New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 मई, 2022 10:34 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

तमाम तरह के विरोध और बवाल के बाद प्रकाश झा के निर्देशन में बनी वेब सीरीज 'आश्रम' के तीसरे सीजन की रिलीज का ऐलान कर दिया गया है. ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर इस वेब सीरीज को 3 जून को स्ट्रीम किया जाएगा. इससे पहले इसे लेकर बज क्रिएट करने के लिए मेकर्स ने ट्रेलर लॉन्च किया है, जिसमें बाबा निराला अपने 'बदनाम दरबार' में अलग ही अंदाज में दिख रहे हैं. इस बार एक नए कलाकार की एंट्री कराई गई है, जो कि इस सीजन में आग लगाने का काम करने वाली है.

जी हां, अभिनेत्री ईशा गुप्ता इस सीजन में अपने सिजलिंग अवतार में नजर आने वाली है. उनसे पहले पिछले सीजन में त्रिधा चौधरी ने अपना जलवा दिखाया था. इसके अलावा बॉबी देओल, अदिति पोहनकर, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार, अनुप्रिया गोयनका, सचिन श्रॉफ, अध्ययन सुमन, त्रिधा चौधरी, विक्रम कोचर, अनुरिता के झा, रुशाद राणा, तन्मय रंजन, प्रीति सूद, राजीव सिद्धार्थ और जया सील घोष सहित कलाकार पिछले सीजन की तरह अपने-अपने किरदारों में नजर आ रहे हैं.

1_650_051422083525.jpgप्रकाश झा के निर्देशन में बनी वेब सीरीज 'आश्रम' में अभिनेता बॉबी देओल लीड रोल में हैं.

वेब सीरीज आश्रम को लेकर लोगों के बीच गजब का क्रेज देखने को मिलता है. इसके पहले सीजन के आने के बाद से ही दूसरे सीजन की मांग होने लगी थी. दूसरे सीजन में बाबा निराला और भोपा स्वामी की जुगलबंदी ने जो समां बांधा लोगों ने तीसरे की डिमांड शुरू कर दी. प्रकाश झा ने तीसरे सीजन की शूटिंग भी शुरू कर दी, लेकिन इस बार उनको विरोध का सामना करना पड़ा. लोगों की वेब सीरीज के नाम को लेकर आपत्ति थी, इसे बदलने की मांग की गई. यहां तक कि शूटिंग स्थल पर तोड़फोड़ की गई.

इन तमाम अड़चनों के बाद प्रकाश झा अपनी वेब सीरीज के तीसरे सीजन को लाने में कामयाब होते दिख रहे हैं. हालांकि, इस सीजन में उनको सीरीज का नाम बदलना पड़ा है. इस बार इसका नाम 'एक बदनाम आश्रम सीजन 3' है. वेब सीरीज का ट्रेलर रिलीज होते ही लोगों में बहुत ज्यादा एक्साइटमेंट देखने को मिल रहा है. ट्विटर पर एक यूजर वैभव वैद्य ने लिखा है, ''बॉबी देओल, इतना एक्साइटेड तो मैं अपने पहले डेट पर भी नहीं हुआ था. आपने पहले दो सीजन में बेहतरीन काम किया है. यदि मैं राजा होता तो आपको एक महल दे देता. मैंने 3 जून के लिए एडवांस लीव ले ली है, ताकि आपकी वेब सीरीज बिना किसी बांधा के देख सकूं. जपनाम, जपनाम, जपनाम.''

प्रिया सिंह का कहना है कि इस सीजन का ट्रेलर देखकर तो ऐसा लगता है कि ये पहले दोनों से बेहतरीन होने वाला है. प्रकाश झा ने तड़का लगाने के लिए इस बार ईशा गुप्ता जैसी अभिनेत्री को भी शामिल कर लिया है. पम्मी का किरदार करने वाली अभिनेत्री अदिति पोहनकर थोड़ा कमजोर लगीं. उनके किरदार को इस बार उतना एक्सपोजर नहीं मिलता दिख रहा. बॉबी देओल का औरा तो मस्त है. एक ठरकी और कपटी बाबा के किरदार में वो पूरी तरह घुस गए हैं. उनकी एक्टिंग मस्त है. हर तरफ बाबा का जलवा है.

देखिए आश्रम सीजन 3 का ट्रेलर...

'एक बदनाम आश्रम सीजन 3' के ट्रेलर की शुरुआत गरीबों वाले बाबा के जयकारे के साथ होती है. बाबा काफिला जाता है. उसके साथ ही पम्मी की आवाज आती है, ''बस एक ही काम करना है, कैसे भी करके खत्म कर दूं इसको.'' इससे पता चलता है कि इस बार बाबा से बदले की आग में चल रही पम्मी उनकी जान के पीछे पड़ी है. इतनी ही नहीं राजनेता से लेकर पुलिसवाले तक बाबा का पर्दाफाश करना चाहते हैं. इसके लिए ईशा के किरदार की एंट्री कराई जाती है, जो बाबा का राज एक नेता तक पहुंचाती है.

''जो मैं बोलूं वो खाऊं और जो मैं चाहूं मुझे मिले. मैं मैं हूं. पूरी तरह भयमुक्त.'' बाबा हाथ जोड़े अपने दरबार में लोगों के बीच जाते हैं. अपने आसन पर बैठकर जब ये डायलॉग बोलते हैं, तो साफ पता चलता है कि बाबा अपने अहंकार में जी रहा है. हद तो तब हो जाती है, जब वो खुद को भगवान घोषित कर देता है. अपनी पूजा कराने लगता है. अपनी तस्वीरें लोगों के मंदिरों में लगवाता है. लेकिन कहते हैं ना कि पाप घड़ा भरने के बाद फूटता जरूर है. बाबा निराला के साथ भी अंतिम में वही होता है. कायनात उसके खिलाफ हो जाती है. इसमें कोई दो राय है नहीं कि आश्रम वेब सीरीज के तीसरे और आखिरी सीजन में प्रकाश झा कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. इस वेब सीरीज की लोकप्रियता ने प्रकाश झा को ओटीटी की दुनिया में स्थापित करने के साथ ही एमएक्स प्लेयर को भी लोकप्रिय बनाया है. सबसे अहम तो बॉबी देओल के करियर में साबित हुई है. वरना एक वक्त था जब लोगों को लगता था कि बॉबी पूरी तरह खत्म हो जाएंगे. लेकिन आश्रम की सफलता के साथ ही उनकी डिमांड बढ़ गई है. उनके अभिनय की हर तरफ तारीफ हो रही है.

#आश्रम 3, #बॉबी देओल, #प्रकाश झा, Aashram 3, Aashram Season 3 Trailer, Bobby Deol

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय