New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अगस्त, 2021 11:12 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ऐश्वर्या रॉय बच्चन शादी के बाद चुनिंदा फ़िल्में ही कर रही हैं. उनकी आख़िरी फिल्म 2018 में अनिल कपूर के साथ आई थी. फिल्म थी फन्ने खां. हालांकि इसके बाद उनकी कोई और फिल्म नहीं आई. इस बीच कोरोना महामारी ने भी दस्तक दी और फिल्म इंडस्ट्री में फिल्मों के निर्माण पर बुरा असर पड़ा. लेकिन अब फिल्म उद्योग सामान्य होता दिख रहा है. ऐश्वर्या के प्रशंसकों के लिए भी अच्छी खबर है. वे शूटिंग में शामिल हो रही हैं. सबकुछ ठीकठाक रहा तो अगले साल उनकी फिल्म आएगी.

हालांकि ऐश्वर्या राय जो फिल्म कर रही हैं वो तमिल में बनाई जा रही है. दिलचस्प प्रोजेक्ट का नाम पोन्नियिन सेलवन (Ponniyin Selvan) है. इसे दो पार्ट में बनाया जा रहा है. ख़ास बात ये हैं कि फिल्म की कहानी ऐतिहासिक है जो तमिल के चर्चित फिक्सनल उपन्यास पर आधारित है. उपन्यास का टाइटल सेम था. दो हजार से ज्यादा पन्नों का उपन्यास 1955 में पांच वोल्यूम में आया था. इसने तमिल साहित्य जगत में धूम मचा दी थी. पोन्निययिन सेलवन की कहानी राजराजा चोल प्रथम की है. वे श्रीलंका गए और बाद में वहां के महान सम्राट बने. चोलों की कहानी दक्षिण के अहम विरासत में शमिल रही है.

aish-650_080721100928.jpg

फिल्म को मणिरत्नम बना रहे हैं. ऐतिहासिक प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने लीडिंग लेडी के रूप में ऐश्वर्या को कास्ट किया है. पोन्नियिन सेलवन में ऐश्वर्या डबल रोल में नजर आने वाली हैं. कहा जा रहा है कि उन्होंने मां और बेटी के रूप में दो किरदार निभाए हैं. प्रोजेक्ट अभी मेकिंग प्रोसेस में है. कुछ रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है कि हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में प्रोजेक्ट का फाइनल शेड्यूल शूट किया जाएगा. इसी शेड्यूल में प्रोजेक्ट के अहम वार सीक्वेंस को फिल्माया जाएगा. फिल्म में ऐश्वर्या के साथ विक्रम, जयम रवि, त्रिशा, कार्ति और बहुत सारे कलाकार हैं. वैसे ऐश्वर्या ना तो तमिल सिनेमा के लिए नई हैं और ना ही मणिरत्नम के लिए.

ऐश्वर्या ने मणिरत्नम के ही निर्देशन में साल 1997 में क्लासिक पॉलिटिकल ड्रामा "इरुवर" के साथ अभिनेत्री के रूप में डेब्यू किया था. इसके बाद भी दोनों ने साथ में कई प्रोजेक्ट किया जिसमें गुरु, रावण और रावणन शामिल है. रावणन, रावण का तमिल वर्जन है. एक्ट्रेस ने रजनीकांत के साथ भी तमिल फिल्म की है जिसे हिंदी में भी रिलीज किया गया था. हालांकि अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि मणिरत्नम ऐश्वर्या की फिल्म सिर्फ तमिल में बनाएंगे या उसे हिंदी समेत साउथ की अन्य भाषाओं में भी डब कर रिलीज करेंगे. वैसे भी आजकल साउथ की पैन इंडिया फिल्मों को हिंदी और अन्य भाषाओं में भी रिलीज किया जा रहा है.

जो भी हो, लंबे वक्त बाद ऐश्वर्या को स्क्रीन पर देखना लाजवाब अनुभव होगा. एक्ट्रेस जब भी मणिरत्नम के साथ आई हैं दर्शकों को बेहतरीन कहानी में उनका शानदार अभिनय दिखा है. वैसे भी वे जो ड्रामा कर रही हैं दक्षिण के लोक में उसकी कहानी के बहुत मायने हैं. यह दौर भी पीरियड ड्रामा का है. महान चोल राजा की कहानी को सिनेमा के रूप में देखना निश्चित ही शानदार अनुभव साबित हो सकता है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय