New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 जुलाई, 2020 01:55 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कोरोना संकट की वजह से घर में रहने को मजबूर और घर से ही काम रहे लोगों के लिए अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, जी5, सोनी लिव, डिज्नी हॉटस्टार, वूट जैसे ओटीटी प्लैटफॉर्म्स ही मनोरंजन का प्रमुख जरिया हैं. बीते 4 महीनों से इन ओटीटी प्लैटफॉर्म्स की तो गाड़ी इतनी तेज रफ्तार से दौड़ रही है कि पूछिए मत. इस दौरान कई पॉप्युलर वेब सीरीज और फिल्में रिलीज हुई. इसी कड़ी में अमेजन प्राइम वीडियो की सबसे शानदार इंडियन वेब सीरीज में से एक ब्रीद (Breathe) का सीजन 2 रिलीज होने के लिए तैयार है. Breathe: Into the Shadows नाम से ब्रीद का सीजन 2 वेब सीरीज जुलाई 10 को रिलीज होने वाली है, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. बीते दिनों पाताल लोक जैसी पॉप्युलर वेब सीरीज रिलीज करने के बाद अमेजन प्राइम वीडियो एक बार फिर ब्रीद सीजन 2 से भारत समेत अन्य देशों में दर्शकों को जबरदस्त रोमांच और सस्पेंस का कॉकटेल भेंट करने के लिए तैयार है. ब्रीद सीजन 2 के जरिये अभिषेक बच्चन और नित्या मेनन की डिजिटल एंटरटेनमेंट दुनिया में एंट्री हो रही है, जो कि दर्शकों की दिलचस्पी और बढ़ा रही है.

अभिषेक, बच्चन, अमित साद, नित्या मेनन और सैयमी खेर समेत अन्य कलाकारों से सजी ब्रीद: इन्टू द शैडोज क्या ब्रीद सीजन 1 जैसा जलवा कायम कर पाएगी? इस सवाल का जवाब कल यानी 10 जुलाई को मिल जाएगा, लेकिन इस बीच इस वेब सीरीज को लेकर दर्शकों के मन में जो उत्सुकता है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अमेजन प्राइम वीडियो ने इंडियन ऑडियंस की नब्ज़ पकड़ ली है. दरअसल, भारत में थ्रिलर, क्राइम और सस्पेंस एंटरटेनमेंट का ऐसा जोनर है, जिसकी काफी डिमांड है. खासकर भारत में बीते 2 वर्षों के दौरान जिस तरह सेक्रेड गेम्स, इनसाइड एज, मिर्जापुर, पाताल लोक, ब्रीद, बार्ड ऑफ ब्लड, असुर, रंगबाज समेत अन्य वेब सीरीज का क्रेज देखने को मिला है, इससे साबित होता है कि दर्शक निश्चित रूप से ब्रीद सीजन 2 से भी काफी उम्मीद लगाए बैठे हैं. आइए, आपको बताते हैं कि कौन से 5 कारण हैं, जिससे अभिषेक बच्चन की अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही वेब सीरीज Breathe: Into the Shadows देखने लायक लग रही है और यह दर्शकों की उम्मीदों पर खड़ी उतर सकती है.

ब्रीद सीजन 1 की सफलता और आर. माधवन, अमित साद का जलवा

साल 2018 में 26 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज थ्रिलर वेब सीरीज Breathe लोगों को खूब पसंद आई थी. इससे पहले अमेजन प्राइम वीडियो पर इनसाइड एज नाम की वेब सीरीज रिलीज हुई थी, जिसके अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. लेकिन ब्रीद ने ऐसा जलवा बिखेरा कि लोग आर. माधवन और अमित साद को देखते ही रह गए. ब्रीद के पहले सीजन की सफलता की सबसे बड़ी वजह इसकी जबरदस्त स्टोरी और कलाकारों का परफॉर्मेंस था. मयंक शर्मा और अभिजीत देशपांडे की लिखी थ्रिलर स्टोरी और मयंक शर्मा के निर्देशन में बनी ब्रीद ने इंडियन वेब सीरीज के लिए कीर्तिमान स्थापित किया था. दरअसल, जिस तरह से एपिसोड दर एपिसोड कहानी में रोमांच बढ़ता गया और कलाकार निखरकर सामने आते गए, उसने इस वेब सीरीज को हिट कराने में बड़ी भूमिका अदा की.

डेंजल मैस्केरेन्हास की भूमिका में आर. माधवन एक बेबस पिता के किरदार में इतने सटीक लगे कि आज भी जब ब्रीद का जिक्र होता है तो आर. माधवन को याद किया जाता है. वहीं क्राइम ब्रांच ऑफिसर के किरदार के अमित साद ने भी काफी जबरदस्त काम किया था. सपना पब्बी, श्रीस्वरा और नीना कुलकर्णी ने अपने-अपने किरदारों के साथ काफी न्याय किया था. अब सीजन 2 से भी लोगों को यही उम्मीद है कि स्टोरी और परफॉर्मेंस के साथ ही कुछ ऐसा मिले जो ब्रीद के पहले सीजन से भी बेहतरीन हो. ऐसे में ब्रीद सीजन 2 का ट्रेलर देख यही लग रहा है कि ब्रीद सीजन 2 में कुछ खास होने वाला है.

 Abhishek Bachchan web series Breathe 2 Amazon Prime Videoअभिषेक बच्चन इस बार बेबस पिता की भूमिका में दिखेंगे (फोटो- अमेजन प्राइम)

Breathe के स्टार्स का उम्दा परफॉर्मेंस

ब्रीद सीजन 1 आर. माधवन और अमित साद के जबरदस्त स्क्रीन प्रजेंस के लिए जानी जाती है. ब्रीद सीजन 1 इनसाइड ऐज के बाद अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज दूसरी बड़ी वेब सीरीज थी. ब्रीद रिलीज होने के बाद जिस तरह से लोगों की जुबां पर चढ़ी और फिर इसके दर्शकों की संख्या बढ़ने लगी, इसके पीछे आर. माधवन समेत अन्य कलाराकों की शानदार अदाकारी सबसे बड़ी वजह है. अब ब्रीद सीजन 2 में अभिषेक बच्चन पर भारी दारोमदार है और ट्रेलर देखकर लग रहा है कि अभिषेक बच्चन ने आर. माधवन जैसे मजबूर पिता की भूमिका में ढलने की पूरी तैयारी की है. ब्रीद सीजन 2 में अमित साद के साथ ही नित्या मेनन और सैयमी खेर भी हैं. आपने अमित साद को पहले सीजन में भी हत्या की गुत्थी सुलझाने वाले पियक्कड़ क्राइम ब्रांच ऑफिसर की भूमिका में देखा है और वह सीजन 2 में भी वैसे ही दिखने वाले हैं. नित्या मेनन अभिषेक बच्चन की पत्नी के रूप में काफी सही लग रही हैं. Breathe: Into the Shadows का ट्रेलर देखकर लग रहा है कि शो के क्रिएटर मयंक शर्मा ने इस बार भी काफी स्टोरी और स्क्रीनप्ले के साथ ही डायरेक्शन और स्टार्स के परफॉर्मेंस पर काफी मेहनत की है, जिसका रिजल्ट निकलने ही वाला है.

जूनियर बच्चन की डिजिटल एंट्री

अभिषेक बच्चन को अब तक आपने फिल्मी हीरो के रूप में देखा है, जिन्होंने तरह-तरह के किरदारों के जरिये दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी है. युवा, गुरु, बंटी और बबली, सरकार, रावण, ब्लफ मास्टर, मनमर्जियां समेत कई अन्य फिल्मों में तरह-तरह के रोल में दिखे अभिषेक बच्चन पहली बार Breathe: Into the Shadows के जरिये वेब सीरीज में दिखने वाले हैं. अभिषेक बच्चन ब्रीद सीजन 2 में अविनाश शबरवाल नामक पिता का किरदार निभा रहे हैं, जो अपनी बेटी को बचाने के लिए किसी और के इशारे पर हत्याएं करता रहता है. अभिषेक इस वेब सीरीज में मनोचिकित्सक की भूमिका निभा रहे हैं, जो बेटी को बचाने की खातिर बड़े शातिराना अंदाज में हत्या करते रहते हैं और पुलिस उन्हें बार-बार पकड़ने में नाकाम रहती है. अभिषेक बच्चन के सामने आर. माधवन जैसा बनने की बड़ी चुनौती है, जिसे निभाना उनके लिए आसान नहीं है. ब्रीद की सफलता में आर. माधवन की शानदार अदाकारी की सबसे बड़ी भूमिका थी. अभिषेक बच्चन सीरियस किरदारों को अच्छी तरह निभा पाते हैं, ऐसे में दर्शकों को उम्मीद है कि ब्रीद सीजन 2 में उनका परफॉर्मेंस देखने लायक होगा.

 Abhishek Bachchan web series Breathe 2 Amazon Prime Videoअमित साद एक बार फिर कबीर सावंत के रोल में हत्या की गुत्थी सुलझाते दिखेंगे (फोटो- अमेजन प्राइम)

नित्या मेनन और सैयमी खेर का डबल डोज (साउथ कनेक्शन)

ब्रीद सीजन 2 से मलयालम एक्ट्रेस नित्या मेनन भी डिजिटल डेब्यू कर रही हैं. नित्या मेनन इस वेब सीरीज में अविनाश शबरवाल (अभिषेक बच्चन) की पत्नी आभा शबरवाल का रोल प्ले कर रही हैं. फिल्मों से कुछ अलग करने की ख्वाहिश में वेब सीरीज का रुख करने वालीं नित्या मेनन के लिए यह रोल काफी चैलेंजिंग है. एक बेबस मां के किरदार में इमोशन और एक्सप्रेशन के साथ किरदार को निभाने में नित्या कितनी सफल हुई हैं, यह देखने वाली बात है. नित्या के साथ ही ब्रीद सीजन 2 में सैयमी खेर भी हैं, जो शर्ली नामक मॉडल का किरदार निभा रही हैं. सैयमी को आपने इससे पहले डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज स्पेशल ऑप्स में देखा है. हाल ही में वह नेटफ्लिक्स फिल्म चोक्ड में दिखी थीं. सैयमी खेर और नित्या मेनन के रूप में ब्रीद सीजन 2 में दर्शकों को इमोशन और ग्लैमर का डबल डोज मिलने की उम्मीद है.

 Abhishek Bachchan web series Breathe 2 Amazon Prime Videoमलयालम एक्ट्रेस नित्या मेनन ब्रीद सीजन 2 से डिजिटल डेब्यू कर रही हैं (फोटो- अमेजन प्राइम)

अमेजन प्राइम वीडियो की इंडियंस के लिए खास सीरीज

अमेजम प्राइम वीडियो ने बीते कुछ महीनों के दौरान भारत में एक से बढ़कर एक वेब सीरीज रिलीज की है. पंचायत के बाद पाताल लोक और अब Breathe: Into the Shadows. ब्रीद के पहले सीजन ने अमेजन प्राइम को भारत में पॉप्युलर करने में खास भूमिका निभाई थी. ब्रीद के बाद ही दर्शकों की उम्मीदें अमेजन प्राइम पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज से बढ़ी थी और उसके बाद आई थी मिर्जापुर. अमेजन प्राइम वीडियो की इंडियन क्रिएटिव टीम भारतीय लेखकों और निर्देशकों के साथ मिलकर ऐसी-ऐसी सीरीज बना रही है, जो कि सस्पेंस, थ्रिलर, सोशल और क्राइम ड्रामा जोनर में अच्छी बन रही हैं. अब ब्रीद 2 भी पाताल लोक के बाद भारत में धमाल मचाने के लिए तैयार है. अमेजन प्राइम वीडियो लोगों की पसंद का ध्यान रखकर ऐसी-ऐसी वेब सीरीज बना रही है, जिसके चलने की संभावना ज्यादा हो. अब ब्रीद से लोगों को एंटरटेनमेंट का तड़का मिलने की संभावना है.

#अमेजन प्राइम वीडियो, #वेब सीरीज़, #ब्रीद 2, Abhishek Bachchan, Abhishek Bachchan Web Series, Abhishek Bachchan Breathe 2

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय