New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 दिसम्बर, 2016 03:55 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

2014 में रिलीज हुई हैप्‍पी न्‍यू ईयर के बाद से शाहरुख खान के कॅरियर में हिट फिल्‍म का टोटा लग गया है. 'दिलवाले' चली नहीं और 'फैन' तो फ्लॉप ही हो गई. ऐसे में शाहरुख के फैन जिस एक ट्रेलर का सालभर से इंतजार कर रहे थे आखिर वो आ ही गया. किंग खान की आने वाली फिल्म 'रईस' का ट्रेलर आ चुका है. ट्रेलर तो हिट है, लेकिन फिल्म हिट होगी उसकी कुछ शर्तें हैं-

raees-650_120716012658.jpg
'रईस' के ट्रेलर से बढ़ गईं हैं उम्मीदें

डॉयलॉग - फिल्म के डायलॉग अच्छे हैं, लेकिन शानदार तब हो जाते हैं जब शाहरुख इन्हें अपने अंदाज़ में बोलते हैं. फिल्म के डायलॉग हिट हैं, शर्त ये है कि आपको शाहरुख की डायलॉग डिलिवरी का जबरदस्त फैन होना होगा. 'कोई धंधा छोटा नहीं होता और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता' 'गुजरात की हवा में व्यापार है साहिब, मेरी सांस तो रोक लोगो, लेकिन इस हवा को कैसे रोकोगे' और आखिर में 'आ रहा हूं' कहकर शाहरुख ने इंतजार की तीव्रता और भी बढ़ा दी है.  

पाकिस्तानी हिरोइन - माहिरा खान बहुत सुंदर लग रही हैं, शाहरुख के साथ इशारों ही इशारों में रोमांस वाले कई सीन्स हैं, जिनके लोग हमेशा से कायल रहे हैं. इन दोनों की जोड़ी हिट है, शर्त ये है कि लोग पाकिस्तानी कलाकारों के बाहिष्कार वाला राग न अलापें.

mahira_120716012954.jpg
 पाकिस्तानी कलाकार महिरा खान और शाहरुख की जोड़ी

लुक - शाहरुख खान ने अपने लुक के साथ इस फिल्म में भी एक्सपेरिमेंट किया है. शायद पहली बार उन्होंने किसी फिल्म में काजल लगाया है. पर ऐसा नहीं है कि केवल उन्होंने ही काजल के साथ एक्सपेरिमेंट किया है. इससे पहले अमिताभ बच्चन, रितिक रोशन वगैरह भी काजल लगा चुके हैं. शाहरुख का लुक भी हिट है, शर्त ये है कि आपको सिर्फ शाहरुख खान पर ध्यान देना होगा. उनके 'अ‍सहिष्‍णुता' वाले बयान पर नहीं.

ये भी पढ़ें- फिल्म 'रईस' इस डॉन की कहानी तो नहीं?

कॉम्बिनेशन - फिल्म में सशक्त अभिनय करने वालों की कोई कमी नहीं है, पहले तो शाहरुख खुद और साथ में नवाजुद्दीन सिद्दिकी, ये कॉम्बिनेशन गजब ढा सकता है. यहां कोई शर्त नहीं, क्योंकि नवाज तो हमेशा से हिट रहे हैं.

nawaz_120716013112.jpg
नवाजुद्दीन सिद्दिकी बने हैं पुलिसवाले

डॉन ? पूरे ट्रेलर में डॉन का इंस्ट्रुमेंटल मुयूज़िक बज रहा है, जिससे थ्रिल देने की कोशिश की गई है. लैला मैं लैला की धुन शायद वही वाला जोश दे रही है जो डॉन-2 में था. आपको पसंद भी आएगा, शर्त ये है कि आपको डॉन और डॉन-2 का संगीत पसंद रहा हो.

एक्शन - ट्रेलर में रोमांटिक शाहरुख के साथ-साथ उनका एंग्री यंग मैन वाला लुक भी है. इसमें भी शाहरुख खान डॉन-2 की तरह ही निगेटिव रोल निभा रहे हैं, तो एक्शन भरपूर है, लेकिन उनकी पिछली फिल्म 'दलवाले' से बिल्कुल अलग. एक्शन हिट हैं, शर्त ये है कि आपको शाहरुख की 'दिलवाले' के एक्शन खासे पसंद न आए हों.

action_120716013027.jpg
 एक्शन की कमी नहीं

संगीत - संगीत अच्छा होगा ये तो तय है, क्योंकि डांस सीन्स को देखकर लग रहा है कि शाहरुख की पुरानी फिल्मों की तरह इसमें हर तरह के गाने होंगे, रोमांटिक भी और पार्टी नंबर्स भी. आइटम नंबर भी है क्योंकि सनी लियोन की एक झलक दिखाई दे रही है. अभी सिर्फ अनुमान लगा सकते हैं, पसंद आने की शर्त ये है कि आपको आजकल का संगीत पसंद आता हो.

sunny_120716013043.jpg
 सनी लियोन कर रही हैं आइटम नंबर

ऑलओवर- कुल मिलाकर कहा जाए तो शाहरुख ने रईस के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है और पिछली फ्लॉप फिल्मों से बहुत कुछ सीखा है. ट्रेलर में नापसंद करने वाली कोई वजह नजर नहीं आती. ट्रेलर हिट है, शर्त ये है कि आपने बहुत दिनों से शाहरुख की किसी फिल्म का ट्रेलर न देखा हो.

और आखिर में एक बात और, जो कहते हैं कि शाहरुख खान का करियर अब ढलान की तरफ है, उन्हें 'रईस' का ट्रेलर खुद जवाब दे रहा है कि इस उम्र में भी शाहरुख खान लोगों को अपना दीवाना बनाने के लिए काफी हैं.

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान की बादशाहत अब खात्मे की ओर !

ट्रेलर देखकर फिल्म से उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. इंतजार बहुत लंबा नहीं है, 25 जनवरी 2017 को फिल्म रिलीज़ हो रही है. और हां, साथ में एक जोड़ दें कि इसी दिन रितिक रोशन की फिल्‍म काबिल भी रिलीज होगी. मुकाबला मजेदार है ना... ?

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय