New

होम -> ह्यूमर

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 मार्च, 2016 06:19 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

डोनाल्ड ट्रंप को डबल श्री के यमुना कुंभ में नहीं पहुंच पाने का ताउम्र मलाल रहेगा लेकिन आसाराम के हिंडन उत्सव में वो हर हाल में पहुंचने की जरूर कोशिश करेंगे.

मेष : केंद्र की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं केजरीवाल

लग्न स्थान का चंद्रमा जातक के मन में शुभ विचार और अपनी मेहनत के बूते आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है. साथ ही लग्न पर गुरु की पूर्ण दृष्टि है अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा. अगर वृश्चिक राशिवाले के साथ ईगो प्रॉब्लम है तो वो मेष राशि के जातक की इसमें मदद ले सकते हैं. आजमाने के लिए अमित शाह बेस्ट ऑप्शन हैं.

चंद्र के गोचर से अरुण जेटली पूरे हफ्ते प्रसन्नचित महसूस करेंगे - लाभ स्थान का सूर्य स्थाई संपत्ति के लाभ की ओर इशारा कर रहा है. सूर्य और शुक्र के राशि बदलते ही महीनों से रुके जेटली के सारे काम पूरे हो सकते हैं.

वृष : राहु मिशन को लेकर प्रजेंटेशन दे सकते हैं ओबामा

सूर्य का गोचर वरुण गांधी के कार्यक्षेत्र में बदलाव के मजबूत संकेत दे रहा है - साथ ही मैरिटल रेप को लेकर प्राइवेट मेंबर बिल लाने की भावना उनके मन में उठ सकती है.

इसे भी पढ़ें : व्यंग्य: सियासत का सालाना राशिफल [1 जनवरी से 31 दिसंबर, 2016]

सूर्य का राशि परिवर्तन और वृष राशि पर केतु का प्रभाव उमर अब्दुल्ला को अभी और आक्रामक बनाएगा. चुनाव से पहले विरोधियों पर बढ़त बनाने के लिए उमर अब्दुल्ला पीओके को वापस लेने के लिए ट्वीट आंदोलन शुरू कर सकते हैं.

बराक ओबामा निजी कारोबार के लिए भारत का रूख कर सकते हैं - मेक इन इंडिया के पक्के मुरीद ओबामा भारत के मंगल मिशन की तरह राहु मिशन के प्रोजेक्ट पर काम करने को लेकर प्रजेंटेशन दे सकते हैं.

मिथुन : कन्हैया को बनाया जा सकता है मनरेगा का ब्रांड एंबेसडर

एकादश का चंद्रमा जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है. ऐसी की कोई कृपा कुमार विश्वास पर बरसने वाली है - ऊपर से मंगल की अष्टम दृष्टि उन्हें बार बार कैबिनेट की ओर धक्के देती रहेगी. इस दरम्यान शुक्र का आंशिक प्रभाव इसमें आड़े आ सकता है जो कुमार के मन में साथी सिसोदिया की तरह डिप्टी सीएम के पद से कम पर तैयार नहीं होने दे रहा है.

मंगल की अष्टम दृष्टि कन्हैया कुमार के कार्यक्षेत्र का दायरा बढ़ाने वाली है. केबीसी वाले सुशील कुमार की तरह सरकार कन्हैया को भी मनरेगा का ब्रांड एंबेसडर बनाने पर विचार कर सकती है.

कर्क : आसाराम के हिंडन उत्सव में शामिल होंगे डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप के लिए हफ्ते की शुरुआत अच्छी रहेगी लेकिन डबल श्री के यमुना कुंभ में नहीं पहुंच पाने का उन्हें ताउम्र मलाल रहेगा. चंद्र का गोचर धार्मिक गतिविधियों की ओर जातक के मन को मोड़ता रहता है - ऐसे में आसाराम के हिंडन उत्सव में वो हर हाल में पहुंचने की कोशिश करेंगे.

सिंह : मुख्तार अंसारी को फिर से बीएसपी में ला सकती हैं मायावती

सिंह राशि के स्वामी सूर्य की दृष्टि हटते ही मुलायम सिंह यादव संतान पक्ष से एक बार फिर तनाव महसूस कर सकते हैं. राहु के गोचर में होने के प्रभाव से डीपी यादव और अमर सिंह में से किसी एक को चुनना उनके लिए काफी मुश्किल हो सकता है.

राहु के साथ साथ गुरु के गोचर बने रहने के दौरान सियासी बिसात पर समाजवादी पार्टी को शह देने के लिए मायावती फिर से मुख्तार अंसारी को बीएसपी में शामिल कर सकती हैं.

कन्या : केंद्र में बुलाई जा सकती हैं आनंदीबेन

आनंदीबेन पटेल के और अच्छे दिन आने वाले हैं क्योंकि सूर्य की दृष्टि के साथ साथ चंद्रमा भी इस वक्त पूरी तरह अनुकूल बना हुआ है. आनंदीबेन को केंद्र में लाया जा सकता है. अगर आनंदीबेन एक बार कैबिनेट का हिस्सा बन गईं तो विपक्ष के हमले उन्हें अकेले नहीं झेलने पड़ेंगे बल्कि पूरी कायनात उन्हें बचाने की साजिश में शामिल हो सकती है.

पी. चिदंबरम को भी आनंदी बेन के दिल्ली पहुंचने का इंतजार होगा लेकिन इसके लिए उन्हें केतु के ऊपर से सूर्य के भ्रमण होने तक इंतजार करना पड़ सकता है. अगर ऐसा हुआ तो चिदंबरम को एक्सचेंज ऑफर के तहत बेनिफिट ऑफ डाउट आसानी से मिल सकता है.

तुला : राज्य सभा पहुंच सकती हैं राबड़ी देवी

द्वादश का चंद्रमा राबड़ी देवी के लिए हमेशा खुशियों का पिटारा लेकर आता है. इस वक्त तो उस पर गुरु की भी सातवीं दृष्टि भी पड़ रही है - ऐसे में राबड़ी देवी को राज्य सभा में भेजने की तैयारी हो सकती है, बशर्ते इस बात का प्रस्ताव किसी भी सूरत में गुरुवार को राहु काल में न रखा जाए.

वृश्चिक : मौन व्रत धारण कर सकते हैं नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी फिर से मौन धारण करने का फैसला कर सकते हैं. मंगल का वृश्चिक राशि में होना सभी के लिए राहत की बात होती है वरना ऐसे मौन व्रत तूफान के पहले की खामोशी के संकेत देते हैं.

इसे भी पढ़ें : व्यंग्य: सियासत का सालाना राशिफल [1 जनवरी से 31 दिसंबर, 2016]

मंगल के राशि में होते हुए चंद्रमा की सीधी दृष्टि नीतीश कुमार को धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए प्रेरित करेगी. इस हफ्ते उनका ज्यादातर वक्त मांगलिक कार्यों में शिरकत में बीतेगा. जमीन और कोर्ट कचहरी के मामलों में कामयाबी के प्रबल योग हैं.

धनु : फारूक अब्दुल्ला की रहस्यमय विद्याओं में रुचि बढ़ेगी

दोस्तों की मदद से फारूक अब्दुल्ला कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. गुरुवार और शुक्रवार को छोड़ कर सभी दिन वो कोई भी काम अधूरा नहीं छोड़ेंगे. पंचम का चंद्रमा रहस्यमय विद्याओं में उनकी रुचि बढ़ाएगा - और गुरु की पंचम दृष्टि से धन की आवक बनी रहेगी.

मकर : उधार देना बंद नहीं किया तो बर्बाद हो जाएंगी जयललिता

जयललिता की राह में आने वाली मुश्किलों में फिलहाल कमी के आसार तो बिलकुल नहीं हैं, लेकिन चतुर्थ के चंद्रमा के असर से धन की कमी को छोड़ कर सारे काम सफल होंगे. ग्रहों के मौजूदा प्रभाव के चलते बेकार के कामों में जयललिता के वक्त की बर्बादी खूब हो सकती है. एक खास बात और - हर हाल में उन्हें लोगों को उधार देना बंद करना होगा - वरना, बर्बाद होने से कोई नसीबवाला भी उन्हें नहीं बचा सकता.

कुंभ : लखनऊ में नया मकान ले सकती हैं स्मृति ईरानी

चंद्रमा के गोचर में होने की स्थिति में स्मृति ईरानी लखनऊ में नया मकान लेने की योजना बना सकती हैं. लेकिन इससे पहले उन्हें अपने पुश्तैनी मकान के किराएदारों से विवाद खत्म करना होगा. हालांकि, ये संभव तभी हो पाएगा जब शत्रु ग्रह सूर्य राशि से निकलकर कहीं और जाने को तैयार होगा.

मीन : दिग्विजय सिंह को बड़ी संपत्ति मिलने के योग

वीकेंड से पहले के दो दिन दिग्विजय सिंह के लिए काफी अहम होंगे - इस दौरान उन्हें किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचना होगा. बुधवार को सूर्य के मीन राशि में प्रवेश के साथ ही उन्हें अचानक बड़ी संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं. द्वितीय का चंद्रमा निजी जीवन की सारी अड़चनें दूर करेगा.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय