New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 मार्च, 2017 06:07 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की नाकामयाबी के बाद सैमसंग ने गैलेक्सी S8 और S8+ आखिरकार लॉन्च किया. इस फोन में कंपनी में वो सब देने की कोशिश की जो दूसरे फोन से उसको अलग बनाए. गैलेक्सी S8 और S8+ को लोग आईफोन की तुलना में देख रहे थे. इस फोन में कई ऐसी चीजें हैं जो आईफोन 7+ से उसे अलग बनाता है. कंपनी ने इनफिनिटी डिस्प्ले, बिक्स्बी, डेक्स डॉक और गियर 360 कैमरा का इस्तेमाल कर कंटेट सेंट्रिक सर्विस जैसे फ़ीचर पर जोर दिया. लेकिन आईफोन यूजर हमेशा ही सैमसंग से नफरत करता दिखा है.

बात सोशल मीडिया की हो या कोई आम आईफोन यूजर मार्केट में इसकी बुराई करता मिल जाएगा. इस फोन के लॉन्च होने के बाद आईफोन गैंग ने फिर से सैमसंग पर हमला बोल दिया है. गैलेक्सी S8 और S8+ लॉन्च होने के बाद आईफोन गैंग ने सोशल मीडिया पर कई ऐसे ट्वीट किए हैं. जिसमें वो सैमसंग के इन नए फोन की बुराई कर रहे हैं.

1_033017045125.jpg

बड़ी स्क्रीन सबसे बड़ी प्रॉब्लम

सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8+ में 5.8 इंच और 6.2 इंट की स्क्रीन है. लोगों को पसंद है 'ईजी टू हैंडी फोन' (Easy To Handy Phone).

2_033017045222.jpg

जिसे आसानी से हाथ में पकड़ा जा सके और बात करते समय फोन ज्यादा बड़ा न लगे. लेकिन आईफोन यूजर्स ने इसकी स्क्रीन को सबसे बड़ी प्राब्लम बताया. बात करने में परेशानी और जेब में रखना भी मुश्किल बताया. आईफोन 7+ की बात करें तो इसकी स्क्रीन 5.5 इंच है. यानी सैमसंग गैलेक्सी S8 से कम.

कैमरे के पास फिंगर सेंसर

दोनों स्मार्टफोन्स के बैक में 12 मेगापिक्सल ड्यूल पिक्सल कैमरा लगा है. सैमसंग और आईफोन दोनों में कैमरा क्वालिटी को लेकर काफी कॉम्पिटीशन रहता है. लेकिन गैलेक्सी S8 और S8+ में कैमरे के पास ही फिंगर सेंसर दिया है. जिसे आईफोन गैंग ने ये गलती पकड़ ली.

3_033017045249.jpg

सोशल मीडिया ही नहीं गल्ली, मुहल्ले में भी यही बात हो रही है कि अगर गलती से कैमरे के लेंस में फिंगर गलती से लग गई तो पिक्चर कैसे क्लियर आएगी. बता दें, आईफोन 7+ में फिंगर सेंसर नहीं है और उसके बैक में भी 12 मेगापिक्सल कैमरा है. वहीं गैलेक्सी का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल है तो वहीं आईफोन का 8 मेगापिक्सल कैमरा है.

आईफोन यूजर्स ने तो इस दो नए फोन में तो कई खामियां ढूंढ निकाली हों, लेकिन तय आपको ही करना है कि आईफोन और सैमसंग गैलेक्सी में कौन सा फोन बेस्ट है.

ये भी पढ़ें- 

नोट 7 का जला सैमसंग, फूंक-फूंक कर S8 लॉन्च कर रहा है

सावधान! कोई सुन रहा है आपकी सीक्रेट बातें

5 जुल्मो-सितम से गुजरा नोकिया 3310

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय