New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 दिसम्बर, 2022 09:51 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के करीब-करीब ढाई साल हो चुके हैं. उनकी मौत ने समूचे देश को हिलाकर रख दिया था. उनकी मौत का असर तमाम चीजों पर पड़ता दिखा. तमाम ऐसी कहानियां आईं जिन्हें देख सुननकर लोगों को यकीन कर पाना भी मुश्किल था. अब तमाम बातें या तो सुशांत सिंह की मौत के साए से बाहर निकल चुकी हैं या फिर उनमें चर्चा जैसी नई चीजें निकलकर ही नहीं आ पा रही हैं. लेकिन सुशांत की मौत से जुड़ी एक चीज जरूर वही अपनी जगह ठहरी नजर आ रही है, जहां वह थी. ढाई साल बाद भी. बॉलीवुड हंगामा ने अपनी एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट्स में बताया कि एक्टर 14 जून 2020 को मुंबई के जिस घर में मृत पाए गए थे, उसमें कोई नया किराएदार आने को तैयार ही नहीं है.  

यह घर मुंबई के एक सबसे पॉश इलाके में मौजूद है. इसका मालिकाना हक़ भी एक एनआरआई के हाथ में है. घर का किराया 5 लाख रुपये महीना बताया जा रहा है. संबंधित रिपोर्ट के मुताबिक़ फ़्लैट मालिक अब नहीं चाहता कि उसके घर में बॉलीवुड का कोई दूसरा एक्टर रहने को आए. वजह एक्टर्स को अब अपना घर देना ही नहीं चाहता. बल्कि वह अपना घर किसी कॉरपोरेट बंदे को देने के लिए तैयार है, बावजूद कोई लेने को तैयार नहीं. वजह यहां सुशांत की मौत होना ही है. जैसे सुशांत की मौत के बाद से यह घर शापित हो चुका था. वैसे एक्टर की जब मौत हुई थी, घर लगातार सुर्ख़ियों में रहा. घर से जुड़े तमाम किस्से कहानियां निकलकर आए. पड़ोसियों के तमाम इंटरव्यूज ने लोगों का ध्यान खींचा.

sushantसुशांत सिंह की मौत जिस फ़्लैट में हुई थी उसमें कोई किराएदार आने को तैयार नहीं है.

हर लिहाज से डिमांडिंग फ़्लैट, मगर सुशांत की वजह से बिदक रहे हैं किराएदार

मजेदार यह भी था कि एक्टर के पास पहले से दूसरा घर था जिसे छोड़कर वे गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ किराए के इस घर में रहने आए थे, जहां बाद में उन्हें मृत पाया गया था. सुशांत के जिस फ़्लैट की चर्चा हो रही है वह सी फेसिंग है. बेहतरीन इलाके में मौजूद मुंबई में ऐसे फ्लैट्स की भारी डिमांड रहती हैं और लोग मुंहमांगा किराया देने को भी तैयार रहते हैं. मगर प्रॉपर्टी ब्रोकर ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि सीफेशिंग फ़्लैट की तलाश तो लोगों को है मगर जैसे ही वे सुशांत की मौत की बात जान लेते हैं बिदक जाते हैं और दोबारा इसकी चर्चा भी नहीं करते.

रफीक मर्चंट ने बॉलीवुड हंगामा से कहा कि अब किराएदार फ्लैट में आने से डर रहे हैं. कुछ लोग जरूर फ़्लैट देखने यहां आए हैं. लेकिन उनकी तरफ से कोई डील सामने नहीं आई. घर मालिक भी किराया कम करने को तैयार नहीं. वह अभी भी मार्केट प्राइस पर ही कीमत चाहता है. ब्रोकर के मुताबिक़ रेंट कम हो तो शायद लोग इसे लेने के लिए तैयार भी हो जाए. लगता तो यही है कि सुशांत की मौत के बाद उनके किराए के घर को लोगों ने शापित मान लिया है और इसकी कीमत एनआरआई मकान मालिक को चुकानी पड़ रही है. उनका घर खाली पड़ा है. एक्टर की मौत के ठीक बाद कोविड क्राइसिस की वजह से किराएदार नहीं मिल रहे थे और अब वजहें दूसरी हैं.

यह फ़्लैट सिर्फ सी फेसिंग भर नहीं है. बल्कि 3,600 स्क्वायर फीट के भारी भरकम एरिया वाला है. सुशांत यहां दिसंबर 2019 में रहने आए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ वे हर महीना 4.51 लाख रुपये किराया देते थे. यह चार बेडरूम वाला सीफेसिंग डुप्लेक्स है. इसमें एक भव्य टैरेस भी है जहां से समुद्र के नज़ारे खुली आंखों से देखे जा सकते हैं. यह फ़्लैट मुंबई के बांद्रा वेस्ट इलाके में है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय