New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जुलाई, 2016 03:38 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

शाहरुख खान ने अपनी आने वाली फिल्म रईस की रिलीज डेट के लिये राकेश रोशन से मुलाकात की और रिक्वेस्ट की कि वो अपनी फिल्म ‘काबिल’ को उस डेट पर रिलीज न करें. मगर राकेश रोशन नहीं माने और अब शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ और रितिक की फिल्म ‘काबिल’ 26 जनवरी 2017 को बॉक्स ऑफिस पर एक साथ टकराएंगी.

raees-kabil_072116014431.jpg
 अब 26 जनवरी 2017 को 'रईस' और 'काबिल' एक साथ रिलीज हो रही हैं

एक समय वो भी था जब शाहरुख खान के सामने कोई भी अपनी फिल्म रिलीज करने से डरता था. क्योंकि सबको पता होता था कि शाहरुख खान की फिल्म के सामने अपनी फिल्म लाने का क्या अंजाम होगा. सलमान खान की फिल्म जानेमन, शाहरुख की डॉन के साथ रिलीज हुई थी और नतीजा यही निकला की सलमान की फिल्म फ्लॉप हो गई.

don-vs-janeman_072116014254.jpg
 शाहरुख की फिल्म 'डॉन', सलमान खान की 'जानेमन' के साथ रिलीज हुई थी

एक समय था जब शाहरुख खान की ही दीवाली होती थी. मगर आज हालात बदल चुके हैं. शाहरुख से दीवाली भी छीन ली गई और ईद भी. या फिर यूं कहें कि शाहरुख अपनी फिल्म किसी और के साथ रिलीज करने में डर रहे है.

ये भी पढ़ें- सलमान रिलीज के लिए छुट्टी ढूंढते हैं, रजनीकांत छुट्टी करा देते हैं

2008 में शाहरुख की ओम शांति ओम के साथ भंसाली की सांवरिया फिल्म रिलीज हुई थी. मगर नतीजा यही निकला की सांवरिया बुरी तरह फ्लॉप हुई, जबकि ओम शांती ओम ने बॉक्स आफिस पर अच्छा खासा बिजनेस किया.

om-shanti-om-vs-sawa_072116014306.jpg
 2008 में 'ओम शांति ओम' और सांवरिया एक साथ रिलीज हुईं

शाहरुख हमेशा इसी उम्मीद में रहे कि कोई उनके सामने नहीं टिक सकता. और इसी के चलते उन्होंने अपनी फिल्म दिलवाले, एक बार फिर संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी के साथ रिलीज की, मगर इस बार शाहरुख को नुकसान हुआ. उनकी फिल्म भंसाली की फिल्म के सामने टिक नहीं पाई.

bajirao-mastani-vs-d_072116014339.jpg
'बाजीराव मस्तानी' के आगे 'दिलवाले' टिक नहीं सकी

उसके बाद शाहरुख खान की फिल्म फैन आई. इस बार कोई फिल्म उनकी फिल्म के सामने नहीं थी. मगर इस बार कोई हॉलीडे या फिर की फेस्टीवल भी नहीं था. नतीजा ये कि शाहरुख की फिल्म भारत में 100 करोड़ भी नहीं कमा सकी.

ये भी पढ़ें- फिल्म 'रईस' इस डॉन की कहानी तो नहीं?

शाहरुख की आने वाली फिल्म रईस इसी साल सलमान की सुल्तान के साथ रिलीज होने वाली थी मगर शाहरुख ने एन मौके पर अपनी फिल्म की रिलीज टाल दी. उसके बाद शाहरुख ने दीवाली पर अपनी फिल्म रिलीज करनी चाही, मगर अजय देगवन की फिल्म शिवाय दीवाली पर रिलीज होने वाली है. 15 अगस्त को पहले ही ही दो फिल्मों की भिडंत होने वाली है- अक्षय कुमार की रुस्तम और रितिक की मोहनजो दारो. अब बचा क्रिसमस, तो आमिर दो साल पहले ही अपनी फिल्म दंगल की रिलीज का ऐलान कर चुके है.

raees_072116014453.jpg
 शहरुख रईस को इसी साल ईद पर रिलाज करना चाहते थे लेकिन ईद पर सुल्तान रिलीज हुई

अब शाहरुख ने अपनी फिल्म रईस को रिलीज करने का फैसला 26 जनवरी 2017 को किया. मगर उस दिन तो रितिक की फिल्म काबिल रिलीज होने वाली है. दो दिन पहले ही शाहरुख ने राकेश रोशन से फिल्म रिलीज की डेट को लेकर एक मीटिंग की. या फिर यूं कहें की रिक्वेस्ट की, कि राकेश रोशन अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा लें. मगर राकेश रोशन नहीं माने और फिलहाल शाहरुख की फिल्म रईस, रितिक की फिल्म काबिल के साथ 26 जनवरी 2017 को ही रिलीज होगी.

शाहरुख ने कभी नहीं सोचा होगा कि ज़िंदगी उन्हें ये दिन भी दिखाएगी कि उन्हें लोगों से रिक्वेस्ट करनी पड़ेगी की आप मेरे साथ अपनी फिल्म रिलीज मत कीजिए.

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय