New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अक्टूबर, 2022 02:13 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है बावजूद बॉलीवुड के लिए चीजें अभी बहुत बेहतर नहीं दिख रही हैं. हाल के कुछ महीनों में जिस तरह लगातार कारोबारी माहौल दिख रहा है, यह कहने में संकोच नहीं करना चाहिए कि अभी भी टिकट खिड़की पर बॉलीवुड की फिल्मों के लिए माहौल बिल्कुल सामान्य नहीं हुआ है. हालांकि बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज का सिलसिला थमा नहीं है. लगभग हर शुक्रवार कोई ना कोई नई फिल्म आ रही है. वह चाहे सिनेमाघरों में रिलीज हो या ओटीटी पर स्ट्रीमिंग. इस शुक्रवार यानी 7 सितंबर को भी एक नई बॉलीवुड फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है. फिल्म है- गुडबाय.

गुडबाय हल्के फुल्के मूड में बनाई गई एक कॉमेडी फैमिली ड्रामा है. अभी कुछ ही हफ्ते पहले फिल्म का ट्रेलर आया था. इसे पसंद भी किया गया. बॉलीवुड का जो मौजूदा ट्रेंड है उसे देखते हुए निश्चित नहीं कहा जा सकता कि सिनेमाघरों में फिल्म का भविष्य क्या होगा? यह कामयाब होगी या हिंदी सिनेमा के खाते एक और नाकामी हाथ लगेगी. मगर जहां तक बात इसका ट्रेलर देखकर रिलीज से पहले की है- यह मनोरंजक होने का सबूत देता नजर आ रहा है. आइए उन पांच वजहों को जानते हैं जिसकी वजह से यह गुडबाय देखने लायक और कारोबारी लिहाज से कामयाब फिल्म साबित हो सकती है.

goodbye movieनीना गुप्ता और अमिताभ बच्चन.

#1. कॉमेडी ड्रामा में फिल्म का मजेदार विषय

गुडबाय का विषय नया नहीं है. यह मृत्यु शोक के बहाने एक परिवार की नोकझोंक को कॉमिक अंदाज में दिखाने की कोशिश है. इससे पहले सीमा पाहवा ने भी ऐसी ही एक फिल्म राम प्रसाद की तेरहवीं बनाई थी. हालांकि सीमा पाहवा की फिल्म पर बहुत व्यापक चर्चा नहीं हो पाई. गुडबाय भी लगभग राम प्रसाद की तेरहवीं वाली जमीन पर ही बनी है. मगर यह ज्यादा व्यापक दिक्ल्ह रही है. परिवार में सबसे करीबी सदस्य की मृत्यु हो जाने के बाद श्राद्ध तक घर और रिश्तेदारों के बीच क्या क्या चल रहा है, उसे दिखाने की कोशिश है. चूंकि यह कॉमेडी ड्रामा है तो शायद दर्शकों को कहानी पसंद आए. वैसे भी इस साल बॉलीवुड की लगभग सभी कॉमेडी फिल्मों ने तारीफ़ बटोरी है. वह चाहे सिनेमाघरों में रिलिजन हुई कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 हो या फिर आलिया भट्ट की डार्लिंग्स.  

#2. फिल्म की स्टारकास्ट

गुडबाय का दूसरा बड़ा आकर्षण इसकी स्टारकास्ट है. फिल्म में अमिताभ बच्चन जैसे महानायक के होने से इसकी व्यापकता खुद ब खुद बढ़ गई है. जबकि पुष्पा: द राइज में नजर आई बेहतरीन एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना इसी फिल्म के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. उन्होंने अमिताभ की बेटी का किरदार निभाया है. बॉलीवुड फिल्म में उन्हें देखना दिलचस्प होगा. अमिताभ-रश्मिका के अलावा नीना गुप्ता, आशीष विद्यार्थी और सुनील ग्रोवर जैसे तमाम कलाकार अपनी जोरदार कॉमिक टाइमिंग के साथ दिख रहे हैं.

#3. फिल्म के टिकटों की दरें

गुडबाय देखने का तीसरा बड़ा आकर्षण फिल्म के टिकटों की दरों का कम होना है. फिल्म का निर्माण एकता कपूर के प्रोडक्शन ने किया है. निर्माताओं ने ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को आकर्षित करना और फिल्म के पक्ष में एक पॉजिटिव माहौल तैयार करना है. हालांकि निर्माताओं की योजना सिर्फ रिलीज दिन ही टिकटों की दरें कम करने की हैं. रिलीज के दिन फिल्म की टिकटें मात्र 150 रुपये में होंगी. सिनेमाघरों में सस्ती टिकटें USP साबित हो सकती हैं.

#4. विकास बहल का निर्देशन

गुडबाय का निर्देशन विकास बहल कर रहे हैं. विकास बहल फैमिली एंटरटेनर बनाने के लिए याद किए जाते हैं. उन्होंने इससे पहले कंगना रनौत को लेकर क्वीन और रितिक रोशन के साथ सुपर 30 जैसी बेहद कामयाब फ़िल्में बनाई है. गुडलक के ट्रेलर में उनके काम का झलक दिख रहा है. विकास हिंदी की फैमिली ऑडियंस की जरूरतों को समझते हैं. विकास की फिल्म के मनोरंजक होने का भरोसा किया जा सकता है.

नीचे फिल्म का ट्रेलर देख सकते हैं:-

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय