New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 मई, 2023 08:14 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पिछले कुछ समय से सिनेमा को लेकर समाज बहुत ज्यादा मुखर है. फिल्म आने से पहले ही लोग उस पर अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगते हैं. कई बार किसी फिल्म को लेकर लोग दो धड़ों में बंट जाते हैं. एक पक्ष फिल्म का समर्थन करता है, तो दूसरा उसका विरोध. इसी का शिकार ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' भी है. इस फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से ही लोग विरोध कर रहे थे. इस पर हिंदूओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा रहे थे. लोगों की नकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए इस फिल्म के मेकर्स ने रिलीज डेट आगे बढ़ा दी. इसके बाद लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए इसमें सभी जरूरी सुधार कर दिए. ये सुधार फिल्म के ट्रेलर में साफ नजर आ रहा है. यही वजह है कि लोग फिल्म के ट्रेलर की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

650x400_050923091450.jpgफिल्म 'आदिपुरुष' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है.

सबसे बड़ी बात ये है कि फिल्मों के लेकर सबसे ज्यादा संवेदनशील रहने वाले लोग भी इसकी तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं. जैसे कि मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र के बारे में हर कोई जानता है कि वो विवादित फिल्मों पर सबसे पहले बयान देते हैं. उसके बहिष्कार या बैन की बात करते हैं. लेकिन उन्होंने फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद फिल्म की टीम को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, 'फिल्म 'आदि पुरुष' का ट्रेलर देखा. त्रेता युग में भगवान राममय धार्मिक और सांस्कृतिक समृद्धि जन-जन में समाहित होगी, ऐसा विश्वास है. मनोज मुंतशिर जी और भूषण कुमार जी सहित पूरी टीम को बधाई.'' कई बड़े फिल्म समीक्षकों ने इसके वीएफएक्स और स्पेशल विजुअल इफेक्ट्स की सराहना की है. इसे अबतक का बेहतरीन इफेक्ट्स बताया है.

n-1_050923091712.jpg

सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोग ट्रेलर की तारीफ में लिख रहे हैं, लेकिन कुछ फीसदी लोग अभी इसकी कास्टिंग और वीएफक्स पर सवाल उठा रहे हैं. ट्विटर पर एस कुमार ने लिखा है, ''ये ट्रेलर अपने आप में फिल्म के लिए एक अभूतपूर्व जीत है. हम इस बार दुनिया के हर कोने से "जय श्री राम" का उद्घोष सुनने वाले हैं. ध्यान रहे कि अभी आप 2डी में ट्रेलर को देख रहे हैं. जब आप इसे सिनेमाघरों में 3डी में देखेंगे तो सोचिए इसका प्रभाव कैसा होगा. बहुत भव्य होने वाला है.'' प्रियम शर्मा लिखते हैं, ''फिल्म 'आदिपुरुष' का ट्रेलर देखने के बाद तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए. तमाम आलोचनाओं के बाद जिस तरह से टीम ने हमारी बात सुनी और फिल्म में सुधार किया, वह सराहनीय है. अब मैं कह सकता हूं कि इस उत्कृष्ट कृति को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता.''

a-4_050923091749.jpg

यूट्यूब पर भी लोगों ने बड़ी संख्या में कमेंट्स किए हैं. उज्जवल मिश्रा लिखते हैं, ''वाह, रोंगटे खड़े कर देने वाला ट्रेलर है. बिल्कुल अद्भुत है. मैं टीज़र देखने के बाद निराश हुआ था, लेकिन इस नए वीडियो और फुटेज ने मेरा होश उड़ा दिया है. लुक, स्पेशल इफेक्ट्स और म्यूजिक सभी जबरदस्त हैं. मुझे कोई संदेह नहीं है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड को तोड़ देगी.'' विवेक चौधरी ने लिखा है, ''आदिपुरुष की टीम ने जिस तरह से कड़ी मेहनत की है और सभी सुझावों को लिया है, वह हमारी धार्मिक भावनाओं के प्रति उनकी भक्ति को दर्शाता है. इसके लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए. फिल्म को 16 जून को देखने का इंतजार है.'' इस तरह से देखा जाए तो लोग फिल्म के मेकर्स की मेहनत और लोगों की भावनाओं का सम्मान करने के लिए तारीफ कर रहे हैं.

a-3_050923091804.jpg

यदि बड़े फिल्म समीक्षकों की बात की जाए तो अनुपमा चोपड़ा, तरण आदर्श, मयंक शेखर, सुभाष के झा और कोमल नाहटा जैसे मूवी एक्सपर्ट ने इस ट्रेलर के बारे में अभी तक कुछ नहीं लिखा है. तरण ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों की राय जरूर पूछी है. लेकिन सुमित केडल, रोहित जायसवाल, निशित शाह जैसे दूसरी और तीसरी पंक्ति के फिल्म एक्सपर्ट ने अपनी राय जाहिर की है. इसमें सुमित केडल ने ट्रेलर को सांसें थाम देने वाला बताते हुए लिखा है, ''ओम राउत ने बेहतरीन 3डी दृश्य ड्रामा बनाया है. ऐसी लाइव एक्शन फिल्म का भारतीय सिनेमा में पहले कभी प्रयास नहीं किया गया है जो निश्चित रूप से बड़े पर्दे पर उत्कृष्ट है. ट्रेलर के कई क्षण रोंगटे खड़े कर देते हैं. प्रभास का लुक और डायलॉग डिलीवरी शानदार है. फिल्म पूरे भारत में बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा सकती है.

a-1_050923091818.jpg

फिल्म 'आदिपुरुष' के ट्रेलर का रिव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

a-2_050923091828.jpg

#आदिपुरुष, #फिल्म ट्रेलर, #प्रभास, Adipurush Trailer Public Review, Prabhas, Saif Ali Khan

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय