New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 फरवरी, 2022 02:28 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

साल 2015 में आई अजय देवगन और तब्बू स्टारर थ्रिलर ड्रामा दृश्यम ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. यह फिल्म करीब 35 से 40 करोड़ के बजट में बनी थी. मगर इसने अपने बजट से करीब तीन गुना ज्यादा कारोबार किया था. अनुमान है कि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन की फिल्म ने करीब करीब 110 करोड़ से ज्यादा कमाए थे. दृश्यम के दूसरे पार्ट (Drishyam 2 movie) पर काम शुरू हो गया है. मुंबई में फिल्म की शूटिंग हो रही है. हालांकि दूसरे पार्ट का निर्देशन अभिषेक पाठक कर रहे हैं. पहले पार्ट का निर्देशन निशिकांत कामत ने किया था.

निर्देशन को छोड़ दिया जाए तो फिल्म की स्टारकास्ट लगभग पुरानी है. अजय देवगन और तब्बू के साथ श्रेया सरन, इशिता दत्ता अहम भूमिकाओं में हैं. पहले पार्ट में श्रेया ने अजय की पत्नी का जबकि इशिता ने उनकी गोद ली हुई बेटी का रोल किया था. अजय देवगन ने शूटिंग के दौरान का एक फोटो साझा किया है. इसमें उनके साथ श्रेया और अभिषेक पाठक नजर आ रहे हैं. इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है. दृश्यम के साफ सुथरे और सधे मनोरंजन को हर तरह के दर्शकों ने पसंद किया था.

सोशल मीडिया पर जो प्रतिक्रियाएं हैं उसके जरिए दृश्यम फ्रेंचाइजी का क्रेज समझा जा सकता है. असल में दृश्यम मूल रूप से मलयाली सुपरस्टार मोहनलाल की फिल्म है. मलयाली में आया पहला पार्ट हिट था. पिछले साल फिल्म का दूसरा पार्ट भी आया था. इसे भी दर्शकों ने खूब सराहा.

drishyam 2 दृश्यम 2 की शूटिंग शुरू हो चुकी है.

पहले पार्ट ने किया था जबरदस्त मनोरंजन

कहने की जरूरत नहीं कि तमाम दर्शक दृश्यम के दूसरे पार्ट को देखने के लिए उत्सुक हैं. पहले पार्ट में जबरदस्त थ्रिल देखने को मिला था. अजय देवगन तब्बू समेत फिल्म के कलाकारों के अभिनय ने फिल्म में जान डाल दी थी. दृश्यम की कहानी अपनी दो बेटियों और पत्नी के साथ रहने वाले एक आम आदमी की कहानी है जो केबल ऑपरेटर का बिजनेस करता है. उसे फ़िल्में देखने का बहुत शौक है और अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहा है. हालांकि एक पुलिस अफसर का बेटा केबल ऑपरेटर की बेटी से बदसलूकी करने की कोशिश करता है इस दौरान उसकी जान चली जाती है.

दूसरे पार्ट की कहानी क्या होगी?

पहले पार्ट की कहानी में दिखाया गया है कि केबल ऑपरेटर को जब घटना का पता चलता है वह परिवार बचाने के लिए आगे आता है. लाश को ठिकाने लगाता है. वह हर चीज फुल प्रूफ तैयारी के साथ करता है जो पूरे मामले में कानूनी रूप से उसके परिवार को किसी भी तरह की आशंकाओं से बचाने के काम आती है. पुलिस अफसर को शक है कि उसके बेटे के गायब होने या हत्या के पीछे केबल ऑपरेटर का ही हाथ है मगर सबूतों के अभाव में वह कुछ भी नहीं कर पाता. पुलिस को एक भी सबूत नहीं मिलता जिसमें केबल ऑपरेटर को गुनहगार साबित किया जा सके. यहां तक कि उसका व्यवहार भी कुछ ऐसा है कि उसके पड़ोसी भी कतई इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं कि वह किसी की हत्या भी कर सकता है. पुलिस अफसर तमाम कोशिशों के बावजूद हार मान जाती है.

दूसरे पार्ट में कहानी वहीं से शुरू होगी जहां पहले पार्ट में ख़त्म हुई थी. मलयाली में आए दूसरे वर्जन में तो यही सब दिखा है. हालांकि हिंदी रीमेक में तमाम चीजें बदली जाती हैं. दूसरे पार्ट में दिखाया जाएगा कि किस तरह पुलिस अफसर और उसका पति- केबल ऑपरेटर के पीछे पड़े हैं. एक पुख्ता सबूत तलाशा जा रहा है. पुलिस ने जासूसों को भेष बदलकर केबल ऑपरेटर के आसपास छोड़ रखा है कि कोई ना कोई गलती से कुछ ना कुछ मिलेगा. केबल ऑपरेटर इस बार अपने परिवार को मुसीबत से कैसे बचाता है यह देखना दिलचस्प होगा.

दृश्यम हिंदी की बेस्ट थ्रिलर ड्रामा

दृश्यम को हिंदी में आई एक बेहतरीन थ्रिलर ड्रामा कहा जा सकता है. इस फिल्म की सफलता ने निर्माताओं को थ्रिल ड्रामे की ओर आकर्षित किया और दृश्यम के बाद कई थ्रिलर फ़िल्में हिंदी में बनी. हालांकि इनमें श्रीराम राघवन के निर्देशन में आई अंधाधुन ने जबरदस्त कामयाबी हासिल की. अंधाधुन में आयुष्मान खुराना, तब्बू और राधिका आप्टे ने दमदार किरदार निभाया था.

#दृश्यम 2, #दृश्यम, #अजय देवगन, Drishyam 2 Movie, Ajay Devgn, Drishyam

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय