charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जनवरी, 2022 09:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कोरोना महामारी की वजह से अजय देवगन की कई फ़िल्में लटकी पड़ी हैं. साल 2019 में उनकी दो फ़िल्में 'तान्हाजी' और 'दे दे प्यार दे' थियेटर रिलीज थीं. इन्हें दर्शकों ने खूब पसंद भी किया था. 2020 में भी अजय की 'भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया' ओटीटी पर आई मगर कमजोर होने की वजह से समीक्षकों और दर्शकों का ध्यान खींचने में असफल रही. अब 2022 अजय देवगन के करियर में एक बड़ा साल साबित हो सकता है. एक्टर की कई फ़िल्में रिलीज के लिए तैयार हैं.

नए साल में अजय देवगन की एक और फिल्म शूटिंग फ्लोर पर जा चुकी है. यह तमिल ब्लॉकबस्टर 'कैथी' की आधिकारिक रीमेक है. कैथी को हिंदी में बनाने के लिए दो साल पहले ही चीजें तय हो गई थीं और इसे 2021 तक रिलीज करने की तोयारी भी थी. मगर कोरोना ने सारा शेड्यूल बिगाड़ दिया. कैथी की रीमेक लटक गई. कैथी के हिंदी वर्जन का इंतज़ार कर रहे दर्शकों के लिए अच्छी खबर यह है कि 13 जनवरी से रीमेक पर काम शुरू हो चुका है. इसे हिंदी में "भोला" के टाइटल से बनाया जा रहा है. भोला को एसआर प्रकाशबाबू और रिलायंस एंटरटेनमेंट मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं.

runway-34_650_011422044224.jpgअजय देवगन की रनवे 34 इसी साल रिलीज हो सकती है.

फिल्म का मुहूर्त हो चुका है. कोरोना के लिहाज से प्रोटोकाल बनाकर शूटिंग शुरू कर दी गई है. भोला दिलचस्प फिल्म हो सकती है इस वजह से एक्टर खुद व्यक्तिगत रूप से प्रोजेक्ट में दिल लगाते नजर आ रहे हैं. कैथी 2019 में आई थी. यह एक्शन थ्रिलर है जिसका निर्देशन लोकेश कनागराज ने किया था. कैथी से पहले अजय देवगन ने मलयालम की हिंदी रीमेक 'दृश्यम' में भी काम किया था. दृश्यम जब आई थी इसने बॉक्स ऑफिस के कई कीर्तिमान ध्वस्त कर दिए थे. अजय देवगन और तब्बू के काम को खूब सराहा गया था. फिल्म ट्रेड सर्किल में अभी से माना जा रहा है कि अजय एक बार फिर भोला के जरिए दर्शकों को एक्शन थ्रिल से लाजवाब कर सकते हैं. भोला के इस साल तक पूरी होने की संभावना है.

आरआरआर से साल की शुरुआत करते अजय देवगन, मगर...  

साल 2022 में अजय देवगन की कई और फ़िल्में भी कतार में हैं. एक्टर साल की शुरुआत एसएस राजमौली की पीरियड ड्रामा आरआरआर से करने वाले थे. यह फिल्म 7 जनवरी को रिलीज होनी थी मगर ओमिक्रोन वेरिएंट के बाद मेकर्स ने फिल्म की रिलीज पोस्टफोन कर दिया. अभी नई तारीखों का ऐलान किया जाना बाकी है. वैसे आरआरआर में जूनियर एनटीआर और रामचरण मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, मगर अजय भी छोटे मगर एक दिलचस्प किरदार में हैं. उन्होंने बागी की भूमिका निभाई है जो अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम में क्रांतिकारियों की मदद करते हैं. हिंदी पट्टी में आरआरआर के आकर्षण की एक वजह फिल्म में एक्टर का होना भी है.  

इस साल और किन फिल्मों में दिख सकते हैं अजय देवगन

इस साल अजय देवगन की कई और फ़िल्में रिलीज हो सकती हैं. इनमें तीन बड़ी फ़िल्में हैं- रनवे 34, मैदान और थैंक गॉड. रनवे 34 ड्रामा थ्रिलर है. ख़ास बात यह है कि फिल्म में अभिनय, निर्माण के अलावा अजय निर्देशन भी करेंगे. उनके साथ अमिताभ बच्चन, रकुलप्रीत सिंह और अंगीराधर अहम भूमिकाओं में हैं. फिल्म पूरी हो चुकी है. अमित शर्मा के निर्देशन में बन रही स्पोर्ट्स बायोग्राफिकल ड्रामा मैदान भी बड़ी फिल्मों में शुमार हो चुकी है. मैदान फिल्मिंग प्रोसेस में हैं. एक्टर फुटबाल कोच सईद अब्दुल रहीम के प्रभावशाली किरदार में हैं. तीसरी बड़ी फिल्म इंद्र कुमार के निर्देशन में बन रही कॉमेडी ड्रामा थैंक गॉड है. फिल्म में अजय के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा और राकुलप्रीत सिंह लीड रोल्स में हैं.

जबकि दो फिल्मों सर्कस और गंगूबाई काठियावाड़ी में एक्टर छोटे रोल कर रहे हैं. कुल मिलाकर 2022 अजय के फैन्स के लिए एक बेहतरीन साल साबित हो सकता है.

#कैथी, #भोला, #अजय देवगन, Drishyam, Ajay Devgan, Remake Of South Movies

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय