New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अगस्त, 2020 08:56 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ओटीटी प्लैटफॉर्म ZEE5 पर कुणाल खेमू की बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज अभय का दूसरा सीजन (Abhay 2) रिलीज हो गया है. अभय 2 भारत में बनी कुछ बेहद ही डार्क वेब सीरीज में से एक है, जिसमें दरिंदगी, हिंसा और पुलिस ड्रामा है. फेमस डायरेक्टर केन घोष द्वारा निर्देशित और कुणाल खेमू, राम कपूर, चंकी पांडे, बिदिता बेग, आशा नेगी, राधव जुयल, निधि सिंह और शान कक्कर जैसे कलाकारों की वेब सीरीज अभय 2 पहले सीजन से ज्यादा खतरनाक है, जिसे देखने के बाद आपको हॉलीवुड की कुछ बेहद भयावह फ़िल्मों की याद आती है. अभय 2 जी5 की बेहद पॉप्युलर वेब सीरीज है, जिसके दूसरे सीजन का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था. अभय वेब सीरीज फरवरी 2019 में रिलीज हुई थी और सुपरहिट रही थी. भारत में अब तक पाताल लोक, सेक्रेड गेम्स, मिर्जापुर, द फैमिली मैन जैसी क्राइम बेस्ड वेब सीरीज की ही ज्यादा चर्चा होती है, लेकिन अब अभय 2 का भी उन नामों का जिक्र होगा. क्राइम और थ्रिलर जोनर की बहुत सी वेब सीरीज बनी हैं, लेकिन राम कपूर और चंडी पांडे जैसे कलाकारों ने अभय 2 वेब सीरीज को बेहद खास बना दिया है.

जी5 की नई वेब सीरीज अभय सीजन 2 एसटीएफ अधिकारी अभय प्रताप सिंह की जिंदगी और उसके द्वारा सुलझाए केस पर आधारित है. पहले सीजन में अभय किडनैपिंग और मर्डर के मामले सुलझाते दिखता है. वह अपनी प्रफेशनल लाइफ में इतना इनवॉल्व हो जाता है कि उसे अपनी निजी जिंदगी की फिक्र ही नहीं रहती और फिर अभय के साथ कुछ ऐसा होता है कि उसका सबकुछ बर्बाद हो जाता है. अभय के पहले सीजन में इतना कुछ हुआ था कि दर्शकों की उत्सुकता इसके दूसरे सीजन को लेकर काफी बढ़ गई थी और अब डेढ़ साल के बाद अभय का दूसरा सीजन रिलीज हो गया है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अभय सीजन 2 के मात्र 3 एपिसोड रिलीज हुए हैं. अभय के प्रोड्यूसर ने बताया कि कोरोना संकट में लॉकडाउन होने के कारण अभय 2 की शूटिंग पूरी नहीं हो पाई और बस 3 एपिसोड रिलीज कर दिए गए. हालांकि, अभय 2 की सबसे खास बात ये है कि इस वेब सीरीज का हर एक एपिसोड अपने आप में पूरी कहानी है और 3 एसिपोड में ही आपको इतना कुछ दिख जाएगा कि आप अभय 2 के मुरीद हो जाएंगे. 4 सितंबर को अभय 2 के बाकी एपिसोड रिलीज होंगे.

अभय 2 की कहानी क्या है?

कुणाल खेमू की प्रमुख भूमिका वाली अभय 2 के तीनों एपिसोड की कहानी बेहद डरावनी है, जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे. सबसे खास बात ये है कि अभय 2 की कहानी को इसका बैकग्राउंड स्कोर इतना सपोर्ट करता है कि आपकी अभय 2 से नजरें नहीं हटतीं. अभय 2 के पहले एपिसोड की कहानी में कुणाल खेमू के साथ चंकी पांडे प्रमुख भूमिका में हैं. Brain Soup नाम के इस एपिसोड में चंकी पांडे हर्ष नामक अधेड़ उम्र के साइको किलर की भूमिका में हैं, जो अपने दिमाग को तेज करने के लिए 10वीं और 12वीं के होनहार बच्चों की किडनैपिंग करके उनकी हत्या करता है और उनके ब्रेन का सूप बनाकर पीता है. लखनऊ में 2 साल के दौरान कई बच्चे गायब होते हैं और इनके पीछे हर्ष ही है. यह मामला अभय को सौंपा जाता है और फिर किस तरह अभय इस साइको किलर तक पहुंचता है, इसी की बेहद दिलचस्प और डरावनी कहानी है अभय 2 के पहले एपिसोड में.

अभय 2 वेब सीरीज के दूसरे एपिसोड की कहानी एक वेश्या की है, जो पुरुषों की बेरहमी से हत्या करती है और इससे उसे सुख मिलता है. सलोनी (बिदिता बेग) नामक वेश्या जब एक पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या करती है तो लखनऊ पुलिस और एसटीफ मिलकर उसे ढूंढने में लग जाती है और फिर कहानी इस तरह घूमती है कि दर्शक हैरान रह जाते हैं. अंत में अभय सलोनी को पकड़ने में कामयाब होता है या नहीं, इसकी कहानी One Legged Skeleton एपिसोड देखने के बाद पता चलेगा. अभय 2 के तीसरे एपिसोड The Game Begins से इस वेब सीरीज की वास्तविक कहानी शुरू होती है, जिसमें राम कपूर को देखकर दर्शकों को अंदाजा होने लगता है कि इस वेब सीरीज में बहुत कुछ खास होने वाला है. राम कपूर विलेन की भूमिका में हैं, जो दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर बच्चों से भरी एक बस को अगवा करता है और फिर लखनऊ के एक नामी जर्नलिस्ट की हत्या करता है. बाद में वह जर्नलिस्ट का सिर लेकर फाइव स्टार होटल जाता है और वहां पुलिस उसे गिरफ्तार करती है. बाद में किस तरह वह अभय से मिलता है और मिलकर ऐसे-ऐसे राज खोलता है, जिससे सबकुछ बदल जाता है. केन घोष ने अभय 2 की कहानी ऐसे मोड़ पर छोड़ दी है कि दर्शक ह जानने के लिए परेशान हो जाते हैं कि आखिरकार अब होगा क्या?

यह वेब सीरीज कुछ खास है

अभय 2 कुणाल खेमू के लिए बेहद खास वेब सीरीज है और इसमें राम कपूर और चंकी पांडे को देखकर आपको विश्वास नहीं होगा कि जिन किरदारों को हम हंसते-हंसाते दिखते हैं, वो अभय 2 में इतना खतरनाक दिखते हैं. विलेन के रूप में चंकी पांडे और राम कपूर जबरदस्त हैं. कुणाल खेमू पहले सीजन के साथ ही दूसरे सीजन में भी काफी प्रभावी दिखे हैं और अभय प्रताप सिंह के रूप में गंभीर अदाकारी की उन्होंने मिसाल पेश की है. प्रिया सग्गी की कहानी को केन घोष ने अपने बेहतरीन डायरेक्शन से देखने लायक बना दिया है. अभय 2 देखने लायक वेब सीरीज है. पहेली सुलझाओ और बच्चों को बचाओ की भागा-दौड़ी में अभय 2 की कहानी किस मोड़ जाती है, यह आने वाले समय में पता चलेगा.

#अभय 2, #अभय 2 वेब सीरीज, #अभय 2 जी5, Abhay 2 Web Series, Zee5 New Web Series, Zee5 New Web Series Abhay 2

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय