charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जनवरी, 2022 02:19 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

धनुष, कमल हासन और रजनीकांत की कैटेगरी के अभिनेता बनते जा रहे हैं. उनकी बड़ी पहचान तमिल सिनेमा से बाहर भी है और दक्षिण भारत के उन चुनिंदा अभिनेताओं में शामिल हैं जिन्हें पैन इंडिया स्टार का तमगा हासिल हो चुका है. हाल ही में सारा अली खान और अक्षय कुमार के साथ उनकी फिल्म अतरंगी रे (Atrangi Re), ओटीटी पर रिलीज हुई थी. यूनिक कांसेप्ट पर बनी फिल्म ने दर्शकों का बढ़िया मनोरंजन किया था. अब साल 2022 में भी धनुष की एक और बड़ी फिल्म सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज होने जा रही है. धनुष की फिल्म का टाइटल मारन (Maaran) है.

फिल्म का भारी भरकम बजट इस बात का संकेत है कि इसे बड़े पैमाने पर बनाया जा रहा है. हालांकि फिल्म के मेकर्स पहले इसे सिनेमाघरों में ही लाना चाहते थे. मगर कोरोना के बढ़ते मामलों में सिनेमाघरों की हालत  के मद्देनजर अब ओटीटी रिलीज किया जा रहा है.  मारन असल में एक इन्वेस्टीगेटिव एक्शन थ्रिलर मूवी है और धनुष की भूमिका एक खोजी पत्रकार की है. मारन के जरिए धनुष पहली बार अपने करियर में पत्रकार की भूमिका में नजर आएंगे. मकर संक्रांति के मौके पर मारन का मोशन पोस्टर रिलीज किया जाएगा. मारन का फर्स्ट लुक पोस्टर काफी पहले ही जारी किया जा चुका है.

maaran-650_011322101849.jpgमारन में धनुष पत्रकार की भूमिका में हैं.

मारन में धनुष की आवाज में हो दिलचस्प गाना भी

करणन और असुरन के बाद मारन धनुष की वो तमिल फिल्म हो सकती है जिसे हिंदी दर्शक भी देखना पसंद करें. चूंकि फिल्म सीधे डिजनी प्लस हॉटस्टार के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली है ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि यह हिंदी में भी डब हो. वैसे भी ओटीटी पर अब डब फिल्मों का चलन खूब बढ़ रहा है. सुरिया की तमिल मूवी जय भीम भी हिंदी में डब करके रिलीज की गई थी. अतरंगी रे भी डिजनी पर हिंदी के साथ साथ तमिल में आई थी. मारन में धनुष कार्तिक नरेन के निर्देशन में काम कर रहे हैं. धनुष को सिंगर के रूप में जाना जाता है. व्हाई दिस कोलावरी डी में दुनिया ने उनकी सिंगिंग स्किल पहले ही देख ली है. मारन में धनुष ने एक गाना भी गाया है. जीवी प्रकाश कुमार ने एक ट्वीट में बताया था कि फिल्म के ओपनिंग सॉंग पर काम चल रहा है जो धनुष की आवाज में है.

मारन के बाद हॉलीवुड फिल्म में दिखेंगे धनुष

मारन में धनुष के साथ मालविका मोहनन, स्मृति वेंकट, कृष्ण कुमार, महेंद्रन, और आमीर भी अहम भूमिकाओं में हैं. मारन के बाद धनुष के पास कई प्रोजेक्ट हैं. मारन बन चुकी है. हो सकता है फिल्म के मोशन पोस्टर के साथ रिलीज डेट भी घोषित कर दी जाए. मारन के अलावा साल 2022 में धनुष की तीन और फ़िल्में हैं. इसमें से एक हॉलीवुड की ग्रे मैन भी है जसकी फिल्मिंग पूरी हो चुकी है. मारन और ग्रे मैन के अलावा थिरुचित्राम्बलम (Thiruchitrambalam) और नाने वरुवेन (Naane Varuven) भी शामिल है. ये दोनों प्रोजेक्ट फिल्मिंग प्रोसेस में है.

अतरंगी रे में धनुष की भूमिका ने जीता लोगों का दिल

आनंद एल रॉय के साथ धनुष ने अतरंगी में बढ़िया किरदार निभाया था. उनकी भूमिका एक ऐसे तमिल युवा की थी जिसे पकड़कर बिहार में एक लड़की से जबरिया शादी करवा दी जाती है. लड़की एक मानसिक बीमारी से जूझ रही है. उसे लगता है कि वह किसी और से प्यार करती है. शुरू में दोनों जबरिया शादी को नहीं मानते, और एक दूसरे से अलग होने का फैसला करते हैं. लेकिन बाद में धनुष, पत्नी से प्यार करने लगते हैं. फिल्म का लव ट्राएंगल कांसेप्ट दर्शकों को बहुत पसंद आया था.

अतरंगी रे से पहले धनुष ने आनंद एल रॉय के ही निर्देशन में रांझणा से डेब्यू किया था. यह हिंदी में उनके एपहली फिल्म थी. तमिल एक्टर की दूसरी हिंदी फिल्म अमिताभ बच्चन के साथ शमिताभ थी.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय