं फिल्म रिलीज के लिए तैयार है. पांच फिल्मों में से तीन सिनेमाघरों में रिलीज फ़िल्में हैं जबकि दो ओटीटी पर आई थीं.

akshay-bachchan-pand_031122074607.jpgबच्चन पांडे में अक्षय कुमार का काम लाजवाब दिख रहा है.फोटो- टी सीरीज से साभार. 

महामारी में भी नहीं रुका अक्षय की फिल्मों का सिलसिला

जिस वक्त महामारी में सिनेमा उद्योग का कारोबार ठप पड़ा था, अक्षय की फिल्म रिलीज हुई. पहली फिल्म साउथ की बॉलीवुड रीमेक 'लक्ष्मी' थी जिसे सीधे ओटीटी पर लाया गया था. इसके बाद उनकी एक्शन थ्रिलर बेलबॉटम सिनेमाघरों में आई. वह भी उस वक्त आई जब सिनेमाघरों के ऑपरेशन पर कोरोना के चलते कई तरह की शर्तों को मानने की बाध्यता थी और थियेटर से बाहर तो माहौल खराब ही था. लेकिन बेलबॉटम ने देश में 30 करोड़ का कारोबार कर सबको चौका दिया. इसके बाद रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सूर्यवंशी ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए.

दीपावली के त्योहारी सीजन पर रिलीज हुई सूर्यवंशी ने दुनियाभर में ढाई सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. इसमें से करीब 194 करोड़ देसी बॉक्स ऑफिस का हिस्सा है. सूर्यवंशी महामारी में सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड की फिल्म है. इसके बाद अक्षय की एक और फिल्म ओटीटी पर आई थी- अतरंगी रे. आनंद एल रॉय के निर्देशन में बनी अतरंगी रे में वैसे तो अक्षय मुख्य भूमिका में नहीं थे बावजूद उनके किरदार और फिल्म ने लोगों का ध्यान खींचा. इस कड़ी में बच्चन पांडे अक्षय लकी पांचवीं फिल्म है.

बच्चन पांडे का सारे बोलो बेवफा गाना नीचे सुन सकते हैं:-

सूर्यवंशी को पछाड़ने का माद्दा रखती है बच्चन पांडे, माहौल पक्ष में  

बच्चन पांडे का ट्रेलर और कुछ गाने रिलीज हो चुके हैं. अक्षय की फिल्म फिलहाल तो जबरदस्त एंटरटेनर दिख रही है. फिल्म में कॉमिक टाइमिंग, अक्षय, कृति सेनन, अरशद वारसी और जैकलीन फर्नांडीज के परफोर्मेंस की झलकी दर्शकों को आकर्षित कर रही है. वैसे तो फिल्म का सब्जेक्ट बढ़िया कमाई की गारंटी है. उस पर अक्षय का बॉक्स ऑफिस ट्रैक शानदार है. उनकी फ़िल्में बैक टू बैक सफल हो रही हैं. कोरोना से पहले केसरी से लेकर तमाम फिल्मों की कमाई का उदाहरण दिया जा सकता है जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित रही हैं. वैसे भी अक्षय का कॉमेडी ड्रामा में होना ही सफलता की शर्त बन जाता है.

इस वक्त माहौल बहुत शानदार है. कोरोना महामारी का असर बहुत नहीं दिख रहा और उसे लेकर खौफ तो बिल्कुल नजर नहीं आ रहा. सामान्य माहौल में बच्चन पांडे सिनेमा आउटिंग के लिए एक बेहतर फिल्म बन सकती है. मजेदार यह भी है कि फिल्म होली वीकएंड पर आ रही है. बॉक्स ऑफिस कारोबार के लिहाज से होली एक बड़ा वीकएंड है. महामारी में शायद यह होली का पहला त्योहार होगा जब पुराना त्योहारी मूड नजर आएगा.

होली का त्यौहार बड़े पैमाने पर दर्शकों को लंबे वक्त बाद 'फिल्म पिकनिक' के लिए प्रेरित कर सकता है. भला त्योहारी सीजन में बच्चन पांडे से बेहतर कौन सी फिल्म होगी.

#अक्षय कुमार, #बच्चन पांडे, #कृति सेनन, Akshay Kumar, Bachchan Pandey Movie, Bachchan Pandey Box Office

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय