New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 मई, 2022 01:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पिछले साल जब आमिर खान और किरण राव ने सामूहिक रूप से अपने वैवाहिक जीवन को विराम देने की घोषणा की थी तब बॉलीवुड से बाहर आई यह एक बहुत बड़ी खबर थी. लोग हैरान थे. मगर जिस तरह दोनों अलग हुए उसकी तारीफ़ भी हुई. शादी से दोनों का एक बेटा भी है. अब आमिर और किरण की राह पर उनके भांजे और कई फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर इमरान खान और उनकी पत्नी अवंतिका मलिक भी हैं. बताया जा रहा है कि दोनों पिछले तीन साल से अलग रह रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जल्द ही दोनों कोर्ट में तलाक के लिए अपील कर सकते हैं.

उधर, सलमान के भाई सोहेल खान भी पत्नी सीमा से 24 साल बाद तलाक ले रहे हैं. सलमान के और भाई अरबाज पहले ही मलाइका अरोड़ा के साथ अपनी लंबी शादी शुदा जिंदगी छोड़ चुके हैं. खैर. बात इमरान और अवंतिका की. दोनों पावर कपल तीन साल से क्यों अलग हैं- ठीक ठीक वजहों का खुलासा नहीं हो पाया है. यह बात जरूर सामने आ रही है कि दोनों की शादी बनी रहे- इसके लिए करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों ने खूब कोशिशें कीं. इसके तहत उनके रिश्तों में जिस वजह से दरार आई थी उसे भरने के भी प्रयास हुए.

imran khanइमरान खान और अवंतिका.

इमरान अवंतिका ने रिलेशनशिप के बाद की थी शादी

यहां तक बताया जा रहा कि अवंतिका ने शादी बचाने के लिए इमरान को एक और मौका देने का प्रयास किया. हालांकि तलाक तक पहुंचने की बात से माना जा सकता है कि दोनों के बीच की दरार किन्हीं वजहों से तमाम प्रयासों के बावजूद भर नहीं पाए. इमरान और अवंतिका ने साल 2011 में शादी की थी. तीन साल बाद ही दोनों एक खूबसूरत बेटी इमारा के माता पिता भी बनें. यह लव मैरिज थी और शादी से पहले दोनों के बीच लंबा रिलेशनशिप भी चलने की खबर आई. पता नहीं इस ख़ूबसूरत जोड़े को किसकी नजर लग गई.

सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था मगर 2018 तक रिश्तों में दरार आ गई. हालांकि रिश्तों के बाहर आने में वक्त लगा. असल में जब साल 2019 में अवंतिका अलग रहने लगीं तब बॉलीवुड के बाहर दुनिया को पता चला कि रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं है.

sohail khanसोहेल खान और सीमा.

24 साल बाद सोहेल खान पत्नी सीमा से ले रहे तलाक

सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा को बॉलीवुड के पावर कपल में शुमार किया जाता था. दोनों की शादीशुदा जिंदगी 24 साल की है. हालांकि अब तलाक लेकर अपनी अपनी राह पर चलने का फैसला लिया है. सोहेल और सीमा की शादी ने कई उतार-चढ़ाव देखें हैं. असल में दोनों एक-दूसरे को पसंद तो करते थे मगर यह रिश्ता घरवालों को भा नहीं रहा था. घरवालों की मर्जी के खिलाफ साल 1998 में दोनों ने शादी की. शादी से दोनों के दो बेटे- निर्वाण और योवान हैं.

सोहेल और सीमा 24 साल की खुशहाल शादीशुदा जिंदगी से क्यों निकल रहे हैं यह सामने नहीं आया है. अभी दोनों की तरफ से आधिकारिक रूप से सेपरेशन को लेकर घोषणा भी नहीं की गई. मगर दोनों फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी डाल चुके हैं. दोनों के तलाक को लेकर बॉलीवुड के अंदर और बाहर लोग हैरानी जता रहे हैं. सोहेल खान मल्टी टैलेंटेड हैं. उन्होंने अभिनेता, लेखक, निर्माता और निर्देशक के रूप में काम किया है. सोहेल आख़िरी बार ट्यूबलाईट में सलमान के भाई भरत सिंह बिष्ट के बड़े किरदार में दिखे थे. वैसे उन्हें सलमान की ही दबंग 3 में आख़िरी बार गेस्ट अपीयरेंस में देखा गया था.

इमरान और सोहेल के प्रशंसक तलाक की खबरों की वजह से हैरान जरूर होंगे.

#इमरान खान, #आमिर खान, #सलमान खान, Imran Khan Avantika Divorce, Sohail Khan Seema Divorce, Bollywood Divorce

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय